Free me IPL kaise Dekhe – कैसे आप देख सकते है ipl मुफ़्त मे

जैसा कि दोस्तों IPLका सीजन आ चुका है जिसका हर सट्टेबाज और क्रिकेट के दीवाने को बेसब्री से इंतजार रहता है। आप यह जानते ही होंगे कि भारत में क्रिकेट को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है और इस पर सट्टा भी खूब लगाया जाता है। हर क्रिकेट के दीवाने के लिए आईपीएल का सीजन एक त्यौहार के जैसा होता है।

लेकिन दोस्तों अभी कुछ साल पहले ही Free me IPL kaise Dekhe के ऊपर रोक लगा दिया गया है जिससे हमारे सट्टेबाज भाइयों को फ्री में आईपीएल का लाभ उठाने में परेशानी होती है। अभी आईपीएल देखने के लिए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है, या आपको स्टार स्पोर्ट्स चैनल खुलवाना पड़ता है जो कि फ्री नहीं है।

तो दोस्तों अगर आप भी क्रिकेट के दीवाने हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि आज मैं इस आर्टिकल के अंदर बताने वाला हूं कि स्टार स्पोर्ट्स चैनल और हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लिए बिना ही Free me IPL kaise Dekhe के बारे मे बताने जा रहे है।

Free me IPL kaise Dekhe

IPL क्या है?

दोस्तों IPL का फुल फॉर्म Indian Premier League है। यह एक प्रोफेशनल 20 – 20 क्रिकेट लीग है जिसे भारत में BCCI द्वारा हर साल आयोजित किया जाता है। क्रिकेट का क्रेज भला किसे नहीं होता, भारत में तो यह खेल एक उत्सव की तरह मनाया जाता है। अपने समय में अंग्रेज भारत में एक खेल भी लेकर आए जिसका नाम क्रिकेट है। सफेद पोशाक में खेले जाने वाला इस जेंटलमैन गेम में आम आदमी का कोई विशेष रूचि नहीं हुआ करती थी।

जैसे-जैसे समय बीतता गया यह खेल तो नहीं बदला लेकिन इसमें नए नए स्वरूप आ गए। 70 के दशक में जब एक विदेशी क्रिकेट प्रारूप आया तो कई देशों में इसे पसंद किया जाने लगा। लेकिन जब T20 क्रिकेट का दौर आया तो पूरी दुनिया में छा गया।

आईपीएल क्रिकेट का वह भाग है जिसे देखने के लिए दुनिया का एकांत भाग बेसब्री से इंतजार करता है। प्रत्येक वर्ष मार्च, अप्रैल के महीने में आईपीएल खेला जाता है। आईपीएल के अंतर्गत सभी राज्य के क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं और सभी टीम का अपना अपना नाम होता है। आईपीएल को देखने के लिए क्रिकेट की बुकिंग बहुत दिन पहले से ही शुरू हो जाती है।

आईपीएल में 20 ओवर्स होते हैं और देखा जाए तो वनडे मैच से तो बहुत ही कम ओवर्स होते हैं। कम ओवर का मैच जल्दी समाप्त हो जाता है। आईपीएल एक ऐसा मैच है जो अपने ही देश में अपने ही राज्यों के बीच खेला जाता है। आईपीएल की शुरुआत BCCI यानी Board Of Control Of Cricket in India ने वर्ष 2008 में की थी।

IPL किसमें दिखता है

दोस्तों आईपीएल का मजा अब टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स चैनल के जरिए उठा सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर आप आईपीएल का लाइव टेलीकास्ट देख सकते हो दोस्तों आई पी एल 2022 का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर स्टार गोल्ड करने वाला है।

अब बात करते हैं मोबाइल पर लाइव स्ट्रीमिंग की तो मोबाइल में सबसे पहला जो एप्लीकेशन है Dysney Plus Hotstar है। डिजनी प्लस हॉटस्टार पर आप कई लैंग्वेज मैं देख सकते हो आई पी एल 2022 को जिनमें अब गुजराती भी शामिल हो चुकी है। बात करें लाइव स्कोर की तो लाइव स्कोर देखने के लिए आप बहुत सारे वेबसाइट के जरिए देख सकते हैं जैसे कि Crickbuzz. और भी बहुत सारे एप्लीकेशन के माध्यम से  देख सकते हैं या फिर गूगल पर सर्च करके देख सकते हैं।

Free me IPL kaise Dekhe

अगर आप एक क्रिकेट के जबरा फैन है तो इस आर्टिकल में बने रहिए अंत तक, क्योंकि मैं इस आर्टिकल के अंदर बताने वाला हूँ की फ्री में आईपीएल कैसे देख सकते हैं।

तो दोस्तों किस तरीके से बिना एक भी पैसा खर्च किए और हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लिए बिना आप अपने मोबाइल में आई पी एल 2022 बिल्कुल फ्री में कैसे देख सकते हो इसके बारे में बताऊंगा।

  • -इसके लिए दोस्तों आपको अपने मोबाइल पर क्रोम ब्राउजर में आ जाना है और क्रोम ब्राउजर पर आ जाने के बाद आपको सर्च करना है Game DVA.com सर्च करने के बाद आपके सामने एक वेबसाइट खोल कर आ जाएगा।
  • – वेबसाइट में आने के बाद आपको एक सर्च का ऑप्शन दिखेगा जहां पर आप को सर्च करना है HD Streams जैसे आप इसको सर्च करोगे तो आपके सामने एक इंटरफेस खुलकर आ जाएगा जिसके ऊपर आप को क्लिक करना है। उसके बाद नीचे कॉल करना है जहां पर आपको एक डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक कर देना है।
  • – इतना करने के बाद hd stream आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगा। इसके बाद आपको ऐप को ओपन कर लेना है। ओपन करने के बाद आपके सामने एक इंटरफेस खुल कर आ जाएगा जिसमें लाइव चल रहे मैच दिख जाएंगे। जिस भी मैच को देखना हो उस पर क्लिक करना है और एचडी स्ट्रीम प्लेयर को सेलेक्ट कर लेना है, उसके बाद आपका मैच चलने लगेगा।
  • दोस्तों आप फेसबुक के जरिए भी आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकते हैं।

तो दोस्तों यह थी फ्री में आईपीएल देखने से जोड़ी कुछ जानकारी जो मैंने इस आर्टिकल के माध्यम से देने की पूरी कोशिश की है, और मैं उम्मीद करता हूं कि यह जानकारी आपके लिए फायदेमंद हुई होगी।

Conclusion

उम्मीद करते है ऊपर बताई गई जानकारी को पढ़ने के बाद आप Free me IPL kaise Dekhe के बारे मे सब कुछ समझ गए होंगे और आईपीएल में आपकी फेवरेट टीम कौन सी है और यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...