यो व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे? How to download Yo Whastapp 2021?

कभी न कभी आपको भी कुछ नया करने का मन किया होगा. तो यो व्हाट्सएप आपको कुछ नए फीचर के साथ कुछ नया करने के लिए ही बनाया गया है. आज की हमारी पोस्ट में आपको विस्तार से यो व्हाट्सएप को डाउनलोड और अपडेट करने के बारे में बताया जायेगा. Yo Whatsapp आपको प्ले स्टोर से नहीं मिलता क्योंकि यह एक मोड़ Whatsapp अप्प है. और प्ले स्टोर के प्राइवेसी को तोड़ता है. Whatsapp एक Massaging एप्प है जो कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा पॉपुलर एप्प है. Yo whatsapp Whatsapp की ही मोड़ एप्प है.

यो व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे? How to download Yo Whastapp 2021?

वहस्टाप्प एक बेहतरीन मस्सागिंग एप्प है जो कि दुनिया भर में चलाई जाती है. व्हाट्सप्प ने सभी लोगो का काम करने का तरीका बदल दिया है आजकल बिज़नेस मैन लोग भी व्हात्सप्प के द्वारा ही डील को फाइनल कर लेते है. लेकिन आपको बता दे कि जो चीज सबसे ज्यादा चलती है उसी की लोग कॉपी करते है. टेक्नोलॉजी में सबसे ज्यादा और जल्दी से बदलाव आ रहे है. अब लोग सबसे ज्यादा चलने वाली चीजों के साथ और भी फीचर को ऐड करके उसी प्राइस पर दे तो लोग ज्यादा फीचर वाली चीज ही लेंगे.

Also Read: Free Fire Game Kisne Banaya- Free Fire Kya Hai?

What is Yo WhatsApp?

यो व्हाट्सएप Whatsapp का ही एक मोड़ version है जो की Yousef Al Basha (योसेफ अल बाषा) के द्वारा डेवलप किया गया है. डेवलपर ने अपने ही नाम पर इस Whatsapp का न यो Whastapp रखा है. मोड़ एप्प का मतलब पहले से उपलब्ध एप्प में कुछ बदलाव करके उसमे कुछ नए फीचर को ऐड कर देना.

यो व्हाट्सएप आधिकारिक व्हाट्सएप से अलग है, यहां आपको इसे अपने अनुसार अनुकूलित करने की पूरी स्वतंत्रता है, उदाहरण के लिए, आप यो व्हाट्सएप में अपनी खुद की थीम लागू कर सकते हैं, इसके अलावा आप खुद भी एक थीम बना सकते हैं। यहां आपको अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपाने का विकल्प भी मिलता है।

यो व्हाट्सएप एक मॉड ऐप है और इसका रखरखाव व्हाट्सएप टीम द्वारा नहीं किया जाता है, इस ऐप के निर्माता इसमें कुछ बदलाव कर सकते हैं और व्हाट्सएप के सर्वर पर जाने से पहले अपने डेटा को अपने सर्वर पर स्टोर भी कर सकते हैं, यो व्हाट्सएप के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। सुरक्षा और गोपनीयता और आपको इसे अपने जोखिम पर उपयोग करना चाहिए।

यह व्हाट्सएप मोबाइल ऐप आपको Google Play Store या Apple App Store में नहीं मिलेगा क्योंकि यह एक मॉड ऐप है और उनके प्लेटफॉर्म की नीतियों का उल्लंघन करता है, हालाँकि आप इसे LogicalDost.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

यो WhatsApp के बारे में रोचक और उपयोगी जानकारी

अगर आप अपने फोन में एक साथ दो व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इसे यो व्हाट्सएप की मदद से किया जा सकता है, हालांकि आप एक फोन में आधिकारिक व्हाट्सएप 2 का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इसका एक अलग तरीका है और यह सुरक्षित भी है। आप इस ब्लॉग पोस्ट में इसके बारे में विस्तार से जान सकते हैं।

यो व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए आपको पहले अपने फोन को रूट करना पड़ता था, लेकिन व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन में ऐसा नहीं है, आप अपने फोन को रूट किए बिना यो व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आधिकारिक व्हाट्सएप की तरह आपको भी यो व्हाट्सएप में समय-समय पर अपडेट देखने को मिलते हैं, हालांकि यो व्हाट्सएप को अपडेट करने का तरीका प्ले स्टोर से ऐप को अपडेट करने के तरीके से अलग है। अगर आपने इस वेबसाइट से पहले ही यो व्हाट्सएप डाउनलोड कर लिया था तो आप इसे बहुत आसानी से अपडेट कर सकते हैं।

यो व्हाट्सएप में आपको एप को कस्टमाइज करने के कई विकल्प मिलते हैं जैसे आप यहां थीम बदल सकते हैं, यहां आपको यो व्हाट्सएप की लाइब्रेरी में कई थीम मिलती हैं, इसके अलावा आप अपनी खुद की थीम भी बना सकते हैं।

Yo WhatsApp में आप ऑनलाइन होने का स्टेटस छुपा सकते हैं यानी आप ऑनलाइन होने पर भी सामने वाले को पता नहीं चलेगा कि आप ऑनलाइन हैं, इसके अलावा यहां लास्ट सीन और ब्लू टिक को भी हटाया जा सकता है.

आधिकारिक व्हाट्सएप में, यदि आप ऑनलाइन हैं, तो यह सभी लोगों को पता है, भले ही आपने अंतिम बार देखे गए विकल्प को बंद कर दिया हो।

यो व्हाट्सएप आपको यह सुविधा भी देता है कि आप वीडियो कॉल या ऑडियो कॉल के विकल्प को बंद कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि आपके व्हाट्सएप नंबर पर वीडियो कॉल की सेवा बंद हो जाएगी और कोई भी व्यक्ति आपको वीडियो कॉल नहीं कर पाएगा।

क्या यो व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

जब डिजिटल सुरक्षा की बात आती है, तो हमारे देश में कई इंटरनेट उपयोगकर्ता सोचते हैं कि इससे क्या फर्क पड़ता है और कोई हमारे डेटा का क्या करेगा या किसी को यह भी पता होगा कि मैं अपने फोन में किस तरह की सेवाओं का उपयोग करता हूं? तब भी क्या होगा?

आपके डेटा के साथ बहुत कुछ किया जा सकता है और यहां यह कहना गलत नहीं होगा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आपके बारे में आपसे ज्यादा जानते हैं।

अगर हम यो व्हाट्सएप की सुरक्षा और गोपनीयता की बात करें, तो इसका कोई स्पष्ट जवाब नहीं है, हो सकता है कि यह आपका डेटा चुरा रहा हो और यह भी हो सकता है कि यो व्हाट्सएप का आपके डेटा से कोई लेना-देना नहीं है।

जानकारों की माने तो सबकी अलग-अलग राय है, कुछ का कहना है कि व्हाट्सएप में ऐसा कुछ भी नहीं है जो यूजर के डेटा को अपने सर्वर पर स्टोर करता हो या कोई अन्य गलत तरह की गतिविधि करता हो, कुछ विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि यो व्हाट्सएप सुरक्षित नहीं है। सभी, यह उपयोगकर्ता के व्यक्तिगत डेटा को अपने सर्वर पर संग्रहीत करता है।

इस चीज़ का मूल्य तब और बढ़ जाता है जब हम देखते हैं कि यो व्हाट्सएप आधिकारिक व्हाट्सएप की तुलना में अपेक्षाकृत धीमा चलता है, कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि यह ऐप पहले अपने सर्वर पर डेटा स्टोर करता है और इसके बाद व्हाट्सएप के सर्वर पर भेजता है।

यह है Yo WhatsApp का सबसे अच्छा फीचर और सेटिंग

यो व्हाट्सएप में आपको आधिकारिक व्हाट्सएप की तुलना में कई अद्भुत विशेषताएं और सेटिंग्स मिलती हैं और अधिक से अधिक लोग इसका उपयोग केवल इन सुविधाओं और सेटिंग्स के लिए करते हैं, यो व्हाट्सएप में आप बिना माइक के आइकन को छूए ऑडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं, वही आधिकारिक व्हाट्सएप आपके पास है जब तक आप बोलते हैं उस बटन पर क्लिक करते रहें।

  • यो व्हाट्सएप में आपको वीडियो कॉल और ऑडियो कॉल के विकल्प को हटाने का विकल्प मिलता है, अगर आप अपने लिए कोई वीडियो कॉल नहीं चाहते हैं, तो आप यो व्हाट्सएप में वीडियो कॉल की सुविधा को अक्षम कर सकते हैं।
  • यो व्हाट्सएप आपको किसी भी थीम को लागू करने की आजादी देता है, आप अपने व्हाट्सएप चैट सेक्शन पर यो व्हाट्सएप की लाइब्रेरी से किसी भी थीम को लागू कर सकते हैं, इसके अलावा, अगर आपको कोई थीम पसंद नहीं है या आप अपनी खुद की थीम लागू करना चाहते हैं, यदि हां तो आप भी ऐसा कर सकते हैं।
  • यो व्हाट्सएप में, आप संदेश भेजते और प्राप्त करते समय दिखाई देने वाले टिक को नियंत्रित या छुपा सकते हैं। ऐप आपको ब्लू टिक, सिंगल टिक और डबल टिक को नियंत्रित करने की पूरी आजादी देता है।
  • यो व्हाट्सएप ऐप में आपको इनबिल्ट ऐप लॉक की सुविधा मिलती है, यानी ऐप बिना किसी अन्य ऐप लॉक ऐप को डाउनलोड किए यो व्हाट्सएप पर लॉक कर सकता है।
  • यो व्हाट्सएप में आप बिना नंबर सेव किए किसी भी व्यक्ति को मैसेज भेज सकते हैं, वही आधिकारिक व्हाट्सएप में आपको पहले नंबर डाउनलोड करना होगा।
  • ऐप में आपको इसे कस्टमाइज करने की सुविधा मिलती है जैसे आप ऐप के आइकॉन का रंग बदल सकते हैं, टेक्स्ट का डिज़ाइन बदल सकते हैं, लेआउट बदल सकते हैं, इसके अलावा यूजर इंटरफेस के साथ थोड़ा टिंकरिंग किया जा सकता है। है।
  • यो व्हाट्सएप के जरिए आप किसी भी व्यक्ति को 700 एमबी तक की फाइल या वीडियो भेज सकते हैं, यह सीमा आधिकारिक व्हाट्सएप की सीमा से काफी अधिक है।
  • यो व्हाट्सएप में आप 1000 से ज्यादा चैट को पिन कर सकते हैं, वही ऑफिशियल व्हाट्सएप में आपको 3 चैट को पिन करने की अनुमति दी गई है।
  • यहां आप 256 से ज्यादा यूजर्स को ग्रुप में जोड़ सकते हैं।
  • यो व्हाट्सएप आपको प्रोफाइल पिक्चर को जूम करने की सुविधा भी प्रदान करता है।

यो व्हाट्सएप कैसे Install करें

यो व्हाट्सएप डाउनलोड करने के बाद ऊपर दिए गए बटन पर क्लिक करके आपको इसे इंस्टॉल करना होगा, इंस्टॉल करने के लिए आपको पहले अपने फोन में कुछ सेटिंग करनी होगी जिसे अननोन सोर्सेज को ऑन करने के लिए कहा जाता है, इसे इनेबल करने के बाद ही आप प्ले कर सकते हैं। अपने फोन पर स्टोर के बाहर।

Yo WhatsApp को इंस्टॉल करने का एक तरीका यह है कि आप पहले सेटिंग के जरिए Google Play Store के बाहर ऐप्स इंस्टॉल करने के फीचर को ऑन करें और दूसरा यह कि इंस्टालेशन के दौरान Yo WhatsApp आपको उस सेटिंग में ले जाता है, यह सेटिंग आपको ही करनी है एक बार।

अगर आपने अभी तक Google Play Store के बाहर से कोई ऐप डाउनलोड नहीं किया है, तो आपसे इसके बारे में पूछा जाएगा, अगर आपने पहले ऐप इंस्टॉल किया है तो आपको अब कुछ करने की ज़रूरत नहीं है।

  • फाइल मैनेजर में जाएं और एपीके फोल्डर में यो व्हाट्सएप फाइल पर क्लिक करें और फिर इंस्टॉल बटन दबाएं।
  • अब अगर आपने Play Store के अलावा कहीं से भी ऐप इंस्टॉल करके अपने फोन को परमिशन नहीं दी है तो आपको यहां Yes या Allow ऑप्शन पर क्लिक करके इसकी परमिशन देनी होगी। अगर आपने Google Play के बाहर पहले से कोई ऐप इंस्टॉल किया हुआ है तो यो व्हाट्सएप अपने आप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।
  • ऐप इंस्टाल होने के बाद इसे ओपन करें और चेक करें कि यह ठीक से काम कर रहा है या नहीं।
  • अगर सब कुछ सही रहा तो आप यहां अपने मोबाइल नंबर के जरिए अकाउंट बना सकते हैं और नए फीचर के साथ व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपने यो व्हाट्सएप को कैसे अपडेट करें

यो व्हाट्सएप को भी आधिकारिक व्हाट्सएप की तरह समय-समय पर अपडेट किया जाता है, लेकिन इसे अपडेट करने का तरीका प्ले स्टोर से ऐप को अपडेट करने के तरीके से अलग है। इसके अलावा चैट के डिलीट होने का भी खतरा रहता है।

यो व्हाट्सएप को अपडेट करने के लिए आपको ऊपर दिए गए बटन पर क्लिक करना होगा और उसके बाद ऐप इंस्टॉल करना होगा। अगर आपने पहले इस वेबसाइट से यो व्हाट्सएप डाउनलोड किया था तो आप यह काम बहुत आसानी से कर सकते हैं।

अपडेट करने के लिए आपको यो व्हाट्सएप एप को इंस्टॉल छोड़कर नया व्हाट्सएप डाउनलोड करना होगा और इंस्टॉल करना होगा, अगर सब कुछ सही है तो आपका यो व्हाट्सएप अपडेट हो जाएगा, अन्यथा आपको एक त्रुटि मिलेगी, ऐसे में आपको पिछले यो को अनइंस्टॉल करना होगा। व्हाट्सएप। फिर से नया व्हाट्सएप इंस्टॉल करना है।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...