bff full form in hindi – कैसे संबोधित करे दोस्त को

bff full form in hindi – जमानत जितनी तेजी से इंटरनेट की तरफ जा रहा है लोग उतनी ही तेजी से छोटे छोटे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं एक साधारण शब्द बड़ी तेजी से लोगों के बीच प्रचलित होता जा रहा है। Bff इसके बारे में बहुत सारे लोगों को नहीं मालूम है आपको बता दें कि मुख्य रूप से इसका इस्तेमाल है आजकल के लड़के लड़कियां कर रहे हैं अगर आप इस के संदर्भ में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं और इस शब्द का अर्थ समझना चाहते हैं तो इसके बारे में आज के लिए कुछ जानकारी दी गई है। 

यह एक ऐसा शब्द है जो आपके प्रिय मित्र के लिए दर्शाया जाता है अगर आपके जीवन में कोई ऐसा मित्र है जो आपका सर्वप्रिय है आप उस से स्वयं को अलग नहीं करना चाहते तो आप अपनी और उसकी मित्रता को इस शब्द से दर्शा सकते हैं वर्तमान समय में इस शब्द से अपने मित्र को दर्शाने एक फैशन बन चुका है इस संदर्भ में आज के लेख में विस्तार पूर्वक जानकारी दी जाएगी। 

bff full form in hindi

bff full form in hindi

BFF का फुल फॉर्म Best Friend Forever होता है। 

इस शब्द का अर्थ होता है कि जीवन भर के प्रिय मित्र। जीवन भर के प्रिय मित्र हम उसे कह सकते हैं जो आपका सबसे अच्छा दोस्त है इस शब्द का इस्तेमाल आमतौर पर आजकल के लड़के अपने दोस्त को संबोधित करने के लिए करते हैं। 

BFF का मतलब

जीवन भर के प्रिय मित्र शब्द को संबोधित करने के लिए BFF एक शब्द का इस्तेमाल किया जाता है यह एक अंग्रेजी शब्द है जिसे मॉडर्न जमाने में फिल्म के जरिए शुरुआत किया गया है। यह शब्द आपके दोस्त को संबोधित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। लोगों को इस शब्द के बारे में सुनकर ऐसा लगता है कि इसका इस्तेमाल केवल आप दोस्तों के बीच कर सकते हैं मगर आजकल लोग इसका इस्तेमाल अपने मां-बाप के लिए और किसी अन्य प्रिय बंधु के लिए कर रहे हैं। 

जिस तरह हर चीज मॉडर्न की तरफ बढ़ती जा रही है अंग्रेजी भाषा भी काफी मॉर्डन खो गई है और इस भाषा के प्रचलित होने का कारण भी इसका मॉडर्न होना है। इस भाषा में अलग-अलग तरह के शब्द है जिसे छोटा बनाया गया है और आमतौर पर आजकल के लोगों के द्वारा हंसी मजाक में इस्तेमाल किया जाता है। 

ऐसा ही एक शब्द b.f.f. है जिसका मतलब बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर होता है यह एक ऐसा शब्द है जो अपने प्रिय मित्र को संबोधित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है अगर कोई आपका ऐसा मित्र है जिसे आप अपने जीवन में कभी दूर नहीं करना चाहते तो आप इस शब्द से उसे संबोधित कर सकते हैं। 

BFF का इस्तेमाल कहां करते है

जैसा कि हमने आपको बताया bff अंग्रेजी शब्द है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर लोग अपने रोजमर्रा के बातचीत में करते हैं यह एक ऐसा शब्द है जिससे प्रिय मित्र को संबोधित किया जाता है। 

ऐसे में अगर आप इस शब्द का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको यह समझने की आवश्यकता है कि आप इस शब्द का इस्तेमाल केवल अपने मित्रों के संदर्भ में कर सकते हैं जब आपको कोई ऐसा व्यक्ति लगे जिसे आप अपने मित्र के रिश्ते के तौर पर देखते है और आप नहीं चाहते कि वह आपसे कभी दूर जाए तो अपने उस मित्र को जीवन भर साथ रखने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आमतौर पर यह शब्द मित्रों के लिए इस्तेमाल किया जाता है मगर आजकल लोग अपने मां बाप को अपने मित्र की तरह देख रहे हैं इस वजह से कई जगहों पर लोग अपने मां बाप को भी इस शब्द से संबोधित करते हैं आप इस शब्द से किसी को भी संबोधित कर सकते हैं बशर्ते आपका उसके साथ रिश्ता एक मित्र का होना चाहिए अगर आप उसे अपना मित्र समझते हैं और आप दोनों का रिश्ता जीवन भर चले तो अपशब्द सिम से संबोधित कर सकते हैं और अपने रिश्ते को और मजबूत बना सकते हैं। 

Must Read – When is Children’s Day celebrated? बाल दिवस कब मनाया जाता है

निष्कर्ष 

उम्मीद करते हैं ऊपर बताई गई सभी जानकारी को पढ़ने के बाद आप यह समझ पाए होंगे की bff full form in hindi इसके साथ ही b.f.f. का इस्तेमाल कहां कर सकते हैं इस शब्द का क्या मतलब होता है इसके बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी देने का प्रयास किया गया अगर आज के लिए को पढ़ने के बाद आप अपने प्रिय मित्र को संबोधित करने वाले इस शब्द के बारे में सब कुछ समझ पाए हैं तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें साथ ही अपने सुझाव भी जारी है किसी भी प्रकार के प्रश्न कमेंट में पूछना ना भूलें। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...