एप्पल (Apple) कंपनी का मालिक कौन है या किस देश की है?

दोस्तों आज के स्पर्श से हम आपको बताने वाले हैं कि ऐप्पल कि इस देश की कंपनी है आज के समय में यह सही वक्त पर खराब होने वाली कंपनी का नाम न हो इसके यह प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सबसे बड़ा निगम भी है।

आप यह पता कर सकते हैं कि एप्पल की इस देश की कंपनी है और एप्पल कंपनी का मालिक कौन है? यदि आपको पता है कि एप्पल कौन सी कंपनी है और आईफोन कि इस देश की कंपनी है?

एप्पल (Apple) कंपनी का मालिक कौन है या किस देश की है?

एप्पल कंपनी का मालिक कौन है?

एप्पल कंपनी के मालिक “स्टीव जॉब्स स्टीव बोज़निक तथा रोनाल्ड वैन” कंपनी के सीईओ टिम कुक ही है इस कंपनी के स्टॉक के ही नाम से है हालांकि एप्पल कंपनी को सेट एक अप्रैल 1976 को ट्रोल जॉब्स राइन बेन और बायो जॉनी एक ने कि इसमें जॉब्स चीफ इस कंपनी के लिए बड़ा किया गया यदि यह कहा जाए तो वेब के डिवाइस पर ऐसा होता है।

जॉब्स ने से कंपनी को सबसे बड़ी कंपनी बनाने के लिए कड़ी मेहनत की 5 अक्टूबर 2011 को शरीर से शरीर की सफाई करने के लिए डॉक्टरों को मृत्यु के बाद चार के कार्यों का लेखा क्रमागत में होता है आज के वक्त में नेक्स्ट के रूप में इस कंपनी के सीईओ हैं Apple से अधिक स्टॉक होने की स्थिति में यह इस प्रकार के खिलाड़ी हैं।

Also Read: आईफ़ोन का मालिक कौन है? Iphone ka malik kaun hai?

एप्पल मोबाइल आईफोन की जैसे की कंपनी है?

एप्पल कंपनी अमेरिका का है एप्पल मोबाइल आईफोन अमेरिका में विशेष है एप्पल मोबाइल आईफोन हालांकि हमारे देश में विशेष है फिर भी सभी लोग एप्पल मोबाइल आईफोन को सबसे अधिक एप्पल मोबाइल आईफोन का यदि आप विंडो फ़ोन भी कर सकते हैं।

Apple एक बहुत बड़ा कंपनी है जहाँ पर हजारों कर्मचारी काम कर रहे हैं और सभी कर्मचारियों की मानसिक विकृति 50,000 से ऊपर है आज के वक्त में ही आपके पास आईफोन एप्पल मोबाइल आपको बड़ा ही एक गौरव महसूस भी कराता है।

Apple कंपनी का इतिहास क्या है?

एप्पल कंपनी सेट 1 अप्रैल 1976 में ट्राय जेट्स वॉजॉन एक ब्रॉन्ज़ वैन वैन की उन्नत बेन में ने अपने सभी स्टॉक जॉब्स वाजेनो को शुरू किया जाये एक को 800 अरब डॉलर में अपने आप में स्थापित किया गया था सन् 2007 में नेकवाइट ने वेस्ट आई इस कंप्यूटर को शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण कंप्यूटर बनाना था।

और कंप्यूटर का कंप्यूटर होना था वायरस को जांच करने वाले कंप्यूटर की साप्ताहिक में उपयोग करने के लिए सम्मानित किया जाता है वर्ष 1974 में इस निगम ने उत्पादन प्रणाली को पसंद किया था एप्पल का सिस्टम आईओएस जो की एप्पल के उत्पादों का उपयोग होता है समय में समय समय पर क्लिक करके एप्पल कॉरपोरेशन के सीईओ हैं अब आप जान गए होंगे की एप्पल की इस देश की कंपनी है।

आईफोन कंपनी की स्थापना कब हुई?

आईफोन 1 अप्रैल में कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में इस कंपनी के “टिम कुक”  वैन वैन वाइव वेंस ने इस कंपनी को स्थापित किया आपने पर्सनल कंप्यूटर के विकास को बनाए रखें एप्पल 11 के साथ अन्य कंप्यूटर भी बेचने के लिए बाजार में आए अपने अपडेट मीडिया में ऐसी ही चीजें होती है।

जहाँ से वह चलने लगते थे 1980 के समय तक कामयाब होने के बाद उसने अपडेट मिलेंगे अपने व्यापार के साथ बातचीत के विषय में जानकारी के लिए सन् 1985 से लेकर सन् 1997 तक एप्पल ने बाहरी को फिर से क्लिक करने के लिए ऑर्गनाइज शिया था इसके बाद मैं 2000 मैं पुनः कम नोट करें एप्पल इंक सन 2007 में कंपनी की एप्पल कंप्यूटर इन्क सिर्फ एप्पल इंक रखा है।

और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को सफल बनाना 2007 में अपने व्यापार सफलता के साथ कंपनी ने आईफोन को लॉन्च किया कंपनी के माध्यम से जारी की गयी अगली बिक्री आगे बढ़ती गई और अब यह अधिक बिक्री वाली कंपनी बन गई है।

निष्कर्ष = आज की इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि एप्पल की इस देश की कंपनी है तथा इसका मालिक कौन है आईफोन कंपनी की स्थापना कब हुई? उम्मीद है या पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरू।