कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन कैसे करे?

इस प्रश्न का दर्शकों का उत्तर 13 अप्रैल रात 9:00 बजे तक देना होगा कौन बनेगा करोड़पति 14 में रजिस्ट्रेशन करने के लिए दर्शकों को इस प्रश्न का जवाब एसएमएस के माध्यम से देना होगा इसके अलावा वह सोनी लीव की ऑफिसियल वेबसाइट से भी वह सोनीलिव ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा यह ऐप गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकता है।

कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 14 में चाहे तो अभि से फॉर्म भर सकते हैं केबीसी 2022 में जल्द ही हॉट सीज पर बैठने के लिए ऑडिशन शुरू किए जा रहे हैं यदि आप भी बैठना चाहते हैं तो प्रयास कर सकते हैं और लोगो को घर पर बैठकर प्रश्न का जवाब देने का मौका मिल रहा हैl

 यह सवाल कौन बनेगा करोड़पति के माध्यम से बनाए जाएंगे इन लोगों को अलग से इनाम घोषित किया जाएगा दोस्तो हम बताएंगे कि घर बैठे ऑनलाइन कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन कैसे कर सकते हैं इस पोस्ट के माध्यम से कृपया करके आई हमारा यह पोस्ट पूरा लास्ट तक जरूर पढ़ें और आप भी इस केबीसी में रजिस्ट्रेशन कर घर बैठे पैसे कमाएँ।

कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन?

KBC 2022 मे रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

दोस्तों अगर आप केबीसी 14 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो हमारे माध्यम से बताए गए इस स्टेप को फॉलो करके आप इसमें अप्लाई कर सकते हैं-

  • आवेदन करने से पहले आपको Sony liv app को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा।
  • इन्स्टॉल करने के बाद सोनी लाइव एप्प ओपन हो जाएगा।
  • सोनी लाइव एप में रजिस्ट्रेशन करने के लिए केबीसी लिंक पर क्लिक करें। पॉप अप पर रजिस्ट्रेशन से जुड़े प्रश्नों के उत्तर दें।
  • अब आपके सामने न्यू पेज ओपेन हो जाता है इसमें से आपको अपनी जानकारी सभी देनी है जैसे कि अपना नाम एड्रेस ,मोबाइल नंबर इत्यादि।
  •  सभी जानकारी ध्यानपूर्वक भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने नया पॉप अप देखने को मिलेंगे जिसपर लिखा होगा कि आपका रजिस्ट्रेशन सफलतापूर्वक हो गया है धन्यवाद।
  •  तो दोस्तों इस तरह से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं सोनी लिव ऐप के माध्यम से।

Also Read: NSA क्या होता है? What is NSA?

SMS के माध्यम से केबीसी रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

  • आप एसएमएस के माध्यम से भी केबीसी रजिस्ट्रेशन करा सकते है जिओ की उपभोक्ता फ्री को एसएमएस भेजकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते है अन्य नेटवर्क में उपभोक्ता को एसएमएस भेजकर रजिस्ट्रेशन के लिए 3 रुपये चार्ज लगेगा।
  • श्री अमिताभ बच्चन जी रोज़ रात को 9:00 बजे टीवी पर एक प्रश्न पूछेंगे उसका उत्तर आप को एसएमएस के माध्यम से भेजना होता है।
  • सवालों के सही उत्तर का एस एम एस आपको 509093 पर भेजना होता है यह एस एम एस में आपका जो सही उत्तर है वह  ऑप्शन (A/B/C/D) आपकी उम्र, और Male हो तो M या फीमेल हो तो F टाइप करके भेजना होगाl
  • एग्जाम्पल यदि मान्ने पूछे गए प्रश्नों जब आप सिंह हैं और आप एक पुरुष हैं और आपकी उम्र 25 साल है तो आपको इस प्रकार से मैसेज टाइप करना है KBC C 25 M और इसको 509093 नंबर पर भेज देना है।
  •  सही जवाब देने वाला प्रतिभागियों को याचिका शरूप से शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।
  •  शॉर्टलिस्ट किए गए प्रतिभागियों को कौन बनेगा करोड़पति की टीम के माध्यम से संपर्क किया जायेगा।

IVRS के द्वारा केबीसी रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

  1. आईवीआरएस का पूरा नाम इंटरैक्टिव वॉइस रिस्पॉन्स सिस्टम एक तरह का सिस्टम होता है जो आपको एक वॉइस मैसेज के माध्यम से बात करता है।
  2.  जब भी आप कस्टमर केयर में कॉल करते हैं तो आपको एक या दो दबाने के लिए कहता है वह आईवीआरएस सिस्टम से ही होता है।
  3.  के वी सी के रजिस्ट्रेशन के लिए आपको 5052525 -01 -04 पर कॉल करना हैl
  4. उसमे बताए जाने वाली सारी प्रोसेस को फॉलो करना है और अपने आप को रजिस्ट्रेशन करना है।
  5.  इसके लिए आपको प्रति मिनट ₹7 कटते है।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन कैसे करें तथा आईवीआरएस के माध्यम से केबीसी रजिस्ट्रेशन कैसे करें और एसएमएस के माध्यम से केबीसी रजिस्ट्रेशन कैसे करे उम्मीद है या पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।