इंडियन मटका 143, Indian matka 143

आज के समय में रातों-रात लखपति, करोड़पति बनने का सपना हर व्यक्ति का होता है। सभी लोग सोचते हैं कि अपनी कमाई के साथ-साथ कुछ बाहरी इनकम या एक्स्ट्रा इनकम हो जाए तो उससे हर व्यक्ति को अपने सपने पूरे करने में थोड़ी आसानी हो जाती थी। इसके लिए बहुत से व्यक्ति तो कुछ गलत रास्ते भी अपना लेते हैं। जिसकी मदद से वह सोचते हैं कि एक साथ रातों-रात लखपति या करोड़पति बन जाए परंतु ऐसा नहीं होता है।

आज हमारे देश में बहुत सारे सट्टा खेलने वाले लोग हैं और सत्ता का खेल वैसे तो गैर कानूनी खेल है। लेकिन फिर भी लोग बहुत सट्टा खेलते हैं। भारत में कई प्रकार के सट्टा खेले जाते हैं। इनमें इंडियन मटका 143 को रोज हमारे देश में लोग बहुत खेलते हैं। आज सट्टा खेलने वाले लोगों की संख्या हजारों में नहीं बल्कि लाखों में है।

इंडियन मटका 143, Indian matka 143

क्या आप जानते हैं कि इंडियन मटका 143 क्या होता है तो आज हम आपको ऐसे ही इस सट्टा बाजार के बारे में जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं आइए जानते हैं इंडियन मटका 143 के बारे में जानकारी…

क्या है इंडियन मटका 143

मटका 143 एक सट्टा बाजार का नाम है। और सबसे बड़ी लॉटरी के रूप में भी यह जाना जाता है। आज हर व्यक्ति सट्टा बाजार में सट्टा खेलकर अपनी किस्मत को आजमाना चाहता है। सट्टा बाजार के अंतर्गत आप ₹10 से लेकर लाख रुपए तक कोई भी एक अंक पर अपना पैसा लगा सकते हैं। 

एक तरह से कहा जाए तो सट्टा का खेल भाग्य के साथ-साथ दिमाग का भी खेल होता है क्योंकि इसमें बहुत दिमाग के साथ में एक नंबर का चुनाव करना पड़ता है, उसके बाद ही आप इस सट्टे के गेम को खेल सकते हैं। Also Read:Template क्या है? (What is Template) इन हिंदी

अगर रिजल्ट के बारे में बात की जाए तो इंडियन मटका 143 में तीन नंबर के पैनल होते हैं। इन पैनल की सभी जानकारी को आप बहुत सारी इसकी वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से आप आसानी से घर बैठे चेक कर सकते हैं।

दोस्तों अगर आप सट्टा बाजार में अपनी किस्मत पहली बार इंडियन मटका 143 में आजमाने की कोशिश करना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों के बारे में विशेष जानकारी होनी चाहिए। अगर आप शुरुआत में पहली बार सट्टा खेल रहे हैं तो यह सट्टा लाटरी का खेल एक मीठा जहर की तरह होता है शुरुआत में हर व्यक्ति को शौक ऐसा लगता है फिर वह इस खेल के दलदल में फंसता ही चला जाता है।

इंडियन मटका 143 का इतिहास

इंडियन मटका 143 बहुत ही प्रसिद्ध सट्टा खेल है। सट्टे का खेल का इतिहास बहुत पुराना माना जाता है। इस खेल के अंतर्गत कुछ ऐसे भी खेल हैं। जो 50 साल से पहले से ही खेले जा रहे हैं और कुछ सट्टा के खेल की शुरुआत अभी हाल ही में लगभग 5 से 10 साल में शुरुआत हुई है। बहुत से लोग तो इस खेल को पसंद करते हैं और कुछ लोग इसको पसंद नहीं करते हैं। जैसे-जैसे यह खेल समय के साथ आधुनिक होते जा रहे हैं तो समय के साथ इन खेलों की मांग बढ़ती जा रही है।

आज सट्टा खेलने का तरीका नया होने की वजह से लोगों की दिलचस्पी इसमें बढ़ती जा रही है। पहले के जमाने में तो सट्टे का खेल मटके और पर्चियों की सहायता से खेला जाता था। इसलिए इनका नाम मटका भी रखा गया था। आज आप मटका बाजार की सभी जानकारियों को इंटरनेट पर आसानी से देख सकते हो। इसके अलावा ऑनलाइन भी इस खेल को खेल सकते हो और इन सभी सट्टा के खेल को खेलने के लिए बहुत सारी ऑनलाइन वेबसाइट आ गई है। जिनकी मदद से आप घर बैठे ऑनलाइन खेल सकते हो।

इंडियन मटका 143 खेलने की सावधानी

इंडियन मटका 143 खेलने के लिए कुछ सावधानियों को ध्यान में रखने की बहुत जरूरत होती है उसके बाद ही आप इस गेम को सही ढंग से खेल सकते हो। और शायद आसानी से इस गेम को खेल कर पैसे भी जीत सकते हो।

1.जब भी इंडियन मटका 143 खेलने के लिए आप किसी एक्सपर्ट या ब्रोकर की सहायता लेकर इस गेम को खेल रहे हो तो सब पर ध्यान देने योग्य बात यह होती है कि आप जिस ब्रोकर की सहायता से इस गेम को खेल रहे हो उस ब्रोकर को कम से कम 5 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए। क्योंकि बिना एक्सपीरियंस के इस गेम को खेलने का चांस नहीं लेना चाहिए।

2. जब आप किसी भी सट्टा मटका बाजार या इंटरनेट की सहायता से इस गेम को खेल रहे हो तो किसी ऑथेंटिक जगह पर ही खेलें ताकि आप किसी धोखाधड़ी से शिकार ना हो।

3.इसके अलावा जब आप सट्टा लॉटरी का नंबर लगाते हैं अर्थात नंबर को चुनते हैं तो उस नंबर को चुनने के लिए आपको बहुत फोकस लगाने की जरूरत पड़ सकती है। क्योंकि बिना नंबर के फोकस लगाएं आप गेम को नहीं जी सकते है।

इंडियन मटका 143 के अंतर्गत आने वाले अन्य सट्टा गेम

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंडियन मटका 143 के अंतर्गत अन्य 5 गेम को भी शामिल किया गया है। एक प्रकार से इंडियन मटका 143 इन सभी लॉटरीओं के खेलों का एक समूह माना जाता है। आइए जानते हैं कौन कौन से गेम इंडियन मटका 143 के अंतर्गत शामिल किए गए हैं..

1.कल्याण मटका

कल्याण मटका हमारे देश में खेले जाने वाले सट्टे के खेल का सबसे बड़ा लॉटरी का खेल माना जाता है। सबसे पहले इस खेल को हमारे देश में मुंबई, नासिक, पुणे आदि जगह पर खेला जाता है। अर्थात इसकी शुरुआत कल्याण मटका की वहीं से हुई थी। इस खेल को खेलने वाले की संख्या लाखों में गिनी जा रही है।

2. राजधानी मटका

राजधानी मटका भी इंडियन मटका 143 का ही एक हिस्सा माना जाता है और इस सट्टा गेम को दिल्ली और दिल्ली के आसपास के सभी क्षेत्रों में खेला जाता है। आज यह गेम शहर की सबसे बड़ी लॉटरी के रूप में जाना जाता है। इस गेम को आप ऑनलाइन बहुत सी वेबसाइट पर भी खेल सकते हैं।

3. मिलन मटका

मिलन मटका इंडियन मटका 143 का ही एक पार्ट है और यह हमारे देश की सबसे बड़ी लॉटरियो में से एक माना जाता है। इस खेल को मुख्य रूप से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई चारों बड़े महानगरों में लोग लाखों की संख्या में खेलते हैं। और लोग लाखों रुपए इस लाटरी के माध्यम से जीतते हैं।

4 श्रीदेवी मटका

श्रीदेवी मटका इंडियन मटका 143 का ही एक पार्ट है। और यह कल्याण मटका की तरह हमारे देश में खेले जाने वाला बहुत ही प्रसिद्ध सट्टा लाटरी का खेल है। इस गेम को भी खेलने वालों की संख्या आज हमारे देश में लाखों में है और जैसा कि सभी सट्टा गेम में होता है। आज के इस आधुनिक युग को देखते हुए इस गेम को भी आप ऑनलाइन वेबसाइट पर खेल सकते हैं।

5. माधुरी मटका

माधुरी मटका भी इंडियन मटका 143 सट्टा गेम का ही एक पार्ट है। इस खेल को भी कल्याण और श्रीदेवी मटका की तरह ही एक लॉटरी गेम के अंतर्गत शामिल किया गया है। इस खेल को रोजाना हजारों लाखों संख्या में लोग खेलते हैं।

अगर आप भी अपनी किस्मत को आजमाना चाहते हैं तो आप सट्टा बाजार में किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट से या ब्रोकर की सहायता से इस गेम को खेल सकते हैं। सबसे खास बात इन गेम कि यह भी होती है कि आप इन गेम का रिजल्ट ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आज हमने इस आर्टिकल के द्वारा आप सभी को इंडियन मटका 143 के बारे में जानकारी प्रदान करनी है। हमें उम्मीद है कि आपको जो में जानकारी दिया जाए पसंद आई होगी। लेकिन आप सभी की जानकारी के लिए एक बात बता देना चाहते हैं कि हमने जो आपको सट्टा बाजार के बारे में यह जानकारी दी है। यह केवल आपको जानकारी के उद्देश्य से ही इस पोस्ट में बतायी है। इसी तरह की किसी भी प्रकार के इलीगल गेम को खेलने का हमारी वेबसाइट से कोई बढ़ावा नहीं दिया जा रहा है। अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...