Afilmywap- Download Movies In HD.

आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ तकनीकी संसाधनों में लोग व्यस्त हैं। ऐसे में मनोरंजन के साधनों में सबसे उत्तम साधन फिल्मो व web series का हैं। बॉलीवुड मूवीज से लेकर हॉलीवुड,साउथ,तमिल व पंजाबी मूवीज का इतना क्रेज हैं। कि लोग फ़िल्म की रेलीसिंग होते ही नए नए माध्यम खोजने शरू कर देते हैं। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको एक ऐसी ही वेबसाइट से परिचित कराएंगे जो न केवल सभी मूवीज के genre को hd quality में रखती हैं। बल्कि हिंदी मूवीज से लेकर साउथ व हॉलीवुड के सभी कलेक्शन रखती हैं। जी हाँ, Afilmywap एक पायरेटेड वेबसाइट हैं। जो फिल्मो का कलेक्शन यूज़र्स को फ्री में प्रदान करती हैं। तो चलिए शरू करते हैं, आज की इस पोस्ट को जिसमे हम जानेंगे कि Afilmywap क्या हैं?

Afilmywap- Download Movies In HD.

Afilmywap क्या हैं?

Afilmywap एक पायरेटेड वेबसाइट हैं, जो यूज़र्स को किसी भी हिंदी,साउथ,हॉलीवुड व अन्य रीजनल भाषाओ जैसे भोजपुरी, पंजाबी आदि मूवीज को मुफ्त में उपलब्ध कराती हैं। अथवा इसके अलावा एक ओर पायरेटेड वेबसाइट हैं,जिसका नाम Filmywap हैं। अत्यधिक लोग इनको एक ही वेबसाइट समझते हैं। परंतु वास्तव में यह दोनों वेबसाइट अलग हैं। इस वेबसाइट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए हज़ारो यूजर रोजाना इस वेबसाइट पर विजिट करते हैं। व फ्री में मूवीज का आनंद लेते हैं। सभी genre की मूवीज कलेक्शन होने के साथ साथ यहाँ पर मूवी high quality में हैं। जो कि 360p,720p से लेकर 1080p तक उपलब्ध हैं। 

यह भी पढिए:  Jio phone se TV kaise chalaye? Jio फोन से टी वी कैसे चलाये?

Afilmywap से मूवी डाउनलोड कैसे करे?

Afilmywap को मूवी डाउनलोड करने के लिये इस प्रकार से व्यवस्थित किया गया हैं। कि इसका इंटरफ़ेस काफी सरल हैं। जिसकी मदद से कोई भी यूजर आसानी से विजिट कर मूवी को डाउनलोड कर सकता हैं। यही न बल्कि इस वेबसाइट पर सभी मूवीज को उनकी भाषा के आधार पर विभाजित किया गया हैं। जिससे कि यूजर को कोई परेशानी न हो। हालांकि, कुछ यूजर की विज्ञापनों को लेकर शिकायत हैं। जिस पर वेबसाइट डेवलपर कार्य कर रहे हैं। 

पोस्ट में आगे बढ़ने से पहले आपको बता दे, कि Afilmywap से मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको क्या क्या स्टेप फॉलो करने हैं। तो नीचे कुछ प्रमुख बिंदु दिए गए हैं। जिनकी मदद से आप आसानी से वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने क्रोम या कोई भी ब्राउज़र में Afilmywap का url सबमिट करना होगा।
  • वेबसाइट पर विजिट करने के बाद, अपने द्वारा भासा का चयन करें।
  • किसी भी मूवी के नाम को सर्च ऑप्शन की मदद से प्राप्त कर सकते हैं।
  • मूवी की क्वालिटी 360,720 व 1080p में से किसी भी का चुनाव कर सकते हैं।
  • इसके बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करे।

हालांकि, कुछ यूज़र्स को Afilmywap के सटीक url के बारे में सही से जानकारी नही हैं। जिसके चलते उन्हें वेबसाइट पाना काफी मुश्किल होता हैं। पायरेटेड वेबसाइट के चलते कभी कभी सर्वर बाधित हो जाता हैं। जिसके कारण वेबसाइट को पाना मुश्किल हैं। इसीलिए वेबसाइट देवेलोपेर्स ने वेबसाइट को अन्य डोमेन में विस्तारित किया हुआ हैं जो कि नीचे उपलब्ध हैं। 

Afilmywap के सभी url इस प्रकार से हैं।

  1. Afilmywap.org
  2. Afilmywap.com
  3. Afilmywap.in
  4. Afilmywap.info
  5. Afilmywap.live

क्या Afilmywap सरकार द्वारा मान्यताप्राप्त हैं?

जैसा कि हमने पोस्ट की शरुआत में आपको बताया था, कि Afilmywap एक पायरेटेड कंटेंट बेस्ड वेबसाइट हैं। यह पूर्ण रूप से illegal वेबसाइट हैं। जिसे सरकार कोई मान्यता नही देती। इसके अलावा इन वेबसाइट के द्वारा किसी भी प्रकार के मूवी कंटेंट को डाउनलोड करना कानूनी अपराध हैं। परंतु पैसों की बचत व समय की बचत के कारण लाखो लोग इन वेबसाइट का प्रयोग करते हैं। जी हाँ, Afilmywap अकेली वेबसाइट नही हैं,जो पायरेटेड कंटेंट मुहैया कराती हैं। इसके अलावा इंटरनेट पर ऐसी काफी वेबसाइट मौजूद हैं। जो इस प्रकार का कंटेंट प्रदान करती हैं। ऐसी ही कुछ वेबसाइट के नाम इस प्रकार से हैं।

  • Movies flix
  • 9xMovies
  • Tamil rockers
  • Jiorockers
  • Filmy zilla
  • Isaimovies

Pirated वेबसाइट से फ़िल्म जगत पर क्या प्रभाव पड़ा हैं?

पायरेटेड वेबसाइट से न केवल फिल्मजगत पर असर हुआ हैं। बल्कि अन्य OTT प्लेटफार्म पर भी काफी गहरा असर पड़ा हैं। प्रत्येक वर्ष बिलियन रुपयों का नुकसान पायरेटेड कंटेंट के द्वारा होता हैं। Mx Player, Amazon Prime, Netflix आदि ये कुछ ऐसे बेध OTT प्लेटफार्म हैं, जिन्हें पायरेसी की वजह से काफी नुकसान उठाना पड़ता हैं। ये सभी OTT प्लेटफार्म यूजर को सब्सक्रिप्शन के अंतर्गत सामग्री प्रदान करती हैं। जिसके लिए एक निश्चित चार्ज पे करना होता हैं। इन्ही चार्जेज से बचने के लिए यूजर पायरेसी की ओर रुख करते हैं। हालांकि, सरकार के दिशानिर्देश पर सभी तरह की पायरेटेड वेबसाइट को बेन करनी की अनुमति हैं। परंतु इसके बाद भी कुछ वेबसाइट डोमेन बदलकर लगातार कंटेंट मुहैया करा रहे हैं।

तो आशा करते हैं, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको Afilmywap के विषय मे पर्याप्त जानकारी मिली होगी। अगर आप भी मूवी लवर हैं तो इस वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं।

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!