How to earn money from jio phone? जिओ फोन से पैसा कैसे कमाएं?

आज के समय में विज्ञान ने इतनी तरक्की कर ली है,क्योंकि हमारे आधुनिक टेक्नोलॉजी बहुत इंप्रूव हो चुकी है। ऐसे में लोग आज ऑनलाइन घर बैठे इंटरनेट से ही लाखों रुपए कमा रहे हैं। एक समय ऐसा था कि लोगों को पैसे कमाने के लिए घर से बाहर घंटों काम करने के लिए नौकरी पर या खुद के बिजनेस के लिए जाना पड़ता था।

जियो फोन को आज भारत में करोड़ों लोगों के द्वारा उपयोग में लिया जा रहा है। आज जियो फोन और जियो के सिम का प्रयोग सर्वाधिक हमारे देश में हो रहा है। ऐसे में कभी-कभी मन में ऐसे सवाल आ जाता है कि आखिर इस स्मार्टफोन के अलावा भी क्या जियो फोन से भी पैसे कमाए जा सकते हैं और अगर कमाई भी जाए तो किस तरह से कमाए जाते हैं।

How to earn money from jio phone? जिओ फोन से पैसा कैसे कमाएं?

स्मार्टफोन की मदद से तो आज लाखों लोग घर बैठे ऑनलाइन कमाई रहे, लेकिन सवाल ये उठता है कि छोटे से जियो फोन से आखिर पैसे किस तरह से इंसान कमा सकता है, क्योंकि जब रिलायंस कंपनी ने जिओ फोन को लांच किया था तो इसकी सबसे बड़ी खासियत यह थी कि इसके अंदर सारे फीचर्स स्मार्टफोन की तरह ही मौजूद थे।

आज इंटरनेट पर ऑनलाइन पैसे कमाओ या घर बैठे लाखों रुपए कमाओ। इस तरह के वीडियोस, आर्टिकल भी आपको इंटरनेट पर देखने को मिल जाएंगे। वैसे तो अगर देखा जाए तो जिओ फोन से पैसे कमाना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन फिर भी आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं कि आखिर जियो फोन से भी किस तरह से पैसे कमाए जा सकते हैं, आइये जानते हैं…

जिओ फोन से पैसे कमाना

जैसा कि आप लोग जानते हो एक छोटा जिओ फोन उसके डिस्प्ले 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले, टॉर्च, लाइट, एफएम, रेडियो, इंटरनेट ब्राउज़र के साथ में और भी बहुत app दी गई होती है। इसीलिए जिओ फोन आज के समय में अगर देखा जाए तो हर आम आदमी का एक बजट में आने वाला फोन है। आज जिओ फोन को भारत में लाखों लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। इनमें से अधिकतर लोगों का सवाल यही होता है कि क्या स्मार्टफोन की तरह जियो फोन से भी पैसे कमाए जा सकते हैं?

तो दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें बिल्कुल आप घर बैठे जियो फोन से भी पैसे कमा सकते हो। वैसे जिओ फोन से पैसे कमाने इतना आसान नहीं होता है, क्योंकि इसकी स्क्रीन बहुत छोटी होती है। अगर आप लगातार इस छोटी स्क्रीन पर काम करोगे या देखते रहोगे तो आंखों पर इसका बहुत गलत प्रभाव देखने को मिलेगा अर्थात आंखें भी खराब होने का डर रहता है।

अगर एक तरह से देखा जाए तो यह jio फोन स्मार्टफोन की तरह ही काम करता है। इस छोटी सी स्क्रीन वाले जियो के फोन में हर तरह के जरूरी काम भी हो सकते हैं। शायद उसकी आपने और हमने कभी कल्पना भी नहीं की थी जैसे – 

जियो फोन की मदद से टीवी चलाना

जिओ फ़ोन से वीडियो डाउनलोड करना

जियो फोन से व्हाट्सएप चलाना

जियो फोन से लाइव मैच देखना

जिओ फोन के द्वारा फोटो एडिटिंग का कार्य

ऑनलाइन जिओ फोन गेम से पैसे कमाना

जियो फोन में आप जिओ क्रिकेट प्ले गेम में गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। जियो क्रिकेट प्ले गेम में आपको गेम खेलकर पॉइंट जमा करने पड़ते हैं। जैसे ही आपके पास में जितने पॉइंट जमा होंगे अर्थात जितने अधिक पॉइंट आप जमा कर पाओगे, उतने ही अच्छे आप इनाम जीत पाओगे। इसमें आपको एक अच्छा घर और 25 कारों की इनाम लिस्ट में भी शामिल किया जा सकता है। इसीलिए जियो फोन में गेम खेल कर पैसे कमाए जा सकते हैं।

जियो फोन में आप जब गेम खेलते हो तो आप का ध्यान सिर्फ पॉइंट्स जमा करने में ही होना चाहिए। आपके पास में जितने ज्यादा से ज्यादा पॉइंट होंगे। उतने ही अच्छे ईनाम आप जीत पाओगे। jio play क्रिकेट along को आप my jio app पर भी खेल सकते हो। इसके लिए आपको अपनी my jio app को अपडेट भी करते रहना होगा। Also Read: How to increase jio net speed? जिओ की नेट स्पीड कैसे बढ़ाए?

आपको my jio app को अपडेट करने के बाद में उसको जैसे ही open करते है तो शुरूआत में आपके सामने play now का ऑप्शन दिया जाएगा। आपको उस पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आप जियो क्रिकेट गेम को खेल सकते हो। आपको आने वाले सभी ओवर के अनुसार कुछ प्रश्न आपसे पूछे जाएंगे। आपको अपने स्किल के अनुसार उन सभी प्रश्नों का सही सूझबूझ के साथ जवाब देना होगा। अगर आपके उत्तर सही हैं तो आपको उनके पॉइंट मिलते जाएंगे जितने पॉइंट आपको मिलते जाएंगे। उतना ही अच्छा इनाम आपको गेम खेलने पर मिल जाएगा।

Url shortener से पैसे कमाना

जिओ फोन के द्वारा url shortener  से भी पैसे कमाए जा सकते हैं। क्योंकि इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होती है और पैसे भी जल्दी मिल जाते हैं। आप सोच रहे होंगे ना कि आखिर इस से पैसे कैसे कमाए जाते हैं, आखिर ये url शॉर्टनेर होता क्या है, कैसे इसको उपयोग में ले कर पैसे कमाए जाते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें url शार्टनर एक ऐसा तरीका है। जिसकी मदद से आप किसी भी बड़े link को छोटा कर सकते हो। अगर छोटे किए गए लिंक को आप अपने व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर इन सभी सोशल मीडिया साइट पर अगर शेयर करते हो और जैसे ही कोई भी व्यक्ति लिंक पर क्लिक करके ओपन करता है। इससे भी आपको पैसे मिलने लग जाएंगे।

Conclusion

आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से jio फोन से पैसा कैसे कमाए इसके बारे में जानकारी दी है। उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। इसी तरह की जानकारियां से आप हमारी वेबसाइट से कंटीन्यू जुड़े रह सकते हैं और अगर यह पोस्ट पसंद आई तो कमेंट करके जरूर बताएं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...