फ्री फायर रिडीम कोड – Free Fire Redeem Code full Info

दोस्तों हम आपको बता दें कि फ्री फायर एक ऐसा गेम है जो कि पिछले 2 सालों में गूगल प्ले स्टोर से सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। फ्री फायर और पब्जी दोनों एक जैसा ही है लेकिन फ्री फायर लोग ज्यादा इंस्टॉल कर रहे हैं क्योंकि फ्री फायर में एक ऐसी खासियत है कि फ्री फायर को आप कम दाम वाले फोन में भी खेल सकते हैं‌।  जिसके कारण लोग फ्री फायर में ज्यादा इंटरेस्ट लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। तो अगर आप भी फ्री फायर रिडीम कोड से रिवार्ड्स प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस वक्त बिल्कुल सही जगह पर हैं।

चलिए आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानते हैं कि आप फ्री फायर रिडीम कोड से रिवार्ड्स कैसे पा सकते हैं। तो इन सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ते रहिए।

रिडीम कोड क्या होता है

अगर आप फ्री फायर गेम खेलना पसंद करते हैं या फिर फ्री फायर गेम खेलते हैं तो आपको रिडीम कोड के बारे में जानकारी जरूरत होगी लेकिन अगर रिडीम कोर्ट के बारे में आप नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें कि रिडीम कोड एक तरह का कोड होता है जिसके माध्यम से आप फ्री फायर गेम में फ्री में रिवार्ड्स प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपके पास कोई रिडीम कोड है तो आप उस कोड को अगर अपने फ्री फायर में डालेंगे तो आपको फ्री फायर द्वारा कुछ उपहार दिया जाएगा जिसे आप रिवार्ड्स कह सकते हैं। एक तरह से आप समझ लीजिए कि अगर आपके पास कोई रिडीम कोड है तो आप को उपहार मिलना निश्चित है।

रिडीम कोड क्या होता है

रिडीम कोड का कैसे करें इस्तेमाल

दोस्तों आप मान लीजिए कि आप को कहीं से रिडीम कोड मिल गया है लेकिन सिर्फ रिडीम कोड के माध्यम आप रिवार्ड्स नहीं पा सकते हैं बल्कि रिवार्ड्स पाने के लिए आपको अपने जीडी कोर्ट को फ्री फायर के ऑफिशियल वेबसाइट पर डालना होगा तब आपके फ्री फायर के अकाउंट में रिवार्ड् आएगा। तो चलिए जानते हैं कि किस प्रक्रिया से आप अपने रिडीम कोड को फ्री फायर के ऑफिशियल वेबसाइट में डाल सकते हैं और रिवार्ड्स पा सकते हैं।

सबसे पहले तो आपको फ्री फायर के आधिकारिक वेबसाइट https://reward.ff.garena.com/en पर जाना है। इस वेबसाइट पर पहुंचने के बाद फ्री फायर के यूजर अपने ओरिजिनल अकाउंट से लॉगइन करें। उसके बाद वह अगर चाहे तो Facebook, Huawei ID, VK, Twitter, Apple ID और Google के आई डी से भी लॉगिन कर सकते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि अपने गेस्ट अकाउंट के माध्यम से रिडीम कोड का प्रयोग कर रिवार्ड्स प्राप्त कर ले तो ऐसा नहीं हो पाएगा। श अगर आपको रिडीम कोड के माध्यम से रिवार्ड्स पाना है तो अपने ओरिजिनल अकाउंट से लॉगइन करना होगा। उसके बाद आपको एक ऑप्शन दिखेगा जिसमें आपसे आपका रिडीम कोड मांगा जाएगा वहां पर आपको अपना रिडीम कोड दर्ज कर देना है। उसके बाद कंफर्म के बटन पर क्लिक कर देना है। इतना करने के बाद आपके सामने कुछ पॉप पॉप आएंगे और उसमें आपके रिवार्ड्स के नाम लिखे होंगे। इतना करने के बाद अगले 24 घंटे के अंदर आपके फ्री फायर अकाउंट में रिवार्ड्स पहुंच जाएंगे और आप इसका उपयोग भी आसानी से कर पाएंगे।

हम आपको इस बात की भी जानकारी दी थी कि अगर आप रिडीम कोड का इस्तेमाल कर रहे हैं और आपके सामने इधर का मैसेज दे रहा है तो आप समझ जाइए कि उस रिडीम कोड का इस्तेमाल या तो पहले किया जा चुका है या फिर वह गलत है।

रिडीम कोड का इस्तेमाल क्यों किया जाता है

फ्री फायर गेम में रिडीम कोड का प्रयोग इसलिए किया जाता है ताकि आप रिवार्ड्स के रूप में और भी ज्यादा डायमंड पास सके और और भी ज्यादा नए नए तरह के बंदूके ले सकें। इसके अलावा रिडीम कोड का इस्तेमाल इसलिए किया जाता है ताकि आप अपने गेम को और भी ज्यादा आकर्षक और सुंदर बना सकें। यहां पर गेम को आकर्षक और सुंदर बनाने का यह मतलब हुआ कि आप जिस कैरेक्टर को लेकर गेम में खेल रहे हैं उस कलेक्टर को आकर्षक बना सकें। क्योंकि अगर ऐसे आमतौर पर देखा जाए तो कैरेक्टर को आकर्षक बनाने के लिए आपको पैसे देने पड़ते हैं लेकिन अगर आप रीडिंग कोर्ट के माध्यम से इसे आकर्षक पाना चाहते हैं तो फ्री में बना सकते हैं।

निष्कर्ष

आप हमारे आर्टिकल को जहां तक पढ़ते आए हैं इसका मतलब यह हुआ कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया और इसमें दी गई जानकारी आपको समझ में आ गई। हमने आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताया कि आप एक रीडिंग कोर्ट के माध्यम से फ्री फायर में कई रिवाज प्राप्त कर सकते हैं और अपने कैरेक्टर को आकर्षक बनाने के साथ-साथ और भी कई तरह के गिफ्ट पा सकते हैं।

तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें और हां आप इसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूलिएगा।

Eassy on Republic Day

Eassy on Republic Day – गणतंत्र दिवस पर निबंध

0
आप हर साल 26 जनवरी को देश के हर ज क झंडे को लहराते देख सकते हैं इस दिन झंडा फहरा कर हम त्यौहार...
nepal ki jansankhya

nepal ki jansankhya – Population of Nepal

1
जैसा कि आप जानते हैं कि नेपाल एक ऐसा देश है जो कि 2 बड़े देश यानी कि भारत और चीन के बीच में...
Duniya me sabse jyada bole jane wali bhasha

Duniya me sabse jyada bole jane wali bhasha – आखिर कौन सी भाषा दुनिया...

0
दोस्तों आप इस बात को तो जानते ही होंगे कि दुनिया के हर क्षेत्र में अलग-अलग भाषाएं बोली जाती है। कहने का मतलब यह...
Bharat ka sabse swaksh seher

Bharat ka sabse swaksh seher – भारत का सबसे साफ और सुंदर शहर कौन सा...

0
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की जिसके बाद भारत में लगभग हर शहर, कस्बा और गांव अपने आप...

सिम पोर्ट कैसे करें? How to port sim?

0
अक्सर देखा जाता है कि लोगों के सामने किसी भी टेलीकॉम कंपनी के द्वारा मिल रही इंटरनेट की सुविधा, कॉलिंग की सुविधा को लेकर...
error: Content is protected !!