मोबाइल से पैसे कैसे कमाए? How to Earn Money by mobile?

दोस्तों आप घर बैठे इंटरनेट से पैसे कमा सकते है इसी दिशा में हम आपको पहले से ही बता रखे है परन्तु आज हम जानेगे की मोबाइल से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? पैसा कमाने के बहुत सारे नए तरीके 2022 एंड्रॉयड स्मार्टफोन ऐप्स से पैसे कमायें जा सकते हैं।

या फिर पैसे कमाने का एक कौन सा होता है? यदि आप घर बैठे अपने मोबाइल फ़ोन से ऐप इंस्टॉल करके पैसा कमाना चाहते हैं तो इंटरनेट पर आपको गूगल प्ले स्टोर पर आपको बहुत सारे मनी ऐप मिल जाएंगे परंतु उनमें से बहुत कम की वर्किंग होती है।

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए? How to Earn Money by mobile?

और अधिकतर apps फेक होते हैं जो की आपको पेमेंट से नहीं करते हैं यदि आप भी अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन की सहायता से घर बैठे ऑनलाइन इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं तो हमारे आज के इस आर्टिकल को पूरा लास्ट तक पूरा ध्यान से जरूर पढ़ें।

Also Read: How to earn money from Moj app मौज एप से पैसे कैसे कमाए

Affiliate marketing = यदि आप पैसे कमाने का कोई genuine method  ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए Affiliate marketing एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है Affiliate मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आपको किसी कंप्यूटर की जरूरत नहीं है।

बल्कि आप घर बैठे अपने मोबाइल फ़ोन से भी एफिलिएट मार्केटिंग के माध्यम से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं एफिलिएट मार्केटिंग क्या होती है? या तो आपको पता ही होगा यदि नहीं पता तो in- short में हम आपको बता रहे है।

कि Affiliate मार्केटिंग में आप यदि किसी कंपनी का कोई product या सर्विस सेल करते हैं तो आपको उसका कमीशन मिलता है जितना अधिक आप किसी कंपनी के प्रोजेक्ट या Service सेल करोगे उतना ही आपको उसका कमिशन मिलेंगे और उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होती है इस प्रकार से आप घर बैठे ऑनलाइन मोबाइल के जरिए पैसे कमा सकते हैं।

कॉन्टैक्ट राइटिंग से पैसे कैसे कमाए = यदि आपको स्टोरी, खबर ,फाइनेंस, टेक्नोलॉजी आदि के विषय में लिखने का शौक है तो आप अपने इस टैलेंट से घर बैठे काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं, इसके लिए आपको भाषा व्याकरण के विषय में सही नौलेज होनी चाहिए। तभी आप कंटेंट राइटिंग का लाभ उठा सकते हैं।

हिंदी या इंग्लिश दोनों भाषाओं मैं अपने टैलेंट के माध्यम से कंटेंट राइटिंग का काम खोज सकते हैं fresh और बेहतर कॉन्टेंट देखना होगा मोबाइल से कंटेंट लिखने में थोड़ा सा मुश्किल लगता है और समय भी अधिक लगता है। इस काम के लिए इन्वेस्टमेंट की कोई जरूरत नहीं होती है।

मार्केट में आपको बहुत कंपनियां मिल जाएगी जो कि ऑनलाइन कंटेंट राइटर हायर करती है जिन्हें आप सैंपल आर्टिकल भेजकर काम शुरू कर सकते हैं कॉन्टैक्ट राइटिंग से महिला पुरुष और स्टूडेंट्स आदि के साथ बैठे ऑनलाइन काम करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए = ब्लॉगिंग वर्तमान के वक्त में भी बहुत चर्चा में है अगर आप को बीडीओ बनाना पसंद नहीं है तो आप लिख सकते हैं आपको लिखने के पैसे मिलेंगे ब्लॉगिंग ही एक ऐसा जरिया है।

जहा पर लिखकर पैसे कमा सकते हैं मोबाइल से ब्लॉगिंग करने के लिए इसइस skills होना बहुत ही महत्वपूर्ण है  अगर आपको किसी विषय के बारे में अच्छी जानकारी हैं तो आप उसे लिख सकते हैं ब्लॉगिंग से कमाने के लिए ब्लॉग बनाना होगा ब्लॉग की शुरुआत के लिए आपको होस्टिंग, थीम और डोमेन खरीदना पड़ेगा।

यदि आप बिना पैसे खर्च किये भी ब्लॉग शुरू करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं आप Blogger. Com  पर अपना फ्री ब्लॉग बना कर उस पर काम शुरू कर सकते हैं ट्रैफिक के हिसाब से ही ब्लॉगिंग में पैसा आता है। जब आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक आने लगे है।

तो आप गूगल AdSense के लिए अप्लाई कर सकते हैं इसके अलावा आप किसी प्रॉडक्ट के ब्लॉग के माध्यम से सेल कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं यह मोबाइल से पैसा कमाने का दूसरा तरीका है।

निष्कर्ष = आज की इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि मोबाइल से पैसे कैसे कमाए? Affiliate मार्केटिंग क्या है और कॉन्टैक्ट राइटिंग से पैसा पैसा कमाया तथा ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए?  इन सभी प्रश्नों के उत्तर हमने इस पोस्ट में आपको स्पष्ट रूप से दिए है उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...