गूगल मेरा नाम क्या है? Google mera naam kya hai?

क्या आप भी गूगल से अपना नाम पूछते हैं कि गूगल मेरा नाम क्या है? आज हम आपके लिए यह पोस्ट लाये है जिसमें आपको सही तरिका मिल जाएगा अपना नाम गूगल असिस्टेंट से पूछने का, अक्सर होता यह है कि आप बिना जानकारी के अभाव के कारण गूगल असिस्टेंट के बजाय गूगल में लिखकर सर्च करते हैं कि आपका नाम क्या है इस प्रकार आपके सवाल का जबाब नही मिलता है आज के समय में किसी भी ब्यक्ति के मन में जो सवाल आता है वह सीधे गूगल पर सर्च करते हैं और कई लोग अपना मनोरंजन के लिए भी गूगल का उपयोग करते हैं कुछ लोग बहुत अलग सवाल गूगल पर सर्च करते हैं. जिसका उत्तर उन्हें मिल नहीं पाता है.

गूगल मेरा नाम क्या है? Google mera naam kya hai?

ऐसे में हम आपको बता देते हैं कि अगर आपको गूगल से बात करनी है तो आपको गूगल असिस्टेंट का उपयोग करना चाहिए इस प्रकार आपके अपने मन में हो रहे सभी सवाल का जवाब मिल जाता है इस तरह आप अपना नाम भी पूछेंगे कि गूगल मेरा नाम क्या है. तब भी गूगल असिस्टेंट तुरंत आपके गूगल अकाउंट के आधार पर आपका नाम बताएगी सभी लोग रोजना गूगल का उपयोग करते हैं लेकिन गूगल के पास आपके बारे में कितनी जानकारी है क्या आप यह बात जानते हैं.

अक्सर लोगों को पता नहीं होता है कि गूगल आपके बारे में सभी जानकारी रखता है जैसे – गूगल आपके बारे में जनता है कि आपका जन्म दिन कब है, आपकी उम्र कितनी है, आपको खाने में क्या पसंद है, आपका नाम क्या है, आपको डाइविंग में मजा आता है या नहीं , आप कौन सा मोबाइल यूज करते हैं आदि गूगल ने वोयस असिस्टेंट पेश किया है उसके साथ आप बात कर सकते हैं अपने बारे में बता सकते हैं कि आपका नाम क्या है फिर वह आपके नाम से बुलाएंगी आप उससे उसका जन्म दिन पूछ सकते हैं आप असिस्टेंट से कैसे पूछ सकते हैं कि गूगल मेरा नाम क्या है गूगल से अपना नाम केसे पूछे इस पोस्ट से आप जान सकते है.

Google Mera Naam Kya Hai

आप गूगल से जानना चाहते है कि गूगल मेरा नाम क्या है तो आपको Google Assistant open करना है आजकल के New मोबाइल फोन मे Google बोलकर भी गूगल असिस्टेंट को एक्टिव कर सकते है. Google Assistant Active हो जाए तो आप अपने सारे सवाल पूछ सकते हैं गूगल पर अपना नाम पता करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल असिस्टेंट ओपन करके और माइक पर किलक करे इसके बाद आप अपना नाम की – बोर्ड पर लिखे मेरा नाम क्या है फिर आपको गूगल असिस्टेंट आपका नाम बता देगी आप जब गूगल से पहली बार अपना नाम पता करेंगे तो वह आपके गूगल अकाउंट के आधार पर नाम आपको बताएगी आप उसे अपना अन्य नाम भी बता सकते हैं उसके बाद आपने जो नाम बताया है फिर गूगल आपका आपके द्वारा बताए गया नाम ही बताएगी.

गूगल को अपना नाम कैसे बताए

गूगल से अपना नाम पूछने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करना है

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन मे गूगल असिस्टेंट ऐप Activate करे.
  2. इसे एक्टिव करने के लिए Ok Google या Hey Google बोल कर करे.
  3. फिर गूगल से अपना नाम पूछे कि गूगल मेरा नाम क्या है उसके बाद वह आपके गूगल अकाउंट से आपका नाम आपको बता देगी.
  4. आप अपना नाम बदलना चाहते हैं तो गूगल से कह सकते हैं कि मेरा नाम बदल दो.
  5. फिर आपसे पूछा जाता है कि मैं आपको किस नाम से बुलाउ इसके बाद आपको अपना नया नाम बोलना है.
  6. इसके बाद मै बोला हां फिर उत्तर आया ठीक है मै अब आपके नये नाम से बुलाऊगी इसी प्रकार आप भी गूगल से अपना नाम पूछ सकते हैं.

गूगल का जन्म दिन कब है?

गूगल का जन्म दिन 27 सितम्बर को होता है मतलब कि गूगल की स्थापना सन् 1998 में हुई थी परंतु गूगल की शुरुआत 1996 में ही हो गया था.

गूगल का नाम गूगल कैसे पडा

Google के फाउंडर लेरी पेज ने जब Google की शुरुआत की तब उन्होंने Googel का नाम Googol रखा था। जी हाँ ये बिल्कुल सच है। हमारे आज के गूगल का नाम पहले गोगोल ही रखा गया था। जिसकी स्पेलिंग GOOGOL थी। लेकिन एक छोटी सी गलती के कारण ये GOOGLE बन गया। लेकिन सबसे खास बात ये है कि बाद में इस गलती को सही नहीं किया गया और इसका नाम गूगल ही रहने दिया गया।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...