Coolmoviez- Download Bollywood & Hollywood Movies Free.

आज के समय मे एक जहाँ अत्यधिक लोग अपना समय ज्यादातर फोन पर ही देते है। न्यू मूवीज को देखने के लिए कोई ott प्लेटफॉर्म पर तो कोई पिरातेड़ वेबसाईट की मदद से मूवी देखना पसंद करता है। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको एक ऐसी ही टॉरन्ट वेबसाईट के विषय मे जानकारी देंगे जो लाखों उसेर्स को मुफ़्त मे मूवी डाउनलोड करने की अनुमति देती है। तो बिना देरी किए शरू करते है, आज की इस पोस्ट को ओर जानेंगे की कैसे मूवी डाउनलोड कर सकते है। 

Coolmoviez- Download Bollywood & Hollywood Movies Free.

Coolmoviez क्या है?

Coolmoviez एक प्रसिद्ध वेबसाइट है जो सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए पायरेसी सामग्री उपलब्ध कराती है, मुख्य रूप से फिल्में जबकि उनका प्रीमियर सिनेमाघरों में होता है। इस विशेष पायरेसी वेबसाइट के पूरे देश में उपयोगकर्ताओं का एक बड़ा वर्ग है। यह आगंतुकों को मुफ्त बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। फिल्मों को एक्शन, क्राइम, एडवेंचर, एनिमेशन, हॉरर और कई अन्य शैलियों द्वारा खोजा जा सकता है। साथ ही इन सभी मूवीज का संग्रह hd क्वालिटी मे प्राप्त होता है। 

जैसा कि पहले चर्चा की गई है, यह एक पायरेटेड साइट है, और इसे भारत में स्ट्रीम या डाउनलोड करना अवैध है। फिर भी, यदि आप साइट का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन कुछ यूजर अभी भी भली परिचित नहीं है, जिसके कारण मूवी साइट तक रीच करने मे परेसानी होती है। नीचे कुछ प्रमुख स्टेप दिए गए है, जिनकी मदद से कोई भी यूजर आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते है। 

यह भी पढिए: Like app क्या है और लाइक एप पर वीडियो कैसे बनाएँ?

  • सबसे पहले आपको अपने फोन पर एक वीपीएन डाउनलोड करना होगा।
  • वीपीएन एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के बाद, वीपीएन सॉफ्टवेयर खोलें, और देश का आईपी पता चुनें, जिसका आपको उपयोग करने की अनुमति नहीं है। 
  • इसके बाद coolmoviez लिंक के द्वारा अफिशल साइट पर विज़िट करे। 
  • साइट पर रीच करने पर आपको एक विशाल संग्रह दिखाई देगा जिसकी मदद से आप कोई भी मूवी आसानी से डाउनलोड कर सकते है। 

जब आईपी पता बदल गया, तो आपके पास हजारों फिल्में और टीवी शो उपलब्ध हैं। आपने कई मूवी जॉनर डाउनलोड साइट्स देखी होंगी। क्या आप कभी आधिकारिक वेबसाइट पर गए हैं? यह एक अवैध वेबसाइट हो सकती है। लेकिन इसने लाखों उपयोगकर्ताओं के विश्वास को बर्बाद नहीं किया है, यही वजह है कि यह जनता के बीच इतना लोकप्रिय है, सभी फिल्मों को 360p, 420p, 780p और 1080p के विभिन्न स्वरूपों में पेश करता है।

अपने डिवाइस पर जगह के आधार पर, आप प्रारूप को डाउनलोड करना चुन सकते हैं। साइट का उपयोग एक विशिष्ट फॉर्म को डाउनलोड करने के लिए किया जाता है। फिल्में डाउनलोड करते समय, वेबसाइट 420p या 300 एमबी चुनने की सलाह देती है। इसके अलावा इंटरनेट पर coolmoviez के समान अन्य वेबसाईट भी मोजूद है, जो kevl पिरातेड़ मटीरीअल ही प्रदान करती है। नीचे कुछ अन्य ऑल्टर्नटिव दिए गए है। जो की इस प्रकार से है;

  1. TamilRockers
  2. JioRockers
  3. Khatrimaza
  4. Movies4u
  5. Downloadhub
  6. Ofilmywap
  7. Tamilblasters

जैसे ही अंग्रेजी फिल्में या हॉलीवुड फिल्में भारत में रिलीज होती हैं, वेबसाइट को हिंदी फिल्म या संस्करण को साइट पर डाउनलोड करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा क्योंकि लाखों उपयोगकर्ता अंग्रेजी नहीं जानते हैं। शायद इससे भारतीयों के बीच लोकप्रियता में वृद्धि हुई है।

वेबसाइट बहुत अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई है और सभी प्रकार के मूवी डाउनलोड को नेविगेट कर सकती है। यदि आप तमिल डब मूवीज, हॉलीवुड मूवीज, बॉलीवुड मूवीज, कूलमूवीज एचडी मूवीज और बहुत कुछ ढूंढ रहे हैं, तो आप समस्याओं में भाग लेंगे। पॉप-अप विज्ञापन आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं।

एक त्वरित अपडेट के कारण कूलमोविज़ सबसे लोकप्रिय हिंदी मूवी साइट बन गई है क्योंकि यह पायरेटेड साइटों के रिलीज होने के एक घंटे के भीतर सभी एचडी फिल्मों के लिंक डाउनलोड कर लेती है। आप साइट पर देख सकते हैं कि फिल्म एचडी गुणवत्ता, डीवीडीड्रिप, ब्लू-रे और अन्य कम रिज़ॉल्यूशन में है या नहीं। 666666

वेबसाइट एक मूवी-शैली की मूवी डाउनलोड वेबसाइट है जो अज्ञात स्थानों के कुछ लोगों द्वारा संचालित की जाती है। पैसा कमाने या लाखों उपयोगकर्ता हासिल करने के लिए, वेबसाइट के मालिक एक अलग विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि Google Adsense विज्ञापन इस वेबसाइट का उपयोग नहीं करते हैं क्योंकि यह चोरी को बढ़ावा देता है जो Google की नीति के विपरीत है। वही दूसरी ओर काफी यूजर सही से परिचित नहीं है, कि Coolmoviez पूर्णरूप से सरकार द्वारा बाधित वेबसाईट मे से एक है। 

इसीलिए इस वेबसाईट के द्वारा प्राप्त की हुई सामग्री पूर्णरूप से अवेध है। अथवा लोग लीगल माध्यम के जरिए भी मूवी सामग्री प्राप्त कर सकते है। जैसे ott प्लेटफॉर्म जिसके अंतर्गत – 

Netflix

Amazon Prime

Hotstar

Mx Player

ये सभी प्लेटफॉर्म शामिल है। तो अगर आप भी एक सीरीअस मूवी लवर है, व मूवी डाउनलोड करना चाहते है। तो इस वेबसाईट के माध्यम से कर सकते है। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...