Deepak Chahar- Age, Income & GirlFriend.

आज के समय के अगर सबसे लोकप्रिय खेल के विषय मे चर्चा की जाए तो क्रिकेट के अलावा ऐसा कोई खेल नहीं हैं। इंग्लैंड के द्वारा निर्मित इस खेल को सर्वाधिक भारत मे खेल जाता हैं। व साथ ही अधिकतर लोग केवल इसी गेम मे अपनी रुचि दिखाते हैं। भारत मे लाखों क्रिकेट प्रेमी हैं, जो अपनी अपनी पसंद के हिसाब से खिलाड़ी को पसंद करते हैं। उसके अंतर्गत फिर सचिन तेंदुलकर हो, एमएस धोनी, विराट कोहली या रोहित शर्मा। हर एक क्रिकेट प्रेमी की अपनी एक पसंद हैं। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम एक ऐसे ही फेमस Cricketer के विषय मे चर्चा करेंगे जिनका दीपक चहर हैं। तो बिना देरी किए शरू करते हैं, आज की इस पोस्ट को। 

Deepak Chahar- Age, Income & GirlFriend.

Deepak Chahar कौन हैं?

डीपक चाहर जिनका पूरा नाम दीपक लोकेन्द्र सिंह चाहर हैं, इनका जन्म उत्तरप्रदेश के आगरा शहर मे 7 अगस्त 1992 को हुआ। दीपक विशेष तौर पर एक गेंदबाज हैं, वो दाहिने हाथ के बल्लेबाज भी। हाल ही मे उन्होंने अपनी गेंदबाजी के चलते आईपीएल मे बेहतर प्रदर्शन किया हैं। साथ ही भारतीय टी20 मे भी अपनी अहम भूमिका निभाई हैं। आईपीएल मे चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज गेंदबाजों मे से एक हैं। दीपक का क्रिकेट की ओर शरुआत से ही काफी इन्टरिस्ट था, जिसके चलते उनके पिता ने उनके लिए भारतीय वायु सेना से इस्तीफा देकर उनकी बेहतर तरीके तयारी कराई। उन्होंने हनुमान गढ़ क्रिकेट अकादेमी से अपना परिशिक्षण पूरा किया। कड़ी मेहनत व लगन के बदोलत वो आज इस मुकाम पर हैं। 

यह भी पढिए:  whatsapp profile photo – कैसे सेट करते है एक अच्छा whatsapp profile फोटो

भारतीय टीम ने अनेकों सर्वश्रेष्ठ बोलर दिए हैं, जिनमे आशी..ष नेहरा व अनिल कुंबले शामिल हैं। एक बेहतर गेंदबाज से टीम का मनोबल बढ़ता हैं। इसी कारण दीपक चाहर लगातार काफी मौके दिए जा रहे हैं। भारतीय टीम मे जगह बनाने के लिए दीपक लगातार निरंतर प्रयास करने मे लगे हैं। दीपक ने अपने करिअर के पहले मैच मे 8 विकेट हैदराबाद के खिलाफ लिए। अपने कड़े परिश्रम से व आईपीएल मे चेन्नई सुपर किंग्स टीम मे चुने गए व एमएस धोनी के मार्गदर्शन मे टीम मे खेलने का अवसर प्राप्त हुआ। 

Deepak Chahar का लाइफस्टाइल किस प्रकार से हैं?

दीपक चाहर के लाइफस्टाइल की बात करे तो हाल ही मे उनके द्वारा कुछ ऐसा किया गया, जिसने न केवल क्रिकेट दुनिया की बल्कि अन्य क्रिकेट प्रेमियों को भी अपनी ओर खिचा था। दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स मे महत्वपूर्ण गेंदबाजों मे से एक हैं, उन्होंने आईपीएल 2021 मे पंजाब व चेन्नई के बीच खेले जा रहे मैच मे अपनी गर्लफ्रेंड को दर्शक दीर्घा मे सबसे सामने प्रपोज किया था। दीपक की इस ऐक्टिविटी ने काफी सुर्खिया बटोरी व क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अलग संदेश दिया। उनकी गर्लफ्रेंड का नाम ज्या भारद्वाज हैं, जो की एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। 

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर की गैरमौजूदगी में मध्यम तेज गेंदबाज दीपक चाहर इस साल जुलाई में श्रीलंका के आगामी दौरे पर भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। 28 वर्षीय पेसर का मानना ​​​​है कि भारत की सफेद गेंद वाली टीम, कभी भी दूसरी नहीं होगी। चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के निलंबित होने से पहले उनके शिविर में सकारात्मक कोविड -19 मामले सामने आने के बाद भी उनके साथी और सहयोगी कर्मचारी घबराए नहीं थे। उन्होंने प्रेस कान्फ्रन्स को संबोधित करते हुए बेहतर प्रदर्शन का आश्वाशन दिया। 

दीपक के क्रिकेट करिअर की शरुआत एक अलग प्रकार से हुई, जिसके चलते उन्होंने अपने कड़े परिश्रम से टीम के अंदर अपनी जगह बनाई। दीपक चाहर ने आईपीएल मे अपनी काबिलियत के दम पर टीम मे जगह बनाई व साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी बेहतर प्रदर्शन किया। भारतीय क्रिकेट टीम मे ऐसे अनेकों प्लेयर हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत से प्रतिभा प्रदर्शित कर टीम मे जगह बनाई। दीपक चाहर उन सभी दिग्गज प्लायर्स मे से एक हैं। दीपक चाहर के अब तक के छ वर्ष मे 105 विकेट एकत्र किए। तो आशा करते हैं, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको दीपक चाहर के विषय मे विस्तार से जानकारी प्राप्त हुई होगी। इसके अलावा हाल ही भारतीय टीम सिलेक्टर के रूप मे दीपक चाहर के आगामी सीरीज मे खेलने का मौका दिया जाएगा इसके ऊपर लगातार वार्ता की जा रही हैं। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...