E Mitra UP in Hindi यूपी निवेश मित्र क्या है: ऑनलाइन पंजीकरण

निवेश मित्र पोर्टल राज्य के उद्यमियों और व्यापारियों के लिए एकल खिड़की पोर्टल के रूप में कार्य करता है या पोर्टल सभी संबंधित विभागों को सभी प्रासंगिक करता है आवेदक आवेदन की प्रोसेसिंग फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं यूपी निवेश मित्र क्या है? उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के द्वारा यूपी निवेश मित्र पोर्टल लॉन्च किया गया है।

जिसमे राज्य से संबंधित सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को ऑनलाइन माध्यम से सभी सेवाएँ नागरिको तक पहुंचाई जाती है यूपी निवेश मित्र पोर्टल के अंतर्गत राज्य में व्यावसायिक कार्यों को और सरल बनाने के लिए नागरिक इसका पूर्ण लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

E Mitra UP in Hindi यूपी निवेश मित्र क्या है: ऑनलाइन पंजीकरण

प्रगतिशील नियासक प्रक्रियाओं, कुशल प्रणाली और प्रभावी औसत दजे की समय सीमा के माध्यम से उद्योग के अनुकूल वातावरण के समृग विकास में सहयोग करना और अनुपालन को आसान और उपयोगकर्ता के लिए लॉन्च किया गया निवेश मित्र पोर्टल के तहत राज्य में नियामक सुधारों को लागू किया जाएगा।

यूपी निवेश मित्र क्या है?

Up Nivesh mitra portal के माध्यम से राज्य के नागरिको को पारदर्शी तरीके से गुणवत्तापूर्ण सेवाएं उपलब्ध कराई जाती है उत्तर प्रदेश राज्य का एक सिंगल विंडो पोर्टल है जिसमें राज्य की 20 से अधिक सरकारी विभागों को 70 से अधिक सेवाओं को उपलब्ध किया गया है।

इसके साथ ही पोर्टल में नागरिको के लिए लाइसेंस NOC हम आ पत्र से संबंधित सभी सेवाओं को उपलब्ध किया गया है यूपी निवेश मित्र एक एकल बिंदु (ऑनलाइन) इंटरफ़ेस और सूचना, NOC लाइसेंस, अनुमोदन के लिए निकासी प्रणाली प्रदान करता है इस पोर्टल मे ऑनलाइन शुल्क संबंधित सेवाओं को उपलब्ध भी किया है।

Also Read: Mera ration card app Download मेरा राशन मोबाइल ऐप डाउनलोड

उत्तर प्रदेश निवेश मित्र पोर्टल (Up Nivesh  Mitra Portal) के लाभ

  1. एक पोर्टल पर आपको सभी एनओसी (NOC) और अनुमोदन प्राप्त हो जाएगा।
  2. या पोर्टल प्रमुख रुप में मज़री/ मंजूरी के लिए समय सीमा कम कर देता है।
  3. निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से पारदर्शी प्रदान की जाती है।
  4. पोर्टल सभी संबंधित विभागों के सभी प्रासंगिक जानकारी, सरकारी आदेश और प्रक्रिया प्रवाह प्रदान करता है।
  5. इसमें आवेदन करने वाला व्यक्ति इसके प्रोसेसिंग फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकता है।
  6. यह उत्तर प्रदेश में व्यापार करने में आसानी प्रदान करने के लिए एक उद्यमी अनुकूल अनुप्रयोग पोर्टल है।
  7. यह पोर्टल उद्योगों और उद्यमों की स्थापना के लिए आवेदन प्रपत्रों को ऑनलाइन पहुँच दस्तावेज जमा प्रससंकरण है।
  8. यूपी निवेश मित्र पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट https://niveshmitra.up.nic.in पर विजिट करना होगा आप चाहे तो यहाँ क्लिक करके डायरेक्ट की वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  9. ऑफ़िशियल वेबसाइट पर पहुंचने के पश्चात आपको यहाँ उपलब्ध रजिस्ट्रेशन हेयर ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज ओपेन होगा इस पेज पर आपको कुछ जरूरी जानकारी भरनी होंगी इन सब महत्वपूर्ण जानकारी को भरकर आप सबमिट पर क्लिक कर दें।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि यूपी निवेश ई मित्र क्या है? और उत्तर प्रदेश निवेश मित्र पोर्टल (Up Nivesh mitra Portal) के लाभ  उम्मीद है ये पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसी अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें इससे उन्हें भी यूपी निवेश मित्र क्या है? इससे संबंधित सभी प्रश्नों कि सही जानकारी प्राप्त हो सके।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...