FilmyZilla – Download All Bollywood and Hollywood Movies Free.

आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सभी व्यक्ति अपने रोजाना की दिनचर्या मे व्यस्त है। ऐसे मे मूवी मनोरंजन का सबसे बड़ा माध्यम है। एक समय था जब लोग अपनी पसंदीदा मूवी देखने के लिए सिनेमा घरों की लंबी लंबी कतारों मे अपना समय व्यर्थ करते थे। परंतु डिजिटल इंटरनेट युग व कुछ महत्वपूर्ण वेबसाईट ने अब स्तिथि काफी सरल कर दी गई है। जी हाँ, FilmyZilla एक ऐसी पिरातेड़ वेबसाईट है, जिसकी मदद से कोई भी यूजर अपनी पसंदीदा हॉलिवुड व बॉलीवुड मूवी को आसनी से डाउनलोड कर सकते है। आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे की किस तरह से आप FilmyZilla वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते है।

FilmyZilla - Download All Bollywood and Hollywood Movies Free.

FilmyZilla क्या है?

FilmyZilla एक pirated वेबसाईट है, जो यूजर को कोई भी हॉलिवुड व बॉलीवुड मूवी को फ्री मे डाउनलोड करने की अनुमति देती है। हालांकि, मूवी निर्माताओ के कड़े विरोध के कारण piracy को पूर्णरूप से बाधित करने का प्रयाश जारी है। परंतु इसके बावजूद भी कुछ pirated वेबसाईट लगातार मुफ़्त मे मूवी सामग्री प्रदान कर रही है। 

आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ अनेकों संसाधन मोजूद है, ऐसे मे duplicate pirated वेबसाईट का होना एक आम बात है। फिल्में देखने और डाउनलोड करने वाले ज्यादातर लोगों को FilmyZilla वेबसाइट के बारे में पता होना चाहिए। क्योंकि ज्यादातर लोग बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों को ऐसी वेबसाइटों से डाउनलोड करते हैं और उन्हें मुफ्त में देखते हैं।

यह भी पढिए: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया बैलेंस चेक करने का नंबर क्या है?

बॉलीवुड और हॉलीवुड के नेत्रत्व मे हर वर्ष बड़ी बड़ी फिल्मों की रेलसींग जूती है। जिसके चलते piracy को रोकने के लिए काफी कदम उठाए जाते है। इंटरनेट पर pirated कोंटनेन्ट की अधिक भरमार है। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, टीआरपी, व्यूअरशिप और अवॉर्ड नॉमिनेशन के जरिए ही किसी फिल्म को सराहना मिलती है।

FilmyZilla जैसी पिरातेड़ वेबसाईट जो लगातार यूजर को मुफ़्त मे मूवी प्रदान करती है, इतनी पोपुलर हो चुकी है। कि इनके द्वारा वेबसाईट पर आए ट्राफिक से इन्हे काफी कमाई भी होती है। बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होनी वाली मूवी के कलेक्शन को यह काफी प्रभावित करती है। यही कारण है, कि लोग अन्य किसी प्लेटफॉर्म पर न जाकर इन्ही वेबसाईट का सहारा लेते है। 

FilmyZilla द्वारा leaked मूवीज कौन कौन सी है?

जैसा की हमने ऊपर वर्णन किया है, कि FilmyZilla एक pirated वेबसाईट है, जिसके द्वारा हॉलिवुड व बॉलीवुड मूवीज का कलेक्शन रिलीज होता है। अब तक की गई कुछ फेमस मूवीज इस प्रकार से है। 

  1. Kabir Singh
  2. Rakkosh
  3. Gameover
  4. Milan Talkies
  5. Marudhar Express
  6. Bharat
  7. Gully Boy

इसके अलावा FilmyZilla एक अकेली pirated वेबसाईट नहीं जिसके द्वारा मूवीज लीक की जाती है। इसके साथ साथ अन्य वेबसाईट भी इंटरनेट पर उपलब्ध है। जो लगातार मूवीज को लीक करते है। 

FilmyZilla की ऑल्टर्नटिव वेबसाईट क्या क्या है?

  • FilmyWap
  • Bolly4u
  • 9xMovies
  • Tamilrockers
  • Movierulz
  • Downloadhub
  • Khatrimaza
  • BollyShare
  • MadrasRockers

Piracy से फिल्म जगत ओर क्या प्रभाव पड़ता है?

Piracy एक प्रकार से गेरकानूनी प्रोसेस है,जिसके चलते न केवल फिल्मी जगत पर बल्कि अन्य OTT प्लेटफॉर्म जैसे की Netflix, Amazon Prime, Mx Player जैसे बड़े बड़े प्लेटफॉर्म को भारी मात्र मे नुकसान होता है। Amazon प्राइम जैसे प्लेटफॉर्म यूजर को एक सब्स्क्रिप्शन के माध्यम से कोई भी मूवी या वेबसेरीस देखने के लिए आलो करते है। परंतु pirated वेबसाईट के चलते अत्यधिक लोग इन OTT प्लेटफॉर्म की मदद नहीं लेते। 

हालांकि, सरकार द्वारा piracy को रोकने के लिए कड़े नियम बनाए गए है। परंतु फिर भी pirated कंटेन्ट को मुहाया करने के लिए वेबसाईट डेवलपर्स ने इनकी अलग अलग domain id बनाई हुई है। इसीलिए pirated वेबसाईट के माध्यम से कोई भी मूवी को डाउनलोड करना या लाइव स्ट्रीम माध्यम से देखना कानूनी अपराध है। ओर यह बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। वेध मूवी प्लेटफॉर्म व कोई भी webseries Tv शो आदि देखने के लिए लीगल प्लेटफॉर्म को चयनित करना ही सरल तरीका है ।

FilmyZilla द्वारा लीक की गई हॉलिवुड मूवीज के नाम 

  • Winder Park
  • Toy Story 4
  • Murder Mystery
  • The Secrets Life of Pets 2
  • X Men
  • Men in Black International
  • Godzilla King of Monsters

बॉलीवुड से ज्यादा हॉलिवुड मूवीज का ज्यादा प्रचलन है, ऐसे मे लोग OTT प्लेटफॉर्म की मदद न केवल मुफ़्त की वेबसाईट को ज्यादा प्रीफर करते है। इसका यही कारण है। कि FilmyZilla जैसी websites लगातार पोपुलर होती जा रही है। इन वेबसीटेस की मदद से आप कोई भी लैटस्ट मूवी को फ्री मे hd क्वालिटी मे डाउनलोड कर सकते है। 

360p, 720p,1080p तक की सभी मूवीज मुफ़्त मे उपलब्ध है। आशा करते है, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको FilmyZilla के बारे मे विस्तार से जानकारी प्राप्त हुई होगी। अगर आप भी मूवी लवर है, तो इस वेबसाईट के माध्यम से कोई भी बॉलीवुड व हॉलिवुड मूवी को आसनी से डाउनलोड कर सकते है। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...