Free Fire का बाप कौन है? Who is father of Free Fire?

अगर आप बहुत ज्यादा Free Fire गेम खेलते है और यह जानना चाहते है की आखिर फ्री फायर का बाप कौन है? तो आज इस पोस्ट की सहायता से हम आपको फ्री फायर के विषय में बताने वाले हैं की आखिर फ्री फायर गेम का बाप कौन है? तो फिर चलिए हम हमारे इस पोस्ट को शुरू करते हैं। और जानने की कोशिश करते हैं वैसे भी हम इस पोस्ट मे सभी जानकारियां दे चूके है आप हमारे इस पोस्ट को एक दम आखिर तक पढ़ेंगे तो आपको सभी जानकारियां प्राप्त हो जाएगी जैसे कि आप सबको पता ही होगा कि फ्री फायर गेम बाद में आया है परन्तु सबसे पहले बैटल गेम की बात करे।

तो PUBG ही आया था इसके बाद फ्री फायर और भी BGMI GAME आए हैं परन्तु Free Fire के बाद की जाए तो वह इस पोस्ट के बीच में जाने कि आखिर फ्री फायर का बाप कौन है? (Free Fire ka bap Kon hai) और उससे पहले हम जान लेते है। की आखिर आज के समय में फ्री फायर गेम इतना प्रचलित क्यों है? जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है पब्जी गेम सबसे पहले आया था उसके बाद पब्जी भारत में पूरी तरह से बैन हो चुका था।

Free Fire का बाप कौन है? Who is father of Free Fire?

और पबजी के साथ और कुछ समय बाद ही फ्री फायर गेम को लॉन्च कर दिया गया था फ्री फायर मे भी आपको पब्जी के जैसा ही बैटल रॉयल गेम देखने को मिलता था जिसे बहुत ज्यादा युवा खिलाड़ी खेल रहे थे।

Free Fire का बाप कौन है?

Free Fire का बाप कौन है? इससे यदि आपका तात्पर्य यह है कि फ्री फायर का मालिक कौन है तो हम आपको बता दें कि फ्री फायर गेम 20 नवंबर 2017 को बीटा वर्जन में रिलीज किया गया था जिससे सफलतापूर्वक परीक्षण के बाद इसको 4 दिसंबर 2017 को आधिकारिक तौर पर गूगल और एंड्रायड मोबाइल के लिए जारी किया गया था।

यह एक मल्टीप्लेयर गेम होता है जिसका मतलब है कि आप एक साथ बहुत सारे लोगों के साथ मिलकर फ्री फायर गेम खेल सकते हैं आज दुनिया भर में इसमें 500 मिलियन से ज्यादा यूजर हो गए हैं जिससे आप फ्री fire की लोकप्रियता का अनुमान लगा सकते है।

जिनको Garena नाम की कंपनी के माध्यम से बनाया गया है इस कंपनी के माध्यम से अब तक 30 से ज्यादा गेम बनाया जा चूके हैं और फ्री फायर गेम को बनाने का विचार Forrest Li का है जो कि कंपनी के फाउंडर हैं और फ्री फायर गेम के मालिक भी है।

जिन्हें आप फ्री फायर का बाप भी कह सकते हैं परंतु पबजी गेम प्रेमी फ्री फायर का बाप पबजी गेम को मानते हैं क्योंकि वह इन दोनों गेम को आपस में तुलना करते हुए यह निर्धारित करते हैं। कि पबजी गेम फ्री फायर से बहुत गुना अधिक बेहतर है और पबजी गेम फ्री फायर का बाप है परन्तु यदि देखा जाए तो पबजी गेम से पहले फ्री फायर गेम को लॉन्च किया गया था।

Also Read: Realme किस देश की कंपनी है? इस कंपनी का मालिक कौन है?

फ्री फायर किस देश का गेम है? (Free Fire Belongs to which country)

फ्री फायर गेम को बनाने वाली कंपनी Garena सिंगापुर की एक डिजिटल सेवा प्रदाता कंपनी है जिसकी स्थापना 2009 में Forrest ली द्वारा की गयी थी।

Garena की मूल कंपनी Sea Limited है जिसका मुख्यालय सिंगापुर में हैं हालांकि फ्री फायर को IIIDost Studio और Omens studios के माध्यम से विकसित तथा Garena के माध्यम से प्रकाशित किया गया था।

सिंगापुर बेस्ट गेम टेम्पलेट एंड पब्लिक कंपनी Garena ने फ्री फायर के अलावा अब तक 30 से ज़्यादा गेम्स पब्लिश कर चुकी है जिसमें ऑनलाइन बैटल एरना गेम्स  League of Legends, call of Duty, Heroes of newerth , contra और black shot जैसे लोकप्रिय गेम शामिल है।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि फ्री फायर का बाप कौन है? तथा (Free Fire) फ्री फायर किस देश का गेम है उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...