Cashkaro App Kya Hai? CashKaro Se Paise Kaise Kamaye?

यदि आप एक ऐसे खरीदार हैं जो ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करते हैं, तो आप अपनी खरीदारी पर कैशबैक कमा सकते हैं। यह लेख आपको यह समझने में मदद करता है कि कैशबैक ऑफ़र क्या हैं और आप ऑनलाइन खरीदारी करके बदले में अतिरिक्त कैशबैक कैसे प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें, उपरोक्त वाक्य में केवल कैशबैक के बजाय अतिरिक्त कैशबैक शब्द का इस्तेमाल किया गया है। इसका मतलब है, नियमित कैशबैक ऑफ़र के साथ, आप सीखेंगे कि अतिरिक्त कैशबैक कैसे अर्जित करें- कैशकरो के माध्यम से।

सामान्य तौर पर, बैंक क्रेडिट/डेबिट कार्ड के माध्यम से किए गए ऑनलाइन लेनदेन पर कैशबैक ऑफ़र देने के लिए जाने जाते हैं। यह सिर्फ बैंक ही नहीं हैं जो कैशबैक ऑफर देते हैं। वास्तव में, कुछ विशेष प्रकार की तृतीय पक्ष वेबसाइटें हैं जो कैशबैक प्रदान करती हैं यदि आप उनके माध्यम से लेनदेन करते हैं। तो इस विस्तारित जानकारी के विषय से आप जनेगे की कैसे कैश बैक प्राप कर सकते है। 

Cashkaro App Kya Hai? CashKaro Se Paise Kaise Kamaye?

CashKaro क्या है?

कैशकरो वर्तमान में भारत की सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ने वाली कैशबैक और कूपन वेबसाइट है। प्लेटफॉर्म का उपयोग करके, उपयोगकर्ता स्नैपडील, मिंत्रा, अमेज़ॅन और अन्य 500 से अधिक ई-कॉमर्स भागीदारों पर सभी ऑनलाइन ऑर्डर पर कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। कैशकरो आपको कैशबैक प्रदान करता है और आपको कूपन पर चल रही बिक्री के अलावा भुगतान करने का विकल्प देता है, जो पैसे बचाने का एक शानदार तरीका है।

यह भी पढिए: Best Free Fire diamond hack App -Free Fire Diamond Hack 99999 Free

यह पूरे भारत में 1500 से अधिक ब्रांडों पर सौदे और छूट प्रदान करता है। कैशकरो की बदौलत वेबसाइट को वर्तमान में 5 मिलियन से अधिक पंजीकृत सदस्य मिले हैं, जो प्रति वर्ष औसतन 20,000 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक की बचत करते हैं। एक अवधारणा के रूप में कैशबैक पश्चिमी देशों में बहुत लोकप्रिय है और हाल ही में भारत में इसे शुरू करने में कामयाब रहा है।

कैशकरो का गठन तब हुआ जब रोहन और स्वाति भार्गव ने यूनाइटेड किंगडम में निवेश बैंकरों के रूप में एक सुरक्षित जीवन को पीछे छोड़ते हुए 2011 में एक कूपन-आधारित व्यवसाय मॉडल स्थापित करने का निर्णय लिया।

यूएस और यूके में कैशबैक कंपनियों की शानदार सफलता ने स्वाति को ऐसा उद्यम शुरू करने के लिए प्रेरित किया। छूट का कारोबार चीन और अमेरिका दोनों में अरबों डॉलर का कारोबार है। इसने स्वाति और रोहन को अपना कुछ करने के लिए प्रेरित किया। स्वाति ने कभी भी भारत वापस जाने की आवश्यकता महसूस नहीं की और लंदन में काम करना जारी रखा, लेकिन उनके उद्यम की सफलता ने इस जोड़े को अपना ध्यान भारत में स्थानांतरित करने के लिए राजी कर लिया।

इसके बाद उन्होंने अप्रैल 2013 में भारत में अपने कारोबार का विस्तार करने का फैसला किया। कंपनी ने भारत में एक छोटी टीम के साथ शुरुआत की, जबकि सह-संस्थापक लंदन में रहे। दोनों ने महसूस किया कि कंपनी को फंडिंग की जरूरत है और केवल 48 घंटों में 5 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए।

निवेशकों को पता था कि भारत में ई-कॉमर्स बाजार में असीमित संभावनाएं हैं और 500 से अधिक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे Amazon, Myntra, और Jabong उनके साथ जुड़ गए हैं। इससे कंपनी का प्रभावशाली विकास हुआ और यह 10 करोड़ रुपये से अधिक के लेनदेन के साथ भारत की अग्रणी कूपन वेबसाइट बन गई।

कंपनी प्रतिदिन 5,500 से अधिक एक्सचेंजों को सफलतापूर्वक पूरा करती है और अपनी स्थापना के बाद से उपयोगकर्ताओं को 200 करोड़ रुपये की भारी बचत करने में मदद मिली है।

ये तीसरे पक्ष की वेबसाइटें आमतौर पर कूपन और/या कैशबैक वेबसाइटें होती हैं। कैशबैक के साथ-साथ वे कूपन और डील भी देते हैं। आपको उन वेबसाइटों से अतिरिक्त कैशबैक अर्जित करने के लिए केवल रजिस्टर करना होगा, ऑनलाइन कोई भी खरीदारी करने से पहले साइन इन करना होगा। हम यहां उन्हीं वेबसाइट में से एक के बारे में जानने जा रहे हैं, वह है CashKaro.com

यह एक कूपन और कैशबैक वेबसाइट दोनों है। हर बार जब आप उनके माध्यम से ऑनलाइन खरीदारी करते हैं, तो वे कूपन और कैशबैक के रूप में अतिरिक्त पैसे बचाने में आपकी मदद करते हैं। CashKaro.com की स्थापना स्वाति भार्गव और रोहन भार्गव ने अप्रैल 2013 में की थी।

CashKaro.com ने 1500 से अधिक रिटेलर्स के साथ करार किया है। उनके कुछ खुदरा विक्रेता और उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले मुफ्त कूपन कोड पेटीएम ऑफ़र, पेटीएम कूपन, पेटीएम रिचार्ज ऑफ़र, फ़ूड कूपन, रेस्तरां कूपन, किराना कूपन, उपहार कार्ड वाउचर और प्रचार कोड आदि हैं।

यह पता लगाने के लिए कि आपका पसंदीदा रिटेलर सूचीबद्ध है या नहीं, बस टाइप करें खोज बार में खुदरा विक्रेता का नाम, जिस पर आप खरीदारी करना चाहते हैं। यह आसान है। जब कोई कैशबैक या कूपन वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन उत्पाद खरीदते हैं, तो वे एक संबद्ध या रेफरल कमीशन बनाते हैं। और आप उनकी वेबसाइट को रेफरर के रूप में उपयोग करके उसमें एक निश्चित प्रतिशत प्राप्त करेंगे।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...