How to delete facebook in jio phone? जियो फोन में फेसबुक कैसे डिलीट करें?

जब से हमारे देश में jio phone लांच किया गया है तो बहुत से ऐसे लोग हैं जिनको jio phone के फीचर्स के बारे में सही ढंग से जानकारी नहीं है, अर्थात उनके फीचर्स को लोगों को चलाना सही ढंग से नहीं आ रहा है, क्या आप जानते हैं कि jio phone में भी फेसबुक का एक app होता है।

Jio phone में बहुत से लोग facebook को नहीं चला सकते हैं, जबकि आसानी से जियो फोन में फेसबुक चलाया जा सकता है। अगर फेसबुक को चला तो सकते हैं सवाल यह उठता है कि jio phone में अगर फेसबुक चला लिया जाए तो उसको बंद कैसे करते हैं।

आज के समय में आप सभी जानते हैं कि हर कोई इंसान फेसबुक का उपयोग कैसे ना कैसे करता ही है, लेकिन कई सवालों के चलते कई बार ऐसे हालात हो जाते हैं कि आपका फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया जाता है या कोई उसके पासवर्ड चोरी करके आपके बिना परमिशन के आपके अकाउंट को चलाता है, इन परिस्थितियों में फेसबुक के अकाउंट को डिलीट करना पड़ता है।

आप अगर अपने मोबाइल फोन में एक से ज्यादा फेसबुक एकाउंट चला रहे हो या किसी कारण से FB iD ज्यादा बन गई है और किसी फेसबुक अकाउंट को आप डिलीट करना चाहते हो पर आपको फेसबुक अकाउंट को jio phone me delete करने के बारे में जानकारी नहीं है। आज हम आपको जियो फोन में फेसबुक अकाउंट को किस तरह से डिलीट किया जाता है, उसके बारे में ही जानकारी देने जा रहे हैं कि कैसे फेसबुक अकाउंट को डिलीट करना है आइए जानते हैं..

How to delete facebook in jio phone? जियो फोन में फेसबुक कैसे डिलीट करें?

जियो फोन में फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करे

दोस्तों आज हम आपको jio phone में facebook account को किस तरह से डिलीट किया जाता है, इसके बारे में बताने जा रहे हैं। इसके अलावा भी आप किसी भी डिवाइस में फेसबुक अकाउंट को इस तरीके के द्वारा डिलीट कर सकते हो वो तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले तो आपकी जानकारी के लिए बता देते आप अपने jio phone में facebook account को हमेशा के लिए डिलीट करना चाहते हो या फिर टेंपरेरी डिलीट करना चाहते हो क्योंकि इसमें दो तरह के ऑप्शन दिए जाते हैं। Also Read: What is Amazon prime? अमेजॉन प्राइम क्या है?

अगर आपने एक बार परमानेंट अकाउंट डिलीट कर दिया तो उसको वापस से recover नहीं किया जा सकता है।

अगर आपने अपना अकाउंट डीएक्टिवेट किया है तो उसको आप 30 दिन के दौरान वापस लॉगइन करते हो तो आपका फेसबुक अकाउंट दोबारा से चालू हो जाएगा।

आज हम आपको फेसबुक को डिलीट करने के उपाय बताने जा रहे हैं, उनमें से एक तो आप परमानेंट तरीके से फेसबुक को डिलीट कर सकते हो दूसरा आप इसको डीएक्टिवेट भी कर सकते हो।

  • सबसे पहले आपको अपने फेसबुक अकाउंट को जियो फोन में ओपन करना होगा।
  • फेसबुक के होम पेज पर आपको राइट साइड में 3 लाइनें दिखाई देंगी।
  • जब आप ऑनलाइन पर क्लिक करोगे वहां आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे, उन में से आपको सेटिंग का ऑप्शन का चयन करना होगा।
  • सेटिंग पर क्लिक करने के बाद में नीचे स्क्रॉल करके देखें, वहां आपको account ownership  and control के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • यहां आपको दो ऑप्शन नजर आएंगे पहला डीएक्टिवेट दूसरा deletion इन पर क्लिक करे।
  • इसके बाद फिर से आपके सामने दो ऑप्शन नजर आएंगे पहला अकाउंट डीएक्टिवेट और दूसरा डिलीट का ऑप्शन।
  • अगर आपको अपना अकाउंट डीएक्टिवेट करना है तो उस पर क्लिक करें और कंटिन्यू बटन पर क्लिक करें।
  • और अगर आपको अपना अकाउंट परमानेंट डिलीट करना है तो परमानेंट के ऑप्शन पर क्लिक करके कंटिन्यू बटन पर क्लिक करें।
  • अब उसने आपको रीज़न का ऑप्शन आएगा, जिस भी रीजन से आप अकाउंट को डिलीट करना चाहते हैं, उस ऑप्शन का चयन करके कंटिन्यू के बटन का चुनाव करें।
  • अब नए पेज पर डिलीट अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद फिर आपको अपना अकाउंट डिलीट करना होगा।
  • अब आपको सामने पासवर्ड का ऑप्शन आएगा। उसमें अपने पासवर्ड डालकर कंटिन्यू करें। इसके बाद आपका फेसबुक अकाउंट डिलीट हो जाएगा।

अब इसमें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण जो ध्यान देने योग्य बात है वह अगर आपने परमानेंट अकाउंट अपना डिलीट किया है तो वह परमानेंट डिलीट हो जाएगा। अगर अपने अकाउंट को डीएक्टिवेट किया है तो उसको आपको 30 दिन के दौरान में आप को वापस से लॉगिन करना होगा। तभी आप अपने फेसबुक अकाउंट चला पाएंगे।

फेसबुक अकाउंट को डिलीट होने से बचाना

दोस्तों जब भी आप अपने स्मार्टफोन या जिओ फोन में फेसबुक अकाउंट को डिलीट करते हैं,तब आपको for 10 days का समय उसको वापस चालू करने का मिलता है। इस समय में आप अपने फेसबुक अकाउंट को डिलीट होने से बचा सकते हो।

  • इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट को वापस लॉग इन करना होगा।
  • उसके बाद जैसे ही आप लोग इन करते हो आपके सामने cancel deletion का एक ऑप्शन दिखाई पड़ेगा। उस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • जैसे इस पर आप क्लिक करते हैं, आपका अकाउंट डिलीट होने से पूरी तरह बढ़ जाता है और फिर से आप अपने फेसबुक अकाउंट को चालू कर सकते हैं।

Conclusion

आज हमने आपको इस आर्टिकल के द्वारा jio phone में facebook account को कैसे delete किया जाता है। उसके बारे में जानकारी दी है। उम्मीद है हमने जो जानकारी दी है, वह पसंद आई होगी। इसी तरह की जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट से कंटिन्यू जुड़े रह सकते हैं और यह जानकारी पसंद आए तो कमेंट बॉक्स में जाकर कमेंट करके बता सकते हैं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...