Delhi Desawar satta king दिल्ली दिसावर सट्टा किंग

आज हमारे देश में सट्टा खेलने का चलन बहुत अधिक बढ़ गया है। वैसे यह एक गैर कानूनी खेल होता है लेकिन फिर भी लोग इसको बड़ी भारी संख्या में खेलते हैं। सट्टा आज से नहीं बल्कि बहुत सदियों से खेला जाने वाला एक लॉटरी का खेल होता है। आजादी के बाद में भारत में सट्टा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, लेकिन फिर भी सट्टा खेलने के लिए लोगों ने एक नया तरीका खोज लिया है। आज सट्टा डिजिटल रूप से भी आप ऑनलाइन खेल सकते हो।

Delhi Desawar satta king दिल्ली दिसावर सट्टा किंग

आज हम आपको दिसावर सट्टा किंग क्या होता है, इसके बारे में जानकारी देंगे। बहुत से लोगों को दिसावर सट्टा किंग के बारे में जानकारी नहीं है। दिल्ली दिसावर सट्टा किंग भारत में खेला जाने वाला एक लॉटरी सट्टा का गेम होता है। इसको केवल भारत में ही खेल सकते हैं। विदेशों में नहीं खेल सकते हैं। जैसे सट्टा मटका में तो बहुत से गेम शामिल किए जाते हैं लेकिन दिल्ली दिसावर सट्टा किंग में केवल नियमों के साथ में इस गेम को अलग तरीके से खेला जाता है।

जब लोग दिल्ली दिसावर सट्टा किंग में खेलते हैं तो उसका रिजल्ट भी आप ऑनलाइन देख सकते हैं। जैसे इस गेम को ऑनलाइन ही खेला जाता है। वैसे ही इसका रिजल्ट भी ऑनलाइन ही प्राप्त हो सकता है। आज हम आपको दिसावर सट्टा किंग क्या होता है, दिसावर सट्टा किंग किस तरह से खेलते हैं, दिसावर सट्टा किंग खेलने के फायदे नुकसान इन सभी के बारे में बताने जा रहे हैं…

क्या है दिल्ली दिसावर

दिल्ली दिसावर एक ऑनलाइन सट्टा लॉटरी का खेला जाने वाला गेम है। जोकि आज लाखों की संख्या में लोग इस गेम को खेल रहे हैं। मुख्य रूप से इस गेम को भारत में ही खेला जा रहा है। पहले के समय में तो लोग पर्चियों के माध्यम से इस गेम को खेलते थे। लेकिन आजकल सभी काम डिजिटल होने लग गया। इस वजह से इस गेम को भी कई वेबसाइट के माध्यम से या फिर मोबाइल फोन एप्लीकेशन के द्वारा भी खेल सकते हैं।

दिल्ली दिसावर गेम कैसे खेलते हैं

दिल्ली दिसावर गेम खेलने के लिए आपको किसी ब्रोकर या जिस जगह इस गेम को खिलवाया जाता है। वहां पर एक नंबर लिखना पड़ता है। वहां से आपको एक सट्टे की पर्ची उस नंबर की दे दी जाती है। जब तक सट्टे का नंबर ओपन नहीं होता तब तक उस पर्ची को संभाल कर रखना पड़ता है। नंबर निकलने के बाद में अगर आपका नंबर निकल गया है तो उस पर्ची को लेकर जाए और अपना पेमेंट ले सकते हैं।

ऑनलाइन दिसावर सट्टा किंग गेम को खेलने के लिए आप इसकी ऐप को अपने मोबाइल फोन से डाउनलोड करके आप अपने फोन पर गूगल पर नेट बैंकिंग के जरिए एडवांस पेमेंट कर सकते हैं। अगर आप इस गेम खेल कर जीत जाते हैं तो आपके पैसे वापस आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाते हैं।

दिसावर सट्टा ऑनलाइन खेलने का तरीका आज आधुनिक हो चुका है। पहले के समय में यह खेल पर्चियों के माध्यम से खेला जाता था। इसलिए आज यह गेम बहुत ही प्रसिद्ध गेम बन चुका है। ऑनलाइन में तो लोग फर्जी ऐप बनाकर बहुत धोखाधड़ी के शिकार भी होते जा रहे हैं।

क्या यह खेल दिसावर सट्टा गैरकानूनी है

हमारे देश में आज बहुत से ऑनलाइन गेम चल रहे हैं। कुछ राज्यों में तो ऑनलाइन कसीनो को भी मान्यता दे दी गई है। लेकिन यह दिसावर सट्टा का खेल गैरकानूनी है। इसको सरकार की तरफ से कोई मान्यता नहीं दी गई है। अगर आप इस गेम को खेलते हुए पकड़े जाते हैं, तो आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है।

अगर दिसावर सट्टा या अन्य सभी सट्टा गेम को सरकार के द्वारा कानूनी मान्यता दे दी जाती है, तो भारत सरकार को रोजाना लाखों रुपए का टैक्स इस गेम से मिल सकता है। और बैंकों में ट्रांजैक्शन भी अच्छा हो सकता है। लेकिन आप सभी की जानकारी के लिए एक बात बता देना चाहते हैं कि यह गेम कही ना कहीं नेताओं और माफिया के लोगों के द्वारा जुड़ा हुआ है। इसीलिए इस गेम को अभी पूरी तरह कानूनी रूप से मान्यता नहीं दी गई है। इस गेम को अक्सर लोग इनलीगल तरीके से ही खेलते हैं।

दिल्ली दिसावर सट्टा किंग का रिजल्ट

दिल्ली दिसावर सट्टा किंग का रिजल्ट आप रोज सुबह 5:15 पर देख सकते हैं। हालांकि इस गेम को देश के अन्य राज्यों में 7:00 से 8:00 के बीच तक इसका रिजल्ट मिल जाता है।

गली सट्टा का रिजल्ट रात को 11:45 पर होता है। कई बार यह रात्रि 12:00 बजे के बाद में भी दिखा दिया जाता है। इसलिए गली सट्टा किंग का रिजल्ट दूसरे दिन ही पता चल पाता है।

फरीदाबाद सट्टा किंग का रिजल्ट शाम को 6:15 पर पता चलता है। इस गेम का रिजल्ट भी कभी कभी लेट भी हो जाता है।

गाजियाबाद सट्टा किंग का रिजल्ट रात्रि 9:20 आता है। इस रिजल्ट को घोषित होने में कभी कभी 10 से 15 मिनट की देरी भी लग जाती है।

दिल्ली दिसावर सट्टा किंग खेलने के स्थान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली दिसावर सट्टा किंग भारत में ही खेला जाने वाला एक लॉटरी गेम है। इस गेम को दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश इन राज्यों में अधिकतर खेला जाता है। मध्य भारत और साउथ इंडिया में सबसे अधिक कल्याण मटका सट्टा गेम को लोग खेलते हैं।

दिल्ली दिसावर गेम के फायदे

दिल्ली दिसावर गेम को खेलने में कभी कोई पैसे की लेनदेन को लेकर धोखाधड़ी का सामना नहीं करना पड़ता है। यह गेम आज से ही नहीं बल्कि सदियों से खेला जा रहा है इसीलिए यह बहुत विश्वसनीय गेम है।

दिल्ली दिसावर गेम में आप इस गेम में जोड़ी ₹1 से ₹90 तक की बना सकते हैं अर्थात आप ₹10 लगाकर ₹900 कमा सकते हैं।

अगर आप इस गेम को कम पैसे लगाकर खेलते हैं तो अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

पहले के समय में तो दिल्ली दिसावर सट्टा गेम को खेलना बहुत मुश्किल काम था। लेकिन आज ऑनलाइन वेबसाइट की मदद से आपको आसानी से घर बैठे भी खेल सकते हैं।

दिल्ली दिसावर सट्टा गेम के नुकसान

एक प्रकार से सट्टा का खेल खेलना सामाजिक रुप से बहुत बुरा माना जाता है क्योंकि यह गेम भी एक तरह से जुए के खेल की तरह होता है। एक बार इस गेम को खेलने की लत अगर आदमी को पड़ जाती है तो वह इस गेम के अच्छे नंबर लेने के चक्कर में जादू टोना तांत्रिक बाबा और फर्जी फकीरों के चक्कर में अपने पैसे को बर्बाद कर देता है।

 बहुत से लोग तो इस गेम को खेल का रातों-रात लखपति करोड़पति बनने के चक्कर में अपनी पूरी जमीन जायदाद बेचने पर मजबूर हो जाते हैं। और इस गेम में हार के चक्कर में हो तनाव के शिकार हो जाते हैं। जिसके चक्कर में अगर आदमी एक बार पड़ गया तो उसमें से निकलना बहुत मुश्किल होता है। उस एक व्यक्ति की वजह से उसके पूरे परिवार को उसका नुकसान भुगतना पड़ता है।

निष्कर्ष

आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से दिल्ली दिसावर सट्टा गेम के बारे में जानकारी प्रदान की है हमने जो जानकारी दी है वह जानकारी केवल आपको जानकारी देने के उद्देश्य बताइए हम इस तरह के गेम को खेलने का किसी भी वेबसाइट को कोई बढ़ावा नहीं दे रहे हैं क्योंकि यह गेम गैरकानूनी खेल है।

हमें उम्मीद है कि आप को जो हमने जानकारी दी है वह पसंद आई होगी। अगर आपको इसी तरह की जानकारियों से जुड़े रहना है तो आप हमारी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। आपको यह पोस्ट पसंद आई तो कमेंट करके जरूर बताएं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...