CoinDCX Go Kya hai? CoinDCX में अकाउंट कैसे बनाएं? Poori Jankari 2021.

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग में आज हम Coindcx go के बारे में जानेंगे कि Coindcx क्या है और इसका उपयोग कैसे करें। बिटकॉइन कैसे खरीदें दोस्तों इस पोस्ट को पूरा पढ़ें ताकि आपको हर जानकारी अच्छे से पता चल सके।

CoinDCX एक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज प्लेटफॉर्म है जिसमें 200 से अधिक विभिन्न प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी हैं। यह सिंगापुर में स्थित एक कंपनी है और 2018 से सक्रिय है। भारत में, CoinDCX कार्यालय मुंबई में स्थित है।

CoinDCX का अनूठा विक्रय बिंदु यह तथ्य है कि वे कई क्रिप्टो जैसे बिटकॉइन, एथेरियम और कई अन्य altcoins प्रदान करते हैं। इसका मतलब है कि विभिन्न altcoin व्यवसाय इस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें कहीं और भटकना नहीं पड़ेगा। हालाँकि, यह एक कीमत पर भी आता है। एकाधिक क्रिप्टो का मतलब है कि अधिक घोटाले वाले सिक्के हो सकते हैं क्योंकि नए लॉन्च किए गए altcoin की जांच समान नहीं होगी।

CoinDCX फंडिंग के लिए मौजूदा शीर्ष निवेशकों में पॉलीचैन, बैन कैपिटल वेंचर्स और 100x वेंचर्स शामिल हैं। इन तीन मुख्य के अलावा, CoinDCX के दस निवेशकर्ता हैं जिन्होंने 3 राउंड में $5.5M जुटाए हैं।

CoinDCX में कम ट्रेडिंग और निकासी शुल्क भी है, जो उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करता है।
इसमें 24 घंटे ग्राहक सहायता है।

CoinDCX Go Kya hai? CoinDCX में अकाउंट कैसे बनाएं? Poori Jankari.

CoinDCX Go Kya hai?

क्या आप जानते हैं Coindcx go क्या है और Coindcx go ऐप का इस्तेमाल करके हम क्या कर सकते हैं, अगर आप जानना चाहते हैं तो हमने यहां स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी है। दोस्तों Coindcx के ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन को बनाया गया है। CoinDCX भारत की सबसे सुरक्षित क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज कंपनी है।

उनका आदान-प्रदान उपयोगकर्ता अनुभव और सुरक्षित है, केवाईसी और बैंक खाता सत्यापन उपयोगकर्ता को कुछ ही मिनटों में अच्छे अनुभव के साथ दिया जाता है। यह उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा प्रक्रियाओं और बीमा द्वारा समर्थित क्रिप्टो-आधारित वित्तीय उत्पादों और सेवाओं के विविध सूट के लिए एकल-बिंदु पहुंच प्रदान करता है।

उनके पास भारत में सूचीबद्ध क्रिप्टोस की सबसे बड़ी संख्या है और क्रिप्टो रूपांतरणों के लिए मुफ्त तत्काल फिएट प्रदान करते हैं। हम तत्काल जमा और निकासी की सुविधा भी प्रदान करते हैं। यह सबसे कम ट्रेडिंग और क्रिप्टो निकासी शुल्क लेता है। वॉलेट संरचना बहुमुखी है और उद्योग में सर्वोत्तम शुल्क संरचना प्रदान करती है।

Coindcx go का मालिकाना एकत्रीकरण मॉडल प्रमुख वैश्विक क्रिप्टो एक्सचेंजों से उच्चतम तरलता प्रदान करता है। हम एक आईएसओ प्रमाणित कंपनी हैं जो पॉलीचैन कैपिटल, कॉइनबेस वेंचर्स, बैन कैपिटल वेंचर्स और बिटमेक्स के ऑपरेटर एचडीआर ग्रुप जैसे प्रतिष्ठित निवेशकों द्वारा समर्थित हैं।

अगर हम कॉइनडीसीएक्स ऐप से किसी भी क्रिप्टोकरेंसी में 10000 रुपये से कम का निवेश करते हैं, तो आपको इसमें केवाईसी करने की आवश्यकता नहीं होगी, इसका मतलब है कि आप इस ऐप में केवाईसी किए बिना किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को 10000 रुपये से कम कर सकते हैं। aapko kharidna अधिक से अधिक 10000 rupaye तो aapko इस ऐप में KYC करनी होगी और आपको KYC करने मिलेंगे जैसे ki – Upi Pay Options, Fast Money Transaction, Fast Withdraw Money और भी बहुत कुछ के कई फायदे मिलेंगे, तो आपको अपना kyc करवाना होगा।

अगर आप इस एप्लीकेशन का E Kyc करते हैं तो आपको कई अच्छे ऑफर्स मिलेंगे और अगर आप इस लिंक से ऐप डाउनलोड करते हैं तो आपको 100rs फ्री मिलेंगे जिससे आप आसानी से ऐप में पैसा लगा सकते हैं और बिटकॉइन खरीद सकते हैं।

CoinDCX ऐप भारत में काफी लोकप्रिय हो रहा है, इस ऐप में 200+ Cryptocurrency मौजूद है, आप इस ऐप में न्यूनतम 100rs – 200rs लगाकर रोजाना 10 से 20 रुपये का निवेश कर सकते हैं, मैं इस ऐप का उपयोग करता हूं और एक अच्छा रिटर्न प्राप्त करता हूं। दोस्तों, इस ऐप में अन्य सभी ऐप की तुलना में अधिक सुरक्षा है और कई व्यवसायी इस ऐप का उपयोग करते हैं और अपने पैसे का निवेश करते हैं।

Coindcx Go यह एक भारतीय ऐप है जो क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज के रूप में काम करता है, आप इसे 20 रुपये से शुरू कर सकते हैं, आप 10 रुपये से भी कम में शुरू कर सकते हैं, दोस्तों आज यह ऐप बहुत ट्रेंड कर रहा है। क्रिप्टोक्यूरेंसी में पैसा निवेश करना।

इसमें आप 10 रुपये से लेकर हजारों लाख रुपये तक का निवेश भी कर सकते हैं और इससे आप अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं. लेकिन आपको शुरुआत में थोड़ा निवेश करना चाहिए और इसे पूरा समझ लेना चाहिए। Also Read: व्हाट्सएप वीडियो डाउनलोड करें – How to download whatsapp status

CoinDCX में अकाउंट कैसे बनाएं?

चरण 1: CoinDCx App Ko install kare.

एक खाता बनाने के लिए, आपको CoinDCX App ko install karna होगा और साइनअप प्रक्रिया शुरू करने के लिए रजिस्टर पर क्लिक करना होगा। जैसा कि स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है, आपको ऊपरी दाएं कोने में रजिस्टर बटन मिलेगा।

चरण 2: साइन अप करने के लिए स्पष्टीकरण भरें.

आपको अपना विवरण जैसे नाम, ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य भरना होगा। इन्हें भरने के बाद साइनअप ऑप्शन पर क्लिक करें।


चरण 3: ईमेल और फोन नंबर सत्यापन।

ईमेल सत्यापन के लिए, कॉइनडीसीएक्स से आपको प्राप्त होने वाले सत्यापन लिंक के लिए अपना ईमेल इनबॉक्स देखें। फ़ोन नंबर सत्यापित करने के लिए, आपको एक ओटीपी प्राप्त होगा।

चरण 4: बैंक खाते का सत्यापन।

अपना बैंक खाता सत्यापित करने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

ऊपरी दाएं कोने में प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करके अपने प्रोफ़ाइल अनुभाग पर जाएं।

आपको वेरिफाई बैंक अकाउंट पर क्लिक करना होगा, और यह एक नई स्क्रीन पर रीडायरेक्ट हो जाएगा।

नई स्क्रीन पर, सभी बैंक विवरण और अन्य भरें।

बैंक स्टेटमेंट को सत्यापित करने के लिए, आपको सत्यापन प्रक्रिया के लिए आपके खाते से एक छोटी जमा राशि और निकासी प्राप्त होगी।

आपको 12 अंकों का यूटीआर नंबर दर्ज करना होगा जो आपको बैंक खाते के विवरण के सत्यापन के बाद मिलेगा।

चरण 5: केवाईसी सत्यापन (वैकल्पिक)

CoinDCX लॉगिन प्रक्रिया सरल है। तो, केवाईसी सत्यापन प्रक्रिया शुरू करने के लिए अपने खाते में लॉग इन करें। यदि आपके पास सभी केवाईसी अनिवार्य दस्तावेज हैं तो यह प्रक्रिया परेशानी मुक्त है।

प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, आपको दो दस्तावेजों की तस्वीरें अपलोड करनी होंगी:

पैन कार्ड: यह एक अनिवार्य दस्तावेज है जिसे आपको अपलोड करना होता है।

पहचान पत्र: आप आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और पासपोर्ट में से किसी एक दस्तावेज़ का उपयोग कर सकते हैं। आगे और पीछे दोनों तरफ अपलोड करें।

कृपया ध्यान दें कि पहचान पत्र के रूप में लाइसेंस का उपयोग अब लागू नहीं है। अंतरराष्ट्रीय उपयोगकर्ताओं के लिए, वे सत्यापन के लिए समकक्ष स्थानीय सरकारी आईडी अपलोड कर सकते हैं।

CoinDCX से पैसे निकालना

CoinDCX की INR में न्यूनतम निकासी सीमा इस आधार पर भिन्न होती है कि उपयोगकर्ता ने KYC सत्यापन किया है या नहीं। अधिकतम INR निकासी सीमा के साथ भी यही स्थिति है।

केवाईसी सत्यापन वाले खाते

न्यूनतम मूल्य रु. 500, और अधिकतम मूल्य प्रति दिन 5,00,000 है। यदि आप स्वचालित सीमा से परे हैं तो आप राशि को मैन्युअल रूप से भी निकाल सकते हैं.

बिना Kyc सत्यापन वाले खाते

न्यूनतम मूल्य रु. 500, पूर्ण केवाईसी वाले उपयोगकर्ताओं के समान। हालांकि, उनके विपरीत, अधिकतम मूल्य अधिकतम के रूप में केवल 10,000 है। व्यापार मूल्य INR 10,000 तक है। इसके अलावा, यदि लेनदेन स्वचालित सीमा से अधिक है, तो आप मैन्युअल रूप से निकासी कर सकते हैं।

CoinDCX क्रिप्टो निकासी सीमा

पूर्ण केवाईसी सत्यापन वाले उपयोगकर्ताओं के लिए निकासी की कोई सीमा नहीं है। साथ ही, केवाईसी सत्यापन के बिना खाते प्रति दिन केवल 4 बीटीसी तक ही निकासी कर सकते हैं।

CoinDCX शुल्क: ट्रेडिंग और निकासी शुल्क

ट्रेडिंग और निकासी शुल्क एक प्लेटफॉर्म के महत्वपूर्ण कारक हैं, जो नए उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने या पिछले वाले को खोने में भी भूमिका निभाते हैं।
CoinDCX ट्रेडिंग शुल्क जब भी आप कोई ऑर्डर देते हैं, तो एक्सचेंज आपसे एक विशेष राशि लेता है जिसे ट्रेडिंग फ्री कहा जाता है। यह आमतौर पर आपके ऑर्डर की राशि का प्रासंगिक प्रतिशत होता है। कॉइनडीसीएक्स लेने वालों और निर्माताओं पर क्रमशः 0.04% और 0.06% चार्ज करता है।

यहां खरीदार वे हैं जो ऑर्डर बुक से पहले से उपलब्ध ऑर्डर लेते हैं, और निर्माता वे हैं जो ऑर्डर बुक में रुझान जोड़ते हैं। शुल्क अपेक्षाकृत कम है और उद्योग के औसत से कम है, जो उपयोगकर्ताओं को अन्य प्लेटफार्मों पर CoinDCX को पसंद करने के लिए एक और तथ्य देता है। वर्तमान उद्योग औसत लगभग 0.10% – 0.15% है.

CoinDCX निकासी शुल्क कितना है?

CoinDCX द्वारा उच्च निकासी शुल्क द्वारा कम ट्रेडिंग शुल्क को दूर किया जाता है। यह प्रति बीटीसी निकासी के लिए लगभग 0.001 बीटीसी चार्ज करता है। यह निकासी राशि उद्योग के औसत शुल्क से अधिक है। वर्तमान उद्योग औसत के अनुसार, निकासी राशि लगभग 0.0006 बीटीसी प्रति बीटीसी निकासी है। अगर हम प्रतिशत में बात करें, तो CoinDCX निकासी का अनुभव उद्योग के औसत से 60% अधिक है।

CoinDCX Deposite कितना है?

कॉइनडीसीएक्स पर, उपयोगकर्ता तुरंत INR जमा कर सकते हैं, जबकि क्रिप्टोकरेंसी के लिए लगभग आधे घंटे का समय लगता है। INR की निकासी को आपके बैंक खाते में जमा होने में 6 घंटे तक का समय लग सकता है, और क्रिप्टोकरेंसी की निकासी को आपके वॉलेट तक पहुंचने में कुछ मिनट लगते हैं।

CoinDCX सुरक्षा कैसी है?

CoinDCX भारत और दुनिया भर में सबसे सुरक्षित क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है। प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ता की व्यक्तिगत जानकारी को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है और किसी तीसरे पक्ष के साथ केवाईसी विवरण साझा नहीं करता है। इसमें उद्योग-अग्रणी सुरक्षा प्रोटोकॉल शामिल हैं जिन्हें नियमित रूप से बनाए रखा जाता है और किसी भी उल्लंघन की जांच के लिए परीक्षण किया जाता है।

इसमें दो-कारक प्रमाणीकरण है, जो उपयोगकर्ता के खाते में अतिरिक्त स्तर की सुरक्षा जोड़ता है। इतना ही नहीं, सभी क्रिप्टोक्यूरेंसी निकासी को किसी भी धोखाधड़ी निकासी से बचने के लिए संसाधित होने से पहले कई सत्यापन प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है।

CoinDCX लेंडिंग क्या है?

जैसा कि नाम से पता चलता है, क्रिप्टो लेंडिंग निवेश का एक वैकल्पिक रूप है। क्रिप्टोकरेंसी के संदर्भ में उधार देने का मतलब है कि निवेशक ब्याज दर के साथ उधारकर्ताओं को क्रिप्टोकरेंसी उधार देते हैं। CoinDCX उधार सेवाएं सुरक्षित और आरामदायक हैं। केवल एक क्लिक से, आप अधिकतम 7 दिनों की अवधि के लिए उधार दे सकते हैं। साथ ही, अधिकतम वार्षिक ब्याज दर 16.25% है

CoinDCX स्टेकिंग क्या है?

स्टेकिंग एक ऐसी गतिविधि है जहां उपयोगकर्ता पुरस्कार प्राप्त करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी को लॉक करता है। आप इसकी तुलना खनन से कर सकते हैं। CoinDCX प्लेटफॉर्म निष्क्रिय कमाई के लिए उपयोगकर्ताओं को स्टेकिंग सेवाएं प्रदान करता है। स्टेकिंग शुरू करने के लिए, आपको केवल रजिस्टर करना होगा, समर्थित क्रिप्टोकरेंसी की न्यूनतम शेष राशि होनी चाहिए, और पुरस्कार अर्जित करने के योग्य होना चाहिए।

CoinDCX ग्राहक सहायता

CoinDCX के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करना व्यवसाय के बढ़ने और संपन्न होने की कुंजी है। इसलिए, उनके पास 24 घंटे समर्थन के साथ असाधारण ग्राहक सेवाएं हैं। 24 घंटे के इस सपोर्ट की वजह से अलग-अलग देशों के यूजर्स को टाइम जोन की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

ऑनबोर्डिंग, आईएनआर प्रबंधन और टिकटिंग जैसी सेवाओं में 24 घंटे का समर्थन है। साथ ही, टेलीग्राम और चैटिंग की वर्तमान अवधि सुबह 06:00 बजे से रात 11:00 बजे तक है।

इन सुविधाओं के कारण, उपयोगकर्ता किसी भी प्रश्न को अगले दिन घंटों तक प्रतीक्षा किए बिना हल कर सकते हैं। CoinDCX कस्टमर केयर नंबर उनकी साइट पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन ग्राहक सहायता के लिए, आप उनसे संपर्क कर सकते हैं

आप support@coindcx.com पर मेल कर सकते हैं

CoinDCX के फायदे और नुकसान

सभी कारकों और महत्वपूर्ण तथ्यों को देखने के बाद, आइए CoinDCX की अधिक स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करने के लिए उन्हें संक्षेप में प्रस्तुत करें।

व्यवसायी के लिए

व्यापार के लिए सिक्कों की एक विस्तृत श्रृंखला की उपलब्धता।

बड़ी संख्या में व्यापारिक जोड़े में इसकी पर्याप्त तरलता है।

ट्रेडिंग शुल्क कम है, और ट्रेडिंग के लिए न्यूनतम राशि भी कम है।

आप केवल एक टैप से तुरंत खरीद और बेच सकते हैं।

इसका मार्जिन ट्रेडिंग मल्टीपल एसेट्स पर लीवरेज का लगभग छह गुना है।

यह UPI और IMPS जैसी भुगतान विधियों को स्वीकार करता है।

सवालों के जल्दी जवाब देने के लिए लगातार और लाइव ग्राहक भी हैं।

फ्यूचर्स ट्रेडिंग लीवरेज का लगभग 20 गुना है।
यह कई प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है।

INR केवल FIAT मुद्रा है, और कोई अन्य विकल्प उपलब्ध नहीं है।

आपको उच्च FIAT मूल्यों के लिए सत्यापन की आवश्यकता होगी।

CoinDCX निष्कर्ष

ऊपर बताए गए बिंदुओं के साथ, आपके लिए यह तय करना आसान होगा कि CoinDCX आपके समय और पैसे के लायक है या नहीं। इसके अलावा, आप अन्य क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के साथ इन कारकों की तुलना आसानी से कर सकते हैं ताकि यह जांचा जा सके कि कौन सा आपको सबसे अधिक लाभान्वित करेगा।

Coindcx अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

CoinDCX क्या CoinDCX सुरक्षित है?

हां, CoinDCX प्लेटफॉर्म के माध्यम से क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया गया प्रत्येक फंड सुरक्षित है। प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त करता है कि यह हर निवेश का समर्थन करता है और सुनिश्चित करता है कि उन्हें किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मैं CoinDCX से पैसे कैसे निकालूं?

सबसे पहले अपने CoinDCX खाते में लॉगिन करें। DCXtrade पेज से फंड सेक्शन चुनें और INR वॉलेट पर क्लिक करें। वह राशि दर्ज करें जिसे आप निकालना चाहते हैं, और राशि निकालने के लिए सत्यापन प्रक्रिया से गुजरें।

क्या CoinDCX में केवाईसी आवश्यक है?

CoinDCX KYC को पूरा करना अनिवार्य नहीं है। फिर भी, आपका खाता जमा और निकासी के लिए कुल INR 10,000 जमा और निकासी या प्रति दिन 4 बीटीसी क्रिप्टोकरेंसी तक सीमित रहेगा।

क्या कोई CoinDCX ऐप है?

उत्तर। आप Android उपकरणों के लिए Play Store से CoinDCX ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।
इस लिंक से डाउनलोड करें

क्या CoinDCX पर खाता खोलने के लिए पैन कार्ड अनिवार्य है?

उत्तर। CoinDCX पर खाता खोलने के लिए पैन कार्ड की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, आपको केवाईसी सत्यापन के लिए इसकी आवश्यकता होगी

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...