गूगल से पैसे कैसे कमाए?

क्या आप जानते हैं की गूगल से पैसे कैसे कमाते हैं ? इस देश में काफी सारे लोग ऑनलाइन पैसा कमाने के विषय में जानते हैं लोगों के पास ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए बहुत से तरीके होते हैं जैसे – Freelancing आदि परन्तु यदि हम कहें कि आप  इन freelancing की तुलना में गूगल से काफी सरलता से पैसे कमा सकते हैं ।

तो क्या आप सोचेंगे आप सोचेंगे कि गूगल से पैसे कैसे कमा सकते हैं यहाँ तो हम कुछ भी सर्च करते हैं और उसका सोलूशन पाते हैं परन्तु हमने कुछ भी गलत नहीं कहा आप सरलता से गूगल से पैसे कमा सकते हैं और गूगल के पास कई सर्विस हैं जिनका इस्तेमाल करके आप घर बैठे हर महीने काफी सारे पैसा कमा सकते हैं।

गूगल से पैसे कैसे कमाए?

हम में से ज्यादातर गूगल की उन विशेषताओ से परिचित होते हैं जिससे पैसे कमाए जा सकते हैं और इससे भी बड़ी बात यह है कि गूगल से तब भी कमाई होती रहती है जब आप काम नहीं कर रहे होते हैं ऐसे में आप सोचेंगे की गूगल से बिना काम किए पैसे कैसे कमाए जा सकता है इसके लिए हम आपको एक उदाहरण से समझा रहे हैं।

जैसे आप खुद का बिज़नेस करते हैं अब यदि आप छुट्टी पर चले जाते हैं तब भी आपको आमदनी पैसा आता रहता है क्योंकि आपके कर्मचारी काम कर रहे हैं भले ही आप नहीं करते हैं उसी प्रकार कुछ दिन काम करने के बाद अगर आप काम करना छोड़ भी देते हैं तो भी आप गूगल से पैसे कमा सकते हैं।

Google क्या है?

कई बार आपके दिमाग में  यह बात आती होगी की गूगल का पुराना नाम क्या है? परंतु क्या आप जानते हैं? कि पहले गूगल का नाम “Googol “ रखा गया था इसका मतलब 1 के बाद 100 ज़ीरो इसका उद्देश्य बड़ी मात्रा में जानकारी प्रदान करना था।

परन्तु एक वर्तनी की गलती की वजह से Googol की वजह Google शब्द की उत्पत्ति हुई इसकी वजह से Google का नाम चेंज करके Google रखा गया यानी गूगल जो विश्व भर की सबसे बड़ी कंपनी जो करोड़ों रुपए हर दिन कम आती है उसका नाम गलती से रखा गया था गूगल शब्द 6 letter से मिलकर बना है तथा गूगल की ओर से Google full form की कोई officially जानकारी नहीं दी गई है।

गूगल की फुल फॉर्म

G = Global

O = Organization

O = Oriented

G = Group

L = Language

E = Earth

गूगल से पैसे कमाने का तरीका

Admob से पैसे कमाएँ  = आज इस प्रकार से इस स्मार्टफोन की मांग बढ़ रही है उसे देखते हुए यह आवश्यक ही कहा जा सकता है कि वर्तमान में लोग स्मार्टफोन पर काफी ज्यादा डिपेंड है आज करीब सभी के हाथों में एंड्रॉयड स्मार्टफोन है।

जिसके कारण नए – नए एंड्रॉयड एप्लिकेशन की मांग भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है Ad mob का इस्तेमाल करते हैं तो आप ऐप का इस्तेमाल करते वक्त  Downloader की विज्ञापन दिखाकर पैसे कमा सकते हैं अब आप कहेंगे कि मैं एक  developer  नहीं हूँ मैं एक app कैसे विकसित कर सकता हूँ।

यदि आपके मन में सिर्फ एक बात है और आपकी जेब में पैसा है तो आप हम किसी भी developer उसके पास से एक एप बना सकते हैं एक बेहतर Android एप Developer  ढूँढें अपने विचार को उसे पूरी तरह से समझाए app बन जाने के बाद इसे गूगल प्ले पर अपलोड करें।

आप अपने माध्यम से विकसित किए गए ऐप् का premium version  बनाकर भी sell  कर सकते हैं इससे यूजर्स को ऐप डाउनलोड करने के लिए प्ले करना पड़ेगा Downloader के माध्यम से pay की गई राशि आपको मिल जाएगी।

निष्कर्ष =  आज की इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि गूगल क्या है?  गूगल की फुल फॉर्म क्याकरें है? और गूगल से पैसे कैसे कमाया जा सकता है? यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...