ATM ke liye aaawedan kaise karen – atm लगवा कर कमाए अच्छा पैसा

आपको यह जानकर हैरानी होगी मगर एटीएम केवल पैसा निकालने के लिए नहीं पैसा कमाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। एटीएम से पैसा कमाने के लिए आपको ATM ke liye aaawedan kaise karen जानना बहुत आवश्यक है। 

अगर आप भी एटीएम के जरिए पैसा कमाना चाहते है तो आज हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप एटीएम के लिए आवेदन कर सकते है और पैसा ATM ke liye aaawedan kaise karen इसके विस्तार पूर्वक प्रक्रिया नीचे दी गई है उसे पढ़े। 

ATM ke liye aaawedan kaise karen

एटीएम कहां लगाएं

आपको बता दें कि एटीएम से पैसा कमाया जा सकता है मगर इसके लिए आपको कुछ एटीएम बनाने वाली कंपनी में आवेदन करना होगा ताकि वह आपके घर आकर एटीएम लगा दें और उसके ट्रांजैक्शन पर आप पैसा कमा सकते हैं। 

इसके लिए आपको टाटा और मुथूट जैसी कंपनी मिल जाती है जो नन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है। आप इन कंपनियों में एटीएम लगाने का आवेदन कर सकते है बस शर्त है आपके पास बाजार में जमीन होना चाहिए उस जमीन पर एक छोटा सा दुकान ना जहां छत और जमीन पक्के की हो अब उस जमीन का इस्तेमाल करके एटीएम लगवा सकते हैं और काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

एटीएम लगवाने के नियम

ATM ke liye aaawedan kaise karen अगर आप इस बारे में सोच रहे हैं तो इस लेख में हम आपको विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे और उन नियमों के बारे में बताएंगे जिनके आधार पर आप एटीएम लगवा सकते हैं – 

  • आपके पास 80 से 100 गज की जमीन होनी चाहिए। 
  • आपके जमीन पर एक छोटा सा मकान होना चाहिए जिसकी छात्र और जमीन पक्के की बनी हो। 
  • आपका यह जमीन बाजार के मध्य में होना चाहिए अर्थात व वहां काफी भीड़ भाड़ और दुकान होनी चाहिए। 
  • आपके जमीन पर 24 घंटे बिजली की सुविधा मौजूद हो। 
  • आपके इलाके में हर दिन 100 एटीएम ट्रांजैक्शन की क्षमता होनी चाहिए। 
  • किसी दूसरे एटीएम से आपके जमीन की दूरी 100 मीटर होनी चाहिए। 
  • आपका जमीन जिस इलाके में हो वह इलाका आम पब्लिक के लिए साफ सुथरा माहौल में गिना जाना चाहिए।
  • आप की जमीन पर जो मकान है वहां रोलिंग शटर लगाने की सुविधा होनी चाहिए साथ ही 10 एमएम केबल तार आसानी से पहुंच सके इसकी सुविधा हो। 
  • मुथूट एटीएम की आधिकारिक वेबसाइट पर एटीएम लगवाने के लिए एक फॉर्म भरकर जमा करना होगा।
  • अपने साइड का हर एंगल से वीडियो बनाकर भेजना होगा। 

अगर आप ऊपर बताए गए सभी निर्देशों का पालन करते हैं और अपनी जमीन के आसपास उन सभी चीजों को पाते है तो टाटा या मुथूट जैसी कंपनी में एटीएम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ATM ke liye aaawedan kaise karen उसकी प्रक्रिया

अगर आप एटीएम कैसे लगवाए की प्रक्रिया समझना चाहते है तो नीचे बताए गए निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करें। 

Step 1 – सबसे पहले आपको टाटा या मुथूट में से किसी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और वहां एटीएम लगवाने के विकल्प को चुनना है। आप इसके अलावा किसी और वेबसाइट को भी चुन सकते हैं मगर हम टाटा और मुथूट के लिए सुझाव करते है। 

Step 2 – इन कंपनियों के एटीएम लगवाने वाली आधिकारिक वेबसाइट पर आपको एक फॉर्म मिलेगा जेससफाम को ध्यानपूर्वक पढ़कर सभी जानकारी आदेश अनुसार भरनी होगी। 

Step 3 – शाम को सबमिट करने के बाद आपको अपने साइड की हर एंगल से एक वीडियो बनानी है जिसमें आप अपने साइट पर मौजूद मकान की स्थिति को दर्शा सकें और उस वीडियो को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करें। 

Step 4उसके बाद कुछ लोग आपके साइट पर आएंगे और आपके नंबर पर फोन करेंगे। तब आपको अपने साइट पर जाकर उसका पूरा बेवरा देना है और वह है आपके साइट पर एक एटीएम लगवा देंगे। 

एटीएम के लग जाने के बाद वह आपके एक फॉर्म भरेंगे जहां एटीएम लगवाने वाली कंपनी के लोग दुकान के मालिक के साथ एक एग्रीमेंट करते है जिसके आधार पर वह आपसे लीज पर आप की जमीन लेते है और हर महीने पैसे देते है। वह लीज कितने वर्षों का होगा कब रिन्यू होगा या कब उसका एग्रीमेंट समाप्त होगा यह सब आप उनके साथ किए जाने वाले एग्रीमेंट में बात करके कागज को ध्यान से पढ़कर साइन कर सकते हैं। 

ऊपर बताए गए सभी निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करने के बाद आप कंपनी के साथ एटीएम खोल सकते हैं और हर महीने कुछ पैसा कमा सकते हैं। 

निष्कर्ष

उम्मीद करते है इसलिए को विस्तार पूर्वक पढ़ने के बाद आप समझ गए होंगे कि ATM ke liye aaawedan kaise karen। अगर इस लिख ने आपको विस्तार पूर्वक जानकारी दी है और आप अपना जमीन एटीएम खोलने के लिए लीज पर देते है जिससे आपकी कमाई हो पाती है तो इस लेख को अपने मित्रों के साथ साझा करें और अपने विचार हमें कमेंट करके बताना ना भूले। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...