स्टूडेंट लाइफ में पैसे कैसे कमाए 2022? How to earn money in student life?

दोस्तों आज कि इस पोस्ट में हम जानेगे की स्टूडेंट लाइफ में पैसे कैसे कमाए? 2022 आज हम आप सभी स्टूडेंट्स के लिए नए तरीके लाए हैं की आप पढ़ाई के साथ ही साथ घर बैठे पैसे कैसे कमा सकते हैं वैसे तो पढ़ने वाले students के लिए हमारी यही कोशिश होती है कि वह अपनी पढ़ाई पर फोकस करें पैसे कमाने के चक्कर में ना पड़े परंतु कुछ ऐसे भी स्टूडेंट है।

जो अपनी ही नहीं कमाई से खाना खाते हैं और उसको की फीस भी करते हैं मतलब जो भी वह करते हैं अपनी ही कमाई से आज के महंगाई के दौर में students हो या कोई भी इंसान मज़दूरी करके अपना और अपने घर का खर्च नहीं चला सकता और एक स्टूडेंट सिर्फ पढ़ाई करके नौकरी मिलने का इंतज़ार नहीं कर सकता है।

कोई स्टूडेंट पड़ता है तो उसको सबसे ज्यादा शिक्षा क्या मिलती है उससे जो कोई सगे संबंधी मिलते हैं बस एक ही बात बोलते है अच्छे से पढ़ना तुम्हेंयह नौकरी करनी है यानी तुम्हे अच्छे से पढ़ना कम है नौकरी ज्यादा करनी है यहाँ स्टूडेंट्स की लाइफ पैसे कमाने में काफी समस्या आती है।

स्टूडेंट अपनी लाइफ में पैसे कैसे कमाए 2022?

और यदि आपके पास पैसा है तो जो शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं उससे भी अच्छा सिक्षा आपको मिल सकती है तो यदि आप अपनी पढ़ाई के साथ कुछ इन्कम के जरिए बनाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताये गए पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

Also Read: Ludo khelo paisa jeeto online लूडो खेलो पैसा जीतो ऑनलाइन

Student life मे पैसे कैसे कमाए?

वैसे तो स्टूडेंट को अपनी पढ़ाई पर ही ज्यादा ध्यान देना चाहिए परंतु बिना पैसे के आज कल पढ़ाई भी नहीं होती कॉलेज की फीस के लिए भी पैसों की जरूरत होती है इस पोस्ट में आपको Earning करने के तरीके के बारे में बताने वाले हैं-

  1. Affiliate marketing से पैसे कमाए = Affiliate marketing आज के समय में पैसे कमाने का एक बहुत जरिया बन गया है दोस्तों आपको यकीन नहीं होगा कि एफिलिएट मार्केटिंग से कितना कमाया जा सकता है यह तरीका विद्यार्थियों के लिए काफी अच्छा है।

क्योंकि इससे earning भी काफी ज्यादा होती है तथा time भी बचता है एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आपको किसी कंपनी का Affiliate marketing प्रोग्राम जॉइन करना होगा।

अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और click bank जैसे बहुत सारे वेबसाइट है।

जिनका Affiliate program जॉइंन करके आप से कम सकते हैं Affiliate program प्रोग्राम जॉइन कर लेने के बाद आपको Affiliate लिंक दिया जाएगा से आप सोशल मीडिया या कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं जब कोई व्यक्ति आपके लिंक से किसी प्रोटेक्ट को खरीदेगा तो आपको उसका कमीशन मिलेगा और यह कमीशन आपकी इनकम होगी।

  • Blogging से पैसे कैसे कमाए =  ब्लॉगिंग के फील्ड में लगातार लोग आते जाते रहते है क्योंकि blogging को ऑनलाइन और earning करने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है और यह सच भी है यदि किसी स्टूडेंट को लिखना पसंद है तो वह ब्लॉगिंग कर सकता है।

अगर आपके पास budget हैं तो आप होस्टिंग और डायमंड ले सकते हैं परन्तु जिनके पास Budget नहीं है वह स्टूडेंट Blogger.Com से ब्लॉगिंग स्टार्ट कर सकते हैं ब्लॉगर ब्लॉगिंग बिल्कुल मुफ्त में किया जा सकता है यहाँ ₹1 भी इन्वेस्ट करने की आवश्यकता नहीं है यदि आप किसी प्रकार की और भी जानकारी जानना चाहते हैं तो हमारे साथ टेलीग्राम पर जुड़ सकते हैं।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि स्टूडेंट अपने लाइफ में पैसे कैसे कमाए पढ़ाई के साथ साथ कमा सकते हैं? आज हमने इस पोस्ट में आपको ऑनलाइन पैसा कमाने के कुछ नए तरीके बताए है यह पोस्ट आपको पसंद आयी होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...