HOF full form in aadhar card – आधार मे इस शब्द का मतलब

उम्मीद करता हूं आप सभी अच्छे होंगे। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम HOF full form in aadhar card यानी कि आधार कार्ड में HOF का फुल फॉर्म क्या होता है और इसका क्या मतलब होता है। इसके अलावा भी HOF के बहुत सारे अलग-अलग फुल फॉर्म होते हैं आज के हिसा टिकल में हम उन सभी फुल फॉर्म आपको बताएंगे उसके बारे में चर्चा भी करेंगे। आधार कार्ड में HOF का फुल फॉर्म क्या होता है इसके बारे में विस्तार से आपको बताएंगे। तो दोस्तों अगर आप भी इसके सभी फूल फॉर्म के बारे में जानना चाहते हैं और आधार कार्ड में इसका क्या फुल फॉर्म होता है उसके बारे में भी जानना चाहते हैं तो बने रहिए अंत तक हमारे इस आर्टिकल के साथ।

स्वागत करता हूं आप सभी का आज के हमारे इस आर्टिकल में जिसमें कि हम HOF का आधार कार्ड में क्या फुल फॉर्म होता है उसके बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। इसके अलावा भी HOF का अलग-अलग जगह पर अलग-अलग मायने होता है उन सभी के बारे में आपको अच्छे से बताएंगे। अगर आप भी इस विषय के बारे में जानकारी पाना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है।दोस्तो बने रहीए अंत तक हमारे इस आर्टिकल के साथ।

HOF full

HOF क्या है

HOF अलग-अलग जगह पर अलग-अलग मायने होता है। इसका बहुत सारा फुल फॉर्म होता है। आधार कार्ड में  HOF का फूल फॉर्म Head of family और हिंदी में परिवार का मुखिया होता है। बहुत सारे ऐसे फॉर्म होते हैं जहां पर HOF पर लिखा हुआ रहता है या HOF का नाम लिखा हुआ रहता है तो इसमें आपको हेड ऑफ फैमिली यानी की अपने परिवार के मुखिया के नाम लिखना होगा। Head of family के जगह पर आप मम्मी या पापा किसी का नाम भी लिख सकते है।

इसके अलावा भी अलग अलग क्षेत्रों में HOF का अलग अलग मायने होता है।

बैंकिंग catogory और मेडिकल फील्ड में HOF का full form:-

   HOF full form in medical:-

        Hepatic outflow

   HOF full form in banking:-

         Head of finance

   HOF full form in chemistry

          Hydrofluorous

HOF के कुछ और फुल फॉर्म

  HOF:- Head of factory

   HOF :-   Heart of Florida 

   HOF :-   Heat Of Formation 

   HOF :-   Higher-Order Function 

  HOF:  Head of finance

  HOF:- History of flight

  HOF:- Heavy on flag

   HOF :-   Head Over Feet 

   HOF :-   Hall of Famers

Also Read – kusum yojana toll free number कुसुम योजना टोल फ्री नम्बर

Conclusion

दोस्तों आज का हमारा यह आर्टिकल HOF full form in aadhar card यानी कि आधार कार्ड में एच ओ एस का फुल फॉर्म क्या होता है इस विषय के ऊपर केंद्रित है ।इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि  HOF का अलग-अलग क्षेत्रों में क्या-क्या फूल फॉर्म होता है। हमने आपको एच ओ एस के बहुत सारे फुल फॉर्म के बारे में बताया।

दोस्तों हमें पूरी उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आए हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और कमेंट करके बताएं कि आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा।

धन्यवाद

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...