एक्सिस बैंक बैलेंस चेक नंबर kya hai?

दोस्तों आज हम आपको एक्सिस बैंक का बैलेंस चेक कैसे करें? इस बारे में पूरी जानकारी आपको देने वाले हैं. आज के समय में लगभग सभी काम ऑनलाइन हो गया है अपने मोबाइल फ़ोन से घर बैठे ही चेक कर सकते हैं यदि आप एक्सिस बैंक बैलेंस को चेक करना चाहते हैं तो SMS से भी अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं. पहले के समय में हमें बैंक से पैसे निकालना है या चेक करना है सभी बैंक से संबंधित काम के लिए बैंक जाना पड़ता था परन्तु आज के समय में यह सब काम आप अपने घर या कहीं भी बैठकर अपने मोबाइल की सहायता से कर सकते हैं जैसे पैसे ट्रांसफर करना, बैंक बैलेंस चेक करना और SMS की सहायता से एक्सिस बैंक अकाउंट बैलेंस को भी चेक कर सकते हैं.

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं की एक्सिस बैंक अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक करें? आपका अकाउंट किसी बैंक में हो कभी न कभी हमे अपने अकाउंट का बैलेंस पता होने की जरूरत पड़ जाती है देश में बहुत से लोगों के अकाउंट एक्सिस बैंक में है ऐसे में खाते में जमा धनराशि को जानने के लिए आपको एक्सिस बैंक जाते होंगे यदि आपके पास ए टी एम कार्ड है तो आप अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए अपने आस पास के एटीएम में जाते होंगे कई बार ऐसा भी समय आ जाता है जब हमें एटीएम या बैंक दोनों से कहीं भी जाने का समय नहीं मिल पाता है ऐसी स्थिती में कोई ऐसा तरीका हम ढूंढ़ते हैं जिससे हमें कहीं जाने की जरूरत ना पड़े घर बैठे बैठे बैंक बैलेंस पता चल जाए.

एक्सिस बैंक बैलेंस चेक नंबर kya hai?

Axis Bank balance check krne ka number?

Axis Bank Account Balance check krne ka number क्या है यह सब जानने से पहले आपको हम बता दें कि आपका मोबाइल नम्बर बैंक अकाउंट से रजिस्टर होना चाहिए यदि आपने अभी तक एक्सिस बैंक में अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं करवाया है तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाना होगा जिसके बाद ही आप बैलेंस चेक कर सकते हैं.

एक्सिस ग्राहक अपने अकाउंट में उपलब्ध राशि की जानकारी बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं इसके लिए ग्राहकों को अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से मिस कॉल या मैसेज करने की जरूरत होती है जिसके तुरंत बाद ग्राहकों को अपने खाते में उपलब्ध बैलेंस की जानकारी मिल जाती है एक्सिस बैंक में जिन ग्राहकों का खाता है तो कई तरीके से अपने अकाउंट के बैलेंस को चेक कर सकते हैं जैसे टोल फ्री नंबर, मिनी स्टेटमेंट, मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग, एटीएस आदि तरीके से बैलेंस चेक कर सकते हैं.

Miss call से Axis Bank balance check krne ka tarika

Axis Bank Account में उपलब्ध बैलेंस चेक करने के लिए नीचे दिए टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल कर सकते हैं इस नंबर पर मिस कॉल करे और आपको आपके एक्सिस बैंक अकाउंट का बैलेंस पता चल जाएगा. 

Axis Bank balance check करने का number 18004195959,18004195858 Axis Bank Account मिनी स्टेटमेंट जानने के लिए नीचे दिए गए नम्बर पर मिस कॉल करें 18004196969,18004196868 बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एक्सिस बैंक बैलेंस इंक्वायरी नंबर 18004195959 पर एक missed Call करे विकल्प रूप से खाताधारक मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए  18004196969 पर भी कॉल कर सकते हैं miss call करते ही call अपने आप कट हो जाती हैं उपयोगकर्ता को Axis Bank Account  balance के साथ एक sms मिल जाता हैं बैलेंस की जानकारी प्राप्त हो जाती है

Axis Bank ATM  – एक्सिस बैंक के खाताधारक Axis Bank Account तुरन्त जानने के लिए एक्सिस बैंक के एटीएम या किसी भी बैंक के एटीएम से बैंक balance जनाने लिए नीचे दिए गए तरीकों को फॉलो करें.

  1. ATM जाकर एक्सिस बैंक के एटीएम/ डेबिट कार्ड को स्वाइप करें
  2. अब अपना 4 डिजिट ATM पिन एंटर करें
  3. इसके बाद बैलेंस इंक्वायरी ऑप्शन चुनें.
  4. इसके बाद आपका अकाउंट बैलेंस आपको आपके सामने स्क्रीन में दिखेगा.

निष्कर्षस  = आज के इस पोस्ट से अब आपको पता चल गया है की एक्सिस बैंक balance चेक करने का नंबर क्या है और एक्सिस बैंक में बैलेंस कैसे चेक करते है यदि आपको यह पोस्ट पसंद आयी हो और कुछ नया सीखने को मिला हो तो आप इसे सोशल मीडिया में भी शेयर करें

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...