Chotu Dada- Age, Income and Many More.

आज के समय मे एक जहाँ मनोरंजन को लेकर विभिन्न प्रकार के शो व सीरीअल प्रस्तुत किये जा रहे हैं। उनको देखते हुए कुछ पोपुलर कॉमेडियन अपनी विशेष भूमिका निभा रहे हैं। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम एक ऐसे ही मसहूर कलाकार के विषय मे चर्चा करेंगे जिनका नाम शफीक छोटू उर्फ छोटू दादा है, भारत में इंटरनेट के चलते अनेकों लॉगों व youtuber ने एक अहम लोकप्रियता बनाई हुई हैं। जिसके चलते उनके प्रतिभा को पसंद किया जाता हैं। ऐसे ही एक महत्वपूर्ण कलाकार के विषय मे आज हम चर्चा करेंगे। 

Chotu Dada- Age, Income and Many More.

Chotu Dada कौन हैं?

छोटू दादा एक बहुत ही लोकप्रिय YouTuber, प्रतिभाशाली कॉमेडियन और सोशल मीडिया सनसनीखेज हैं। उनका यूट्यूब चैनल खानदेशी मूवीज पर  21.2 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। छोटू दादा अपनी लघु फिल्मों और कॉमेडी फिल्मों के लिए प्रसिद्ध हैं। वह नियमित रूप से यूट्यूब पर मजेदार वीडियो अपलोड करते हैं और कई लोग उनकी सामग्री को पसंद करते हैं।

शफीक छोटू का जन्म 25 नवंबर 1991 को मालेगांव, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। छोटू दादा ने अपनी स्कूली शिक्षा महाराष्ट्र के मालेगांव के सरकारी स्कूल में पूरी की। उनके छोटे कद को लेकर उनके गांव में हर कोई उनका मजाक उड़ाता है. इसलिए शफीक अपनी जिंदगी में कुछ करना चाहते थे लेकिन उन्हें कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था।

यह भी पढिए:  What is Vmate app? Vmate app क्या है?

लेकिन फिर छोटू दादा मिस्टर वसीम से मिलते हैं जो उनके गांव में रहते हैं और जो किसी तरह के यूट्यूब वीडियो का निर्देशन करते हैं, उन्होंने कुछ काम मांगा और मिस्टर वसीम ने खुशी-खुशी यूट्यूब वीडियो के लिए शफीक नाट्य को अभिनय का मौका दिया, उनकी छोटी ऊंचाई के कारण, हर कोई उन्हें छोटू कहते हैं और उसी से उनका उपनाम छोटू दादा बना।

Chotu Dada ने अपने करिअर की शरुआत कैसे की?

शफीक नाट्य ने 10 फरवरी 2017 को कॉमेडी वीडियो बनाना शुरू किया और फिर उन्हें मिस्टर वसीम के यूट्यूब चैनल पर छोटू हल्क का किरदार मिला। छोटू हल्क के रूप में शफीक के अभिनय को बहुत से लोगों ने पसंद किया और कई लोगों ने शफीक के काम की सराहना की और उसके बाद छोटू दादा ने बहुत सारी लघु फिल्मों और कॉमेडी वीडियो में काम किया और जल्द ही वह एक यूट्यूब स्टार बन गए, अब उनका हर वीडियो क्रॉस कुछ ही समय में लाखों व्यूज।

छोटू दादा का एक बहुत करीबी दोस्त भी है जो रमजान शाहरुख है और हम रमजान शाहरुख को उनके हर वीडियो में देख सकते हैं। उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय करने के लिए बहुत सारे निर्देशकों द्वारा भी पेशकश की गई ताकि आने वाले वर्षों में हम उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में भी देख सकें। छोटू दादा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2006 में की थी। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि छोटू दादा को अभिनय का बिल्कुल भी शौक नहीं था, उनका इससे कोई संबंध नहीं था। बात उस समय की है, जब छोटू दादा अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने गए थे और वहां शूटिंग चल रही थी, जिसके कैमरामैन आसिम अंजुम थे जिन्हें

छोटू दादा जानते थे और उन्होंने उन्हें आसिफ अलबेला से मिलवाया, जिन्होंने उन्हें एक छोटा सा रोल दिया। भी पेशकश की। छोटू दादा ने शुरुआत में टेलीविजन पर कॉमेडी शो के साथ अपनी शुरुआत की, लेकिन छोटू दादा को वह नाम और सफलता नहीं मिल रही थी जिसके वे हकदार थे। छोटू दादा का अपना कोई यूट्यूब चैनल नहीं है, वह हर महीने 25 से 28 दिन दूसरे के प्रोडक्शन हाउस में शूट करते हैं।

Chotu Dada का इंकम सोर्स किस प्रकार से हैं?

 छोटू दादा हर महीने 3 से 4 लाख रुपये कमाते हैं और उनकी कुल संपत्ति लगभग 2 करोड़ रुपये है। छोटू के गोलगप्पे यूट्यूब पर उनका सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है, जो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है। छोटू दादा के अन्य पसंदीदा वीडियो में छोटू रिक्शा वाला, छोटू दादा बाइक वाला, छोटू की आइसक्रीम शामिल हैं। छोटू दादा को अपनी शारीरिक अक्षमता के बारे में बहुत कुछ सुनना पड़ा। कभी-कभी लोग उनका मजाक उड़ाते थे। लेकिन छोटू दादा हमेशा जीवन में कुछ ऐसा करने की कोशिश करते थे कि उनके गांव के लोग उन्हें एक आम नागरिक की तरह मानें और उनका सम्मान करें।

उन्होंने अब तक 200 से ज्यादा खानदेशी फिल्मों में काम किया है। वह और भी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। छोटू दादा के वीडियोज को इतना पसंद किया जाता है कि आते ही ट्रेंड करने लगते हैं और लोग एक दूसरे को शेयर और देखते हैं. छोटू दादा ने अपने छोटे कद के बावजूद हमेशा एक ऐसा धमाका किया है जो हर कोई नहीं कर सकता। आशा करते हैं, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको छोटू दादा के विषय मे पर्याप्त जानकारी मिली होगी। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...