Duniya ki sabse managi film – किस फिल्म में लगा था सबसे ज्यादा पैसा

दुनिया में लगभग हर देश में फिल्म बनाई जाती हैं उन फिल्मों को बनाने के लिए काफी लागत लगती है Duniya ki sabse managi film कौन सी है यह जिज्ञासा अगर आपके मन में उठी है तो इस लेख के साथ आंतक बने रहिए। 

दुनिया में विभिन्न प्रकार की फिल्में बनती है और आज कल फिल्म हमारे रोजमर्रा के जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन चुकी है वह हमें एक नए जीवन का अनुभव करवाती है। दुनिया में एक से बढ़कर एक फिल्में बनती है हर बार फोन निर्माता चाहते हैं कि उसे फिल्म को पहले से और भी बेहतर बना पाए इसके लिए विषय में काफी पैसा लगाते हैं इस प्रक्रिया में क्या आपको पता है कि Duniya ki sabse managi film कौन सी है। 

Duniya ki sabse managi film

Duniya ki sabse managi film कौन सी है

आज कल दुनिया में एक से एक फिल्में बन रही हैं अगर आपके मन में कभी यह ख्याल आता है की Duniya ki sabse managi film कौन सी होगी? या किस फिल्म पर निर्माताओं ने सबसे अधिक पैसा खर्च किया होगा और वह फिल्म कैसी होगी इसके बारे में संपूर्ण जानकारी हमने नीचे दी है उसी विस्तार से पढ़े। 

आपको बता दें कि दुनिया में केवल हिंदी भाषा में फिल्म नहीं बनती है। दुनिया में विभिन्न प्रकार की भाषाओं में विभिन्न तरह की फिल्में बनती हैं जिससे काफी पसंद किया जाता है। ऐसी ही एक प्रसिद्ध फिल्म है द पीरियड ऑफ कैरेबियन। 

Pirates of the Caribbean on the stranger tides आपने इस प्रसिद्ध फिल्म का नाम सुना होगा जिसमें जैक स्पैरो की भूमिका निभाते जॉनी डेप को पूरी दुनिया ने पसंद किया है। आपको बता दें की पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन ऑन द स्ट्रेंज टाइड्स को विश्व की सबसे महंगी फिल्म कहा जाता है। 

2011 में 403 million dollar की लागत पर इस फिल्म को बनाया गया था और इस फिल्म ने 1.3 बिलीयन डॉलर की कमाई की थी। यह फिल्म आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है किसी से भी जैक स्पैरो का किरदार भुला नहीं जाता। 

इसके बाद 2019 में आई अवेंजर एंडगेम ने एक नया रिकॉर्ड बनाया हालांकि यह फिल्म विश्व की सबसे महंगी फिल्म नहीं थी मगर विश्व की सबसे ज्यादा लागत वाली फिल्मों में इसने दूसरा स्थान हासिल किया। 

इस फिल्म पर 356 मिलियन डॉलर का खर्च किया गया था और इस फिल्म ने 2.8 बिलियन डॉलर की कमाई करके विश्व की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में अपना नाम शुमार किया। 

अगर हम बात करें विश्व की तीसरी सबसे ज्यादा लागत वाली फिल्म का तो फिर से नाम रेट्स ऑफ कैरेबियन पर आता है। जैसा कि आपको पता होगा पेरेंट्स ऑफ कैरेबियन 5 पार्ट की फिल्म है और हर फिल्म ने दर्शकों के दिल पर राज किया है। विश्व की तीसरी सबसे ज्यादा लागत वाली फिल्म पीरियड ऑफ कैरेबियन एट द वर्ल्डस एंड है। यह फोन भी कैप्टन जैक स्पैरो के नाम पर लोगों के दिल पर काफी दिनों तक राज किया 2007 में आई इस फिल्म ने पूरी तरह से विश्व भर में तहलका मचाया। 

इस फिल्म पर 347 मिलियन डॉलर का खर्च किया गया और इस फिल्म ने निर्माताओं को 963 मिलियन डॉलर की कमाई करके दिया। 

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं इस लेख को पढ़ने के बाद आप विश्व के सबसे अधिक लागत वाली फिल्मों के बारे में जान पाए होंगे आपको पता चला होगा कि किस फिल्म में निर्माताओं ने सबसे अधिक खर्च किया और बदले में उस फिल्म ने उन लोगों को क्या दिया। हालाकि विश्व की सबसे लागत वाली फिल्म रेट्स ऑफ कैरेबियन और उसके बाद अवेंजर्स एंडगेम है इन दोनों फिल्मों में रॉबर्ट डॉनी जुनियर और कैप्टन जैक स्पैरो का किरदार कभी भी कोई नहीं भूलेगा। 

अगर इस लेख से आपको Duniya ki sabse managi film के बारे में पता चला है तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें और अपने विचार हमें कमेंट करके बताना ना भूले। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...