दुनिया के सबसे बड़े हैकर (Hacker) कौन है?

दोस्तों क्या आप दुनिया के सबसे बड़े हैकर को जानते हैं? अगर नहीं जानते तो आज के हमारे इस पोस्ट से जान जाएंगे जानने के लिए हमारे इस पोस्ट को पूरा लास्ट तक जरूर पढ़ें दुनिया के सबसे बड़े हैकर्स को किसी ने कुछ सिखाया नहीं बल्कि उन लोगों ने अपने आप ही खुद काफी मुश्किल चीजों के ऊपर महारत हासिल कर रखी हैं।

दुनिया के सबसे बड़े हैकर (Hacker) कौन है?

आज के इस पोस्ट में हम आपको दुनिया के प्रसिद्ध Computer hackers का नाम आपके सामने लाए हैं, आज का समय वेब का है। यहाँ सभी चीजें एक दूसरे के साथ कनेक्ट रहती है जिसे global connectivity भी कहा जाता है इसलिए किसी की भी पर्सनल zone को देखना काफ़ी आम सी बात होती है मेरे personal zone यानी सिर्फ social media नहीं है बल्कि किसी भी व्यक्ति का ऑनलाइन presence।

ये WWW (World wide Web) एक काफी बड़ा hub है , यहाँ की जानकारी को store और restore किया जाता है इसे सबसे safest vault माना जाता था परंतु बाद में पता चला कि ये कुछ computer geniuses के लिए खिलौना जैसा होता है।

जो जब चाहें अपने काम निकलवा सकते हैं सभी जगह अच्छाई के साथ बुराइ भी रहती है इसलिए इन वेब दुनिया में हैकर्स  , black hat hackers, villains, grackers, cyber- criminals , cybersports जैसे बहुत चरित्र भी है जो कि ऐसी दुनिया के मसीहा होते हैं कि उन लोगों के खेलने के लिए एक विशाल मैदान है जो कि अपने खिलौनों का उपयोग करके हर एक चीज़ हासिल करने का हौसला रखते हैं ।

दुनिया का सबसे बड़ा हैकर कौन है?

दुनिया का सबसे बड़ा हैकर का नाम है – Gary McKinnon एक बहुत ही curious restless हम बच्चा था जिसका aliens और UFO के बारे में इन्फॉर्मेशन जानना चाहता था इसलिए उसने सोचा कि क्यों ना NASA की website से सीधे access प्राप्त की जाए जिससे उससे अधिक इन्फॉर्मेशन मिले इसी वजह से उसने 97 US Military और NASA computers मे एक virus को install किया और उनके कुछ जरूरी फाइल्स को डिलीट भी कर दिया के सभी चीजें वो अपनी curiosity को satisfy करने के लिए कर रहा था परंतु यही curiosity ने उसे पकडा दिया ।

MacKinnon की काफी जल्दी अपराधी घोषित करती है क्योंकि उसने military Or NASA के website को अपने girlfriend की aunt के House se hack किया था वो भी lardon से । उसने सिर्फ साइट कोहै करके कुछ जरूरी फाइल्स को डिलीट करना ही उचित नहीं समझा बल्किउसने उन लोगों को यह बताना चाहा कि उनकी सिक्युरिटी बहुत खराब है जिसके लिए उसने एक नोटिस में वेबसाइट में पोस्ट कर दिया माना जाता है कि इससे बड़ा Hackers पूरे इतिहास में कोई नहीं था।

निष्कर्ष  = आज के इस पोस्ट में हमने आपको दुनिया के सबसे बड़े हैकर्स का नाम  – Gary McKinnon  बताया है  आशा करती हूँ की ये पोस्ट आपको पसंद जरूर आई  होगी यह पोस्ट आपकों पसंद आई हो तो अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...