लैपटॉप में मूवी कैसे डाउनलोड करते हैं? how to download movie in laptop in hindi?

दोस्तों आप सब जानते हो कि आज के समय में घर बैठे हर इंसान को वीडियोस, मूवी, सॉन्ग सुनना पसंद है। सबसे अधिक लोगों को ऑनलाइन मूवी देखना बहुत अधिक पसंद होता है, क्योंकि हर दिन कोई नई मूवी रिलीज होती रहती है।आए दिन नई नई मूवीज रिलीज होती ही है। लोगों को उनको देखने का भी शौक भी होता है। ऐसे में रोजाना तो हर मूवी को देखने के लिए थिएटर में कोई भी व्यक्ति नहीं जाता है। इसके लिए आप घर बैठे ही ऑनलाइन अपने लैपटॉप में मूवी डाउनलोड करके देख सकते हो।

इसके अलावा आप जानते हो कि भारत में इंटरनेट सस्ता ओर फ़ास्ट होने की वजह से लोग अधिकतर गूगल पर सर्च करके देख लेते हैं। जो लैपटॉप में मूवी डाउनलोड किस तरह होती है, तो लोग इसका पूरा फायदा उठाते हैं और मूवी को डाउनलोड करके देख सकते हैं। अगर हम कहीं बाहर ना जा कर अपने घर बैठे मोबाइल या लैपटॉप में मूवी सॉन्ग को फ्री में डाउनलोड करके देख सकते हैं। लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर को डाउनलोड फ्री में कैसे किया जाए? इसके अलावा बहुत से लोगों को डाउनलोड करने की जानकारी नही होती है।

तो चलिए आज हम आपको इसी टॉपिक पर जानकारी प्रदान करेंगे कि किसी भी प्रकार की मूवी को लैपटॉप में किस तरह से डाउनलोड किया जाता है, उसको डाउनलोड करने का क्या तरीका है कैसे डाउनलोड करके उसको ऑनलाइन देखा जाता है, आइए जानते हैं..

लैपटॉप में मूवी कैसे डाउनलोड करते हैं? how to download movie in laptop in hindi?

लैपटॉप में कैसे करें डाउनलोड मूवीज को?

मूवी देखने का शौक तो आज के समय में हर किसी के होता ही है। आप सब जानते हैं कि भारत में हर 7 दिन में दो या 5 मूवी नई रिलीज होती है। ऐसे में सिनेमाघर और थियेटर हॉल में लोगों की भीड़ नई मूवी को देखने के लिए लगी रहती है। लेकिन जरूरी नहीं होता कि हर बार मूवी देखने के लिए थिएटर में ही जाया जाए।आज हम आपको लैपटॉप में मूवी डाउनलोड कैसे करते हैं? इसके बारे में भी बताने जा रहे हैं वैसे तो लैपटॉप में मूवी डाउनलोड करना कोई मुश्किल काम नहीं होता है।

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट है, जो फ्री में मूवी डाउनलोड करने के लिए मिल जाती है। इसलिए ऐसी वेबसाइट पर मूवी डाउनलोड करना मुश्किल हो जाता है। वैसे इंटरनेट पर आजकल इसके विषय में भी जानकारी दे दी गई है। 

आज के टाइम में किसी भी काम को करना इतना मुश्किल भी नहीं होता है। इंटरनेट पर कुछ फ्री में डाउनलोड करने वाली वेबसाइट होती है। जिनसे आप घर बैठे फ्री में किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हो। Also Read: 123Movies- Download All Illegal Movies In HD.

फ्री मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइटस

भारत में मूवी देखने का फेस बहुत अधिक हो गया है इसीलिए लोग इंटरनेट पर फ्री में मूवी डाउनलोड कैसे करें इस तरह की वेबसाइटों को सर्च करते रहते हैं।

वैसे इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट आ चुकी है जो फ्री में मूवी डाउनलोड करने की सेवा लोगों के लिए उपलब्ध करवाती है। इनमें से बहुत सी वेबसाइट फेक होती है, इनमें से कोई मूवी डाउनलोड नहीं होती है सिर्फ समय बर्बाद होता है। फ्री में मूवी डाउनलोड करने वाली वेबसाइट कुछ निम्न प्रकार से हैं..

तमिल रॉकर्स

Mp4 movies

9x movies

Filmywap 

Jiorockers

Khatri maza

Tamilgun

Movies counter

Worldfree4u

इन सभी वेबसाइट के माध्यम से आप फ्री में मूवी डाउनलोड करके घर बैठे देख सकते हैं। आज इंटरनेट पर सबसे अधिक इस तरह की वेबसाइटों का ही इस्तेमाल किया जा रहा है। यह वेबसाइट इस तरह से होती है, इनमें मूवी रिलीज होने के तुरंत बाद ही आपको डाउनलोड करने को मिल सकती है।

इसके अलावा आप इन वेबसाइट पर सभी तरह की मूवी चाहे हॉलीवुड, बॉलीवुड, तमिल, मलयालम, पंजाबी, कन्नड़, हिंदी डब मूवी किसी भी प्रकार की मूवी को आसानी से देख सकते हो और फ्री में डाउनलोड कर सकते हो।

Using Bit torrent

लैपटॉप में फ्री मूवी डाउनलोड करने का यह दूसरा सबसे बड़ा तरीका है इसकी मदद से आप किसी भी बड़ी से बड़ी साइज की मूवी को आसानी से डाउनलोड कर सकते हो। गूगल पर भी यह मूवी डाउनलोडिंग करने का एक बहुत प्रसिद्ध तरीका माना जाता है, लेकिन आपको इसके लिए bit torrent का उपयोग करना पड़ेगा। उसके बाद ही आप मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।

बिट टोरंटो को आपको गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड करने के बाद में इसको इंस्टॉल करके और जिस मूवी को आप डाउनलोड करना चाहते हो, उसको सर्च बॉक्स में डाल कर सेलेक्ट करें। उसके बाद आपको जिस फॉर्मेट में इस मूवी को डाउनलोड करना है। उसको डाल कर आप अपनी पसंद की मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।

movie Downloading सेफ ways

जैसा कि आपको हमने पहले ही जानकारी दी है कि जो भी इंटरनेट पर फ्री में मूवी डाउनलोड करने वाली वेबसाइट हैं। वह मुख्य रूप से गैरकानूनी वेबसाइट होती है। अगर सही मायने में देखा जाए तो फ्री मूवी डाउनलोड करना एक तरह से अपराध की श्रेणी में ही माना जाता है। इसके अलावा और भी बहुत से ऐसे तरीके हैं, जिनमें आपको कुछ मंथली या इयरली चार्ज देने के बाद में साल भर आप फ्री में किसी भी तरह की मूवी का आनंद ऑनलाइन घर बैठे ले सकते हो। 

मूवी देखने के लिए आपको हर मूवी का सब्सक्रिप्शन देना पड़ता है। उसके बाद ही आप मूवी देख सकते हो या फिर डाउनलोड भी कर सकते हो। और किसी भी समय में देख सकते हो

वैसे अगर देखा जाए तो अगर पैसे खर्च करके आप सब्सक्रिप्शन लेने के बाद मूवी डाउनलोड करके देखना चाहते हो तो यह तरीका बहुत बेहतरीन है। क्योंकि फ्री में मूवी डाउनलोड करके देखना गलत भी है। फ्री में मूवी  डाउनलोड करने के लिए हो सकता है। आप की वेबसाइट हैक हो जाए या किसी तरह का वायरस आ जाए और आपका इंटरनेट पर पूरा डाटा लीक हो जाए, इस तरह की परेशानियां फ्री मूवी डाउनलोडिंग में देखने को मिलती है।

पैसे देकर आप फ्री में मूवी डाउनलोड करके देख सकते हो या फिर डायरेक्ट ऑनलाइन भी देख सकते हो इनकी जानकारी निम्न है..

अमेजॉन प्राइम

नेटफ्लिक्स

यूट्यूब

गूगल प्ले स्टोर

सिनेमा नाउ

Itune

Conclusion

आज आपको इस आर्टिकल में लैपटॉप में मूवी फ्री में किस तरह से डाउनलोड की जाती है। उसके बारे में जानकारी दी। हमको उम्मीद है कि आपको जो भी हमने जानकारी दी है वह पसंद आई होगी। इसी तरह की जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़ सकते हैं। आपको ऐसे ही helpfull जानकारियां हमारी वेबसाइट पर मिलती रहेगी। यह जानकारी पसंद आए तो कमेंट करके जरूर बताएं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...