How to download Jio Apps?

दोस्तों आप तो जानते ही है वर्तमान के वक्त में रिलायंस Jio कितना पॉपुलर हो गया है यह सभी जानते हैं बड़े से लेकर छोटे तक सबको जियो के विषय में पता हैl

वर्तमान के वक्त में आधे से ज्यादा लोगों के पास जिओ का सिम उपलब्ध होता है एक जियो नंबर पर आपको फ्री सेवा मिलती हैंl

आज के वक्त में जइयो बहुत सी सेवाएं प्रदान करती है नेटवर्क call को छोड़कर जिओ ने एप्लीकेशन बनाने में भी सबसे आगे निकल रहा है आपकी प्रतिदिन उपयोग होने वाली एप्प करीब जियो भी प्रदान कर रहा है तो चलिए जानते हैं माइ जिओ ऐप के विषय में विस्तारपूर्वक से।

How to download Jio Apps?

My Jio app क्या होता है?

माइ जियो यह एक जियो का ही एप्प होता है, इसकी सहायता से आप अपना जिओ बैलेंस, इंटरनेट स्पीड डाटा बैलेंस, रिचार्ज प्लान की जानकारी और यही से आप अपने अकाउंट को मैनेज कर सकते हैं।

इसके साथ ही साथ माइ जिओ ऐप की सहायता से जियो कॉल डिटेल्स, मैसेज डिटेल्स अपने नजदीकी जिओ स्टोर के स्थान के विषय में और अगर आपको कोई समस्या है तो यहीं से आप उसके कस्टमर केयर सपोर्ट से भी बात कर सकते है।

दोस्तों माइ जिओ ऐप में कई सारे ऐसे फीचर है जो जिओ यूजर की लाइफ को सरल बनाते है और उनकी लाइफ में काफी ज्यादा मदद भी करते है इसी कारण से रिलायंस का माइ जिओ ऐप लॉन्च के यूजर के बीच बहुत हीं ज्यादा पॉपुलर हो गया है।

My Jio एप डाउनलोड करें

  • आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सर्च बॉक्स में माईजियो My Jio” सर्च करें यहाँ पर आपके सामने जी ओके सभी एप्प की लिस्ट स्क्रीन में दिखाई देगी।
  •  इसके बाद आपको माइ जिओ ऐप देखाई देगा उसमें अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करे और इंस्टॉल करें।
  •  माइ जिओ ऐप डाउनलोड हो जाने के पश्चात ऐप को ओपन करें।
  •  जब आप पहली बार ऐप को ओपन करेंगे तब सबसे पहले लॉग इन करना होगा परन्तु अगर आपका जिओ सिम इसी स्मार्टफोन में है तो आप डायरेक्ट लॉगिन कर सकते हैं।
  •  अब आपका मायजियो एप डाउनलोड हो चुका है और इस पर आप का एकाउन्ट भी बन गया है।
  •  जब आप माइ जिओ ऐप में साइडबार ओपन करेंगे तो आपके सामने एक लिस्ट खुलेगी जिसमें माई My Vouchers, my प्लान, Jio pay, pay bills, Recharge जैसे विकल्प दिखाई देंगे अब इसके एक  सब फ़ीचर और विकल्प के विषय में जानते हैं।

My  Plan : My Plan मे आप अपने जिओ सिम का प्लान डिटेल की जानकारी ले सकते हैl

Also Read: Idea मे Caller Tune कैसे सेट करें?

माइ जिओ ऐप से बैलेंस कैसे चेक करें?

हमने आपको उपर पोस्ट में बताया है की माईजियो ऐप डाउनलोड करने के बाद आप इसकी सहायता से जिओ सिम से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी जान सकते है तो चलिये इस स्टेप बाइ स्टेप हम आपको बैलेंस चेक करना बता देते है-

  • आपको सबसे पहले अपने फ़ोन में जइयो ऐप ओपन करना है।
  •  जब आप लॉगिन कर लेंगे तो आपके सामने एक main screen खुलेंगी जिसमें आप अपने जइयो सिम के प्लान और उसकी वैलिडिटी चेक कर सकते हैl
  • My Jio अप मे आप साइडबार का ओपन कर और एक लिस्ट आपके सामने खुलेगी इस लिस्ट से आपको माई प्लान के विकल्प पर क्लिक करें।
  •  अब आपके सामने जो स्क्रीन खुलेगी यहाँ से आपने प्लान की जानकारी जान सकते हैं।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि माइ जिओ ऐप से अपने फ़ोन का रिचार्ज कैसे करे तथा अपने फ़ोन का बैलेंस कैसे चेक करे और इसे अपने फ़ोन से डाउनलोड कैसे करें तथा माइ जिओ ऐप का है इससे संबंधित सभी प्रकार के प्रश्नों के उत्तर हमने स्पष्ट मे आपको दिये हैं उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आई होंगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...