123Movies- Download All Illegal Movies In HD.

मनोरंजन के की इस दुनिया मे एक जहाँ हर रोज नई नई मूवी रिलीज होती है। उन्हे देखने व डाउनलोड करने के लिए मूवी लवर इंटरनेट पर डोनलोडेर की तलाश मे रहते है। सॉफ्टवेयर व वेबसाईट डेवलपर्स के द्वारा वर्तमान समय मे ऐसे अनेकों प्लेटफॉर्म व वेबसाईट इंटरनेट पर उपलब्ध है, जिनकी मदद से मुफ़्त मे कोई भी लैटस्ट मूवी को डाउनलोड किया जा सकता है। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम एक ऐसी ही वेबसाईट के बारे मे चर्चा करेंगे, जिसके द्वारा लाखों यूजर मुफ़्त मे मूवी का लुफ़त उठाते है। जी हाँ, हम बात करेंगे 123Movies की। तो बिना देरी किए शरू करते है, आज की इस पोस्ट को। 

123Movies- Download All Illegal Movies In HD.

123Movies क्या है?

123Movies की pirated वेबसाईट है, जो बॉलीवुड, हॉलिवुड, तमिल व तेलुगु मूवीज के एक विशाल संग्रह को मुफ़्त मे यूजर को प्रदान करती है। यह टॉरन्ट वेबसाईट इंटरनेट पर अपनी सामग्री के लिए अधिक प्रचलित है। जिसके कारण लाखों यूजर रोजाना इस वेबसाईट पर विज़िट करते है। आज के समय मे जिस प्रकार से लोगों मे हॉलिवुड व साउथ इंडियन मूवी का क्रैज़ काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है, उसे देखते हुए हॉलिवुड मूवीज हमेशा demand मे रहती है। 123Movies की मदद से मूवी को hd quality मे डाउनलोड कर सकते है। जिसके लिए यूजर को koi चार्ज व सब्स्क्रिप्शन नहीं देना होगा। 

इसके अलावा अगर piracy की बात करे तो इंटरनेट पर ऐसी अनेकों वेबसाईट मोजूद है, जो केवल pirated कंटेन्ट को मूवी लवर तक पहुचाते है। यही कारण है। कि दिन प्रीतिदीन piracy बढ़ती जा रही है। वही दूसरी ओर सरकार के दिशानिर्देश द्वारा सभी पिरातेड़ वेबसाईट को बाधित करने के लिए काफी कदम उठाए जा चुके है। पिरकी को बढ़ावा देने के लिए जो अन्य वेबसाईट 123Movies की श्रेणी मे उनके नाम नीचे दिए गए है। 

यह भी पढिए:  Kinemaster se watermark kaise hataye

  1. TamilRockers
  2. JioRockers
  3. Moviesflix
  4. Downloadhub
  5. Khatrimaza
  6. Movieszilla
  7. Isaimovie
  8. Moviesda
  9. Tamilyogi
  10. Bollyshare
  11. Movierulz

123Movies url किस प्रकार से है?

किसी भी वेबसाईट पर विज़िट करने से पहले यह अत्यंत जरूरी है, कि वेबसाईट का उचित url या डोमेन लिंक की ठीक से जानकारी हो। सरकार द्वारा pirated वेबसाईट के  प्रतिबंध के बाद वेबसाईट डेवलपर्स ने इन्हे अन्य डोमेन मे ऑपरैट किए हुए है। इसीलिए एक वेबसाईट के विभिन्न विभिन्न डोमेन है। 123movies के सभी लिंक इस प्रकार से नीचे दिए गए है; 

  1. 123movies.com
  2. 123movies.in
  3. 123movies247.com
  4. 123movies.to

इस वेबसाईट के इंटरफेस को इस प्रकार से तयार किया गया है, जिसके चलते कोई भी यूजर आसानी से वेबसाईट पर विज़िट कर मूवी डाउनलोड कर सकता है। वेबसाईट पर विज़िट करने पर यूजर को होमेपगे पर चार आइकान मे ऑप्शन शो होंगे। जो Home, TV Shows, Movies व Genre मे वर्गित होंगे। मूवीज आइकान पर क्लिक कर मूवीज की बड़ी लिस्ट देखने को मिलेगी जिसके अंतर्गत यूजर अपनी पसंद से कोई भी मूवी का चयन कर सकते है। 

इसके अलावा इस वेबसाईट के माध्यम से अनेकों मूवीज अभी तक लीक हो चुकी है। कुछ मूवीज के नाम इस प्रकार से है; 

  • Maarjaavaan
  • Super 30
  • Dil Bechara
  • Pagalpanti
  • War
  • Bala

Pirated मूवीज डाउनलोड करना कितना सुरक्षित है?

जैसा के हम ऊपर वर्णन कर चुके है, कि pirated मूवी केवल कॉपीराइट कंटेन्ट को यूजर तक प्रदान करती है। piracy से न केवल फिल्म जगत पर प्रभाव पड़ता है। बल्कि साथ ही साथ अन्य OTT प्लेटफॉर्म जैसे Disney Hotstar, Amazon Prime व Netflix आदि पर भी काफी प्रभाव पद है। यही कारण है, हर वर्ष piracy के चलते ऐसी मूवी कंटेन्ट मटीरीअल प्लेटफॉर्म को अरबों रुपयों का नुकसान होता है। 

इसीलिए अगर वेध माध्यम की बात की जाए तो pirated मूवी platform से मूवी देखना या डाउनलोड करना कानूनी जुर्म है। 

यह दावा करने वाली खबरें आई हैं कि 123Movies वेबसाइट मूवी प्रेमियों के लिए एक सुरक्षित और विश्वसनीय विकल्प नहीं है क्योंकि इसमें वायरस होता है, जो आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कंप्यूटर और उपकरणों को संक्रमित करने की संभावना रखता है। कई फीडबैक के अनुसार, इसके वेबपेज से कोई वायरस नहीं जुड़ा है, और 123 मूवीज वेबसाइट नई फिल्में और टीवी सीरीज डाउनलोड करने का सबसे सुरक्षित विकल्प है। आधिकारिक वेबसाइट में किसी भी प्रकार का मैलवेयर नहीं है।

 हालाँकि, कुछ वेबसाइटों ने आधिकारिक वेबसाइट का अनुसरण किया है, जो स्पैमर और हैकर्स से भरी हुई है। यह केवल मूल वेबसाइट की एक प्रति है। असली 123Movies एक वायरस नहीं है और इसमें किसी भी प्रकार का मैलवेयर या कोई अन्य स्पैम वेयर शामिल नहीं है। तो अगर आप भी मूवी लवर है, व फ्री मे मूवी सामग्री प्राप्त करना चाहते है। तो अपनी जिम्मेदारी पर ऐसी वेबसाईट का इस्तमल कर सकते है। 

अन्यथा एक लीगल सब्स्क्रिप्शन लेकर OTT प्लेटफॉर्म के जरिए फूल hd क्वालिटी मे कोई भी लैटस्ट मूवी देख सकते है। आशा करते है, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको 123movies के विषय मे पर्याप्त जानकारी मिली होगी। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...