Aryan Khan – जानिए किंग खान के बेटे के बारे मे सब कुछ

दोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के बारे में जानेंगे। पिछले कुछ समय से आर्यन खान का नाम सोशल मीडिया पर बहुत ही ज्यादा चल रहा है और पिछले कुछ समय में आर्यन खान से संबंधित कुछ मामले भी सामने आए हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता किंग खान के बेटे Aryan Khan के बारे में पूरी जानकारी अच्छी तरह प्राप्त कराने वाले हैं जैसे कि आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि आर्यन खान कौन है, उनका जन्म कहां हुआ था और वो अभी क्या कर रहे हैं? अगर आप आर्यन खान के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल कोदोस्तों आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के बारे में जानेंगे। पिछले कुछ समय से आर्यन खान का नाम सोशल मीडिया पर बहुत ही ज्यादा चल रहा है और पिछले कुछ समय में आर्यन खान से संबंधित कुछ मामले भी सामने आए हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता किंग खान के बेटे आर्यन खान के बारे में पूरी जानकारी अच्छी तरह प्राप्त कराने वाले हैं जैसे कि आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि आर्यन खान कौन है, उनका जन्म कहां हुआ था और वो अभी क्या कर रहे हैं? अगर आप आर्यन खान के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि जब तक आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक नहीं पढेगे तब तक आपको आर्यन खान के बारे में जानकारी अच्छे से प्राप्त नहीं हो पाएगी। 

aryan khan

Aryan Khan का जीवन परिचय 

नामआर्यन खान
जन्म13 नवंबर 1997
जन्म स्थानमुंबई
निक नेमआर्यन
आयु24 वर्ष

Aryan Khan का जन्म और शिक्षा 

आर्यन खान का जन्म 13 नवंबर 1997 को मुंबई में हुआ था। आर्यन खान का जन्म बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता किंग खान के नाम से जाने जाने वाले शाहरुख खान के घर हुआ था। आर्यन खान एक मुस्लिम परिवार में जन्मे थे। शाहरुख खान और गौरी खान से जन्मे यह पहले लड़के हैं यानी कि आर्यन खान शाहरुख खान के सबसे बड़े बेटे हैं। 

Aryan Khan का बचपन ऐसो आराम में बीता और उन्होंने अपना पूरा बचपन मुंबई में ही व्यतीत किया। अब अगर आप आर्यन खान की शिक्षा के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आर्यन खान अपनी स्कूली शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त किए है। इसके बाद आर्यन खान का नामांकन 2016 में कॉलेज यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया में हुआ। 

Aryan Khan  करियर 

अब अगर आप आर्यन खान के करियर के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता दे की आर्यन खान पहली बार 2001 में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म कभी खुशी कभी कम के चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में दिखे थे। आर्यन खान इस फिल्म में राहुल का रोल किए थे। आर्यन खान का सपना है की वो एक बड़े फिल्म मेकर बने। वो अक्सर इस बात को अपने इंटरव्यू के दौरान कहते रहते है की में एक बहुत बड़ा फिल्म मेकर बनना चाहता हु और मैं वैसा बनने के लिए मेहनफ भी कर रहा हु। 2001 में रिलीज हुई फिल्म कभी खुशी कभी गम के बाद आर्यन खान 2006 में रिजीज हुई फिल्म कभी अलविदा ना होना में भी नजर आए थे। 

आर्यन खान हम हैं लाजवाब फिल्म में अपनी आवाज दिए थे। इसके लिए इन्हें बेस्ट डबिंग बाल कलाकार का अवार्ड भी मिल चुका है। इन फिल्मों के अलावा सिंभा और lion King फिल्म में भी आर्यन खान अपनी आवाज दे चुके है। आर्यन खान का कहना है की वो एक फिल्म निर्माता बनना चाहते है लेकिन वो फिलहाल कुछ दिनो के अंदर किसी फिल्म में बतौर एक्टर भी दिख सकते है। क्योंकि उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में साफ साफ कह दिया है की पहले मैं फिल्मों के बारे में अच्छे से जानकारी लेना चाहता हु फिर फिल्म निर्माता बनने के तरफ कदम बढ़ाऊंगा। जिस तरह बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान को सभी पसंद करते है बिलकुल उसी तरह आर्यन खान को भी सभी पसंद करते है क्योंकि आर्यन खान की आवाज, लुक और फिगर कभी हद तक शाहरुख खान से मिलते जुलते है।

Frequently Asked Questions (FAQ)

र्यन खान का जन्म कब हुआ था?

आर्यन खान का जन्म 13 नवंबर 1997 को हुआ था। 

आर्यन खान के पिता का क्या नाम है? 

आर्यन खान के पिता का नाम शाहरुख खान है। 

आर्यन खान की माता का का नाम है? 

आर्यन खान की माता का नाम गौरी खान है। 

आर्यन खान कितना पढ़े है? 

आर्यन खान ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई किए है।

नीशकर्ष 

आज की इस आर्टिकल के माध्यम से हमने बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे Aryan Khan के बारे में जानकारी प्राप्त की। हमने जाना की आर्यन खान कौन है, इनका जन्म कहा हुआ था और इनकी शिक्षा क्या है। उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे यह आर्टिकल पसंद आया होगा और हमने इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी है वह आपको अच्छे से समझ में आ गई होगी। 

तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा और इसमें दी गई सारी जानकारी समझ में आ गई तो आप इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों और अपने सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। आप इस आर्टिकल से संबंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...