Best phone under 15000 – कौन सा है सबसे अच्छा फोन

आजकल लोग मोबाइल और लैपटॉप के काफी शौकीन हो गए हैं हम जिस तरह तकनीकी दुनिया की ओर बढ़ रहे हैं हम इंटरनेट का इस्तेमाल काफी जोर शोर से कर रहे है इस वजह से हमें इस वक्त बाजार के सबसे अच्छे मोबाइल के बारे में पता होना चाहिए। अगर आप भी नया मोबाइल खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज के लेख में best phone under 15000 के बारे में बात की जाएगी।

आजकल केवल गेम खेलने के लिए नहीं लगभग हर काम करने के लिए हमे एक अच्छे फोन की आवश्यकता पड़ती है इस वजह से आपको best phone under 15000 के बारे में अच्छे से पता होना चाहिए। 

best phone under 15000

best phone under 15000

हर कोई एक बेहतरीन फोन की तलाश कर रहा है अगर आपका बजट ₹15000 का है और आप इसमें एक अच्छा फोन ढूंढ रहे हैं जिसने आपको कैमरा बैटरी और प्रोसेसिंग इतना अच्छा मिले कि आप लगभग हर काम उसमें अच्छे तरीके से कर पाए तो नीचे हमने अपने रिसर्च के अनुसार कुछ मोबाइल के नाम दिए हैं उन्हें ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Realme XT

रियल मी कंपनी के द्वारा निकाला गया यह एक शानदार मोबाइल फोन है जो 64 मेगापिक्सल के कैमरा के साथ 4000 mah की बैटरी देता है जो लंबे समय तक चलता है। इसके साथ आपको AMOLED की स्क्रीन मिलती है जो आपको एक बेहतरीन फंक्शन देती है यह फोन आपको ₹14900 की कीमत में मिल जाएगा।

Motorola Moto G31 

यह फोन आपको भारतीय बाजार में ₹13000 का मिल जाएगा जिसमें आपको एक बेहतरीन लुक देखने को मिलेगा Mediatek प्रोसेसर के साथ 4GB RAM और 64GB स्टोरेज इस फोन को बेहतर बनाता है। 5000 Mah की बैटरी विषय काफी लंबे समय तक चलाती है और 50 मेगापिक्सल का कैमरा आपके फोटो को बेहतरीन तरीके से खींचने में मदद करता है। 

Realme 8i 

6.5 इंच की स्क्रीन का रेडमी का यह नया फोन आप का लुक और भी धांसू बना देगा जब आप इसे लेकर किसी पार्टी के फंक्शन में जाएंगे इस फोन के फीचर्स इतनी अच्छी है कि हर कोई इसका दीवाना होता जा रहा है मात्र ₹13500 में भारतीय बाजार में यह फोन आपको आसानी से मिल जाएगा। इस फोन में आपको 4GB RAM और 64GB Storage मिलता है साथ ही MediaTek प्रोसेसर के साथ यह फोन और भी बेहतरीन हो जाता है। इस फोन में आपको 5000 Mah की बैटरी और 50 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। 

Redmi 10 Prime 

यह एक और शानदार फोन है जिसे आप अपने सभी इस्तेमाल के लिए खरीद सकते हैं इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह 6000 Mah की बैटरी देता है जो आपके मोबाइल को बिना चार्ज किए कम से कम 2 दिन तक चलने की सुविधा देता है। यह फोन आपको 4GB RAM और 64GB storage देता है इस फोन में आपको Mediatek प्रोसेसर मिलता है और 50 मेगापिक्सल का कैमरा भी मिलता है। 

Samsung Galaxy F22 

यह एक और बेहतरीन फोन है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने लिए एक अच्छा मोबाइल फोन खरीद सकते हैं इस मोबाइल फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह कम दाम में काफी सारे फीचर सबको देता है जिसमें 6000 एमएएच की बैटरी 4 कैमरा जिसमें से एक 48 मेगापिक्सल का है और 4GB RAM के साथ 64GB Storage के साथ एक 6 इंच का एक शानदार लुक वाला फोन आपको मिलता है। 

Redmi Note 9 Pro

इस वक्त भारतीय बाजार में इसकी कीमत ₹13000 है और यह आपको एक बेहतरीन लुक देता है साथ ही इसके बहुत सारे फीचर है जो आपका दिल जीत सकते है। फोन में आपको 48 मेगापिक्सल का कैमरा और 5000 Mah की बैटरी मिलती है। 

Realme 6 

अगर आप एक बेहतरीन मोबाइल खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो रियल मी का यह फोन आप की तलाश को खत्म कर सकता है ₹13900 में मिल रहा है या फोन में काफी लोगों को पसंद आ रहा है। इस फोन में आपको 4300 एमएच की बैटरी और 64 मेगापिक्सल का कैमरा के साथ 4GB RAM और 64GB स्टोरेज का फोन मिलता है। 

Samsung Galaxy M30s

आजकल सैमसंग कम दाम वाले फोन में लगभग नहीं बना रहा है मगर फिर भी जितने फोन उसके बाजार में है उनमें से सबसे बेहतरीन फोन गैलेक्सी m30 है इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि आपको 6000 इमेज की बैटरी मिलती है साथ ही 48 मेगापिक्सल का एक कैमरा मिलता है इन सबके साथ आप इस फोन को ₹13000 में खरीद सकते हैं। 

निष्कर्ष 

आज आपने सीखा कि ₹15000 में कौन सा फोन में सबसे सही होता है और भारतीय बाजार में अगर आप ₹15000 में कोई फोन खरीदना चाहते हैं तो आपको कौन सा फोन खरीदना चाहिए इसी के साथ हमने आपको रिसर्च करके भारतीय बाजार के सबसे बेहतरीन फोन की जानकारी दी अगर इससे आपको लाभ होता है तो इस लेख को अपने मित्रों के साथ साझा करें साथ ही अपने सुझावों को चार हमें कमेंट में बताना ना भूले।