Fmovies- Download and Watch All Movies Free.

आज के इस इंटरनेट के युग मे जहाँ हर एक व्यक्ति के पास स्मार्टफोन उपलब्ध है, ऐसे मे मनोरंजन के साधनों मे बहुत तेजी देखने को मिली है। एक समय था, जब लोगों के पास अपनी पसंदीदा मूवी देखने के लिए उचित प्लेटफॉर्म नहीं थे। आज हमारे पास न केवल OTT प्लेटफॉर्म मोजूद है, बल्कि ऐसी वेबसाईट भी है। जिनकी मदद से मूवीज को स्ट्रीम करना या डाउनलोड करना बहुत ही सरल हो गया है। जी हाँ, आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको एक ऐसी ही वेबसाईट के बारे मे जानकारी देंगे जिसे Fmovies के नाम से जाना जाता है। तो बिना देरी किए शरू करते है, आज की इस पोस्ट को।  

Fmovies- Download and Watch All Movies Free.

Fmovies क्या है?

Fmovies एक ऐसी pirated वेबसाईट है, जो सभी मूवी लवर्स को मूवी व टीवी शो के एक विशाल संग्रह को प्रदान करती है। Fmovies में, आपको फिल्मों, टीवी शो और टीवी श्रृंखला के विशाल डेटाबेस तक पहुंच प्राप्त होती है जिसे आप मुफ्त में देख सकते हैं। हां, आपने उसे सही पढ़ा है! आपको अपनी पसंदीदा फिल्मों, टीवी शो और टीवी श्रृंखला का आनंद लेने के लिए एक पैसा भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। साइट पर लगभग 1 मिलियन मासिक विज़िटर आते हैं जो नई रिलीज़ (यहां तक ​​कि वर्तमान में सिनेमाघरों में मौजूद फिल्में भी) देखने के लिए साइट पर आते हैं।

यह भी पढिए:  Ayushman Bharat Yojana लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें

हालांकि, piracy कंटेन्ट को रोकने के लिए काफी कदम उठाए गए हैं, परंतु इसके बाद भी अनेकों यूजर इन्ही वेबसाईट का सहारा लेते हैं। Fmovies एक अकेली वेबसाईट या प्लेटफॉर्म नहीं हैं, जो यूजर को pirated कंटेन्ट मुहाया कराता हैं। इसके अलावा अन्य बहुत सी वेबसाईट इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। जो की एस ही कंटेन्ट लॉगों को प्रदान करती हैं। नीचे कुछ ऐसी ही वेबसाईट के नाम दिए गए हैं। जिनकी मदद से कोई बॉलीवुड या hollywood मूवी को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता हैं। 

  • TamilRockers
  • JioRockers
  • Filmyzilla
  • Movies4u
  • Kuttymovies
  • 9xmovies
  • Moviesda
  • Tamilyogi
  • Khatrimaza

FMovies उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है। ठंडे दिमाग से, सामान्य ज्ञान के दृष्टिकोण से, यह काफी स्पष्ट लगता है। आखिर कोई वेबसाइट आपको बिल्कुल नई फिल्में फ्री में देखने की अनुमति क्यों देगी? उन्हें इससे क्या मिलता है? उत्तर, लगभग हमेशा, और निश्चित रूप से FMovies के मामले में यह है कि वे आपके कंप्यूटर पर मैलवेयर डाउनलोड करते हैं और इसका उपयोग या तो विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए करते हैं या इससे छुटकारा पाने के लिए आपसे फिरौती निकालने का प्रयास करते हैं। ऐसे मे यूजर बिना सोचे समझे सीधे इन वेबसाईट की ओर रुख करते हैं। ओर सब कुछ नोटफकैशन को आलो करते हुए सीधे मूवी देखते हैं। 

जबकि सरकार द्वारा काफी कड़े आदेश दिए गए हैं, जिसके अंतर्गत piracy को bdhawa देने कानूनी जुर्म हैं। परंतु इसके बाद भी वेबसाईट डेवलपर्स इन वेबसाईट को अन्य डोमेन मे प्रवाइड कराते हैं। 

Fmovies से मूवी देखना कितना सुरक्षित हैं?

जैसा की हमने ऊपर वर्णन किया है, कि Fmovies जैसी वेबसाईट से कंटेन्ट प्राप्त कानूनी जुर्म है। व इसके पत्र बनने पर आपको सजा भी हो सकते है, तो यह आपको अपने लिए तय करना होगा। हालाँकि, यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि FMovies मैलवेयर को होस्ट करता है। 

और आपके कंप्यूटर के लिए खतरा है। इसके अलावा, ऐसा लगता है कि यह कई देशों में कई ट्रेडमार्क और कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन करता है, और इसलिए नियमित रूप से डोमेन को स्थानांतरित करता है। यदि आप इसका उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, इस प्रकार की वेबसाईट को प्रयोग करने से पहले सबसे यूजर को यह जानने की जरूरत होती हैं, कि बिना किसी जानकारी से किसी भी लिंक पर क्लिक करना या अन्य डोमेन फाइल को छेड़ने से हानि भी हो सकती हैं। 

FMovies पर एक वैध स्ट्रीमिंग साइट की तरह दिखता है, लेकिन इसके होमपेज पर आपको सभी कंटेन्ट वर्गीकत मिलेगा और यह उतना स्पष्ट नहीं है। जैसा कि वेब पर कई चीजों के साथ होता है, यदि आप किसी सेवा के लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं, तो प्रदाता अन्य तरीकों से आपसे पैसे निकालने की कोशिश करेंगे, या तो विज्ञापनों की सेवा करके या आपके कंप्यूटर पर मैलवेयर डाउनलोड करके। और FMovies के मामले में ऐसा ही प्रतीत होता है।

इसीलिए बेहतर यह होगा की या तो आप वेध माध्यमों से कंटेन्ट को डाउनलोड कर सकते है, जिसके अंतर्गत Amazon Prime, Hotstar, व Netflix जैसे बड़े OTT प्लेटफॉर्म शामिल है। या इन वेबसाईट को बड़ी ही सावधानी से प्रयोग मे लाए। हालांकि, piracy को पूरी तरह से मुक्त करने के लिए इनका प्रयोग न करना ही सबसे सरल माध्यम है। परंतु सभी के पास पैसों व सब्स्क्रिप्शन न होने के कारण ऐसी वेबसाईट लगातार ऑपरैट हो रही है। 

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!