How To Take A Small Business Loan From Bajaj Finserv बजाज फींसर्व से स्मॉल बिजनेस लोन कैसे ले

आज हर कोई व्यक्ति अपना खुद का छोटे से छोटा व्यापार करने के बारे में सोचता है क्योंकि नौकरी से इतनी इनकम हर इंसान को प्राप्त नहीं हो पाती। तो आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि “बजाज फिनसर्व से स्मॉल बिजनेस लोन कैसे लिया जाता है” इसके विषय में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक आपको इस लेख में पढ़नी होगी। ताकि आपको इस लोन से संबंधित सभी जानकारी मिल जाए…

आप अगर अपना खुद का कुछ काम करने के बारे में सोच रहे हैं और अपना व्यापार सिर्फ पैसे की वजह से नहीं खोल पा रहे हैं तो ऐसे में यह समस्या केवल एक इंसान के साथ नहीं है सभी के साथ में इस तरह की समस्या आ जाती है क्योंकि बिना पैसे के किसी भी कार्य को करना असंभव काम होता है चाहे व्यापार हो या चाहे किसी भी चीज को खरीदना हो सब कार्य आज के समय में पैसे से होते हैं लेकिन आपको हम बजाज फिनसर्व बैंक के बारे में बताएंगे जिसमें आप स्मॉल बिजनेस लोन लेकर अपना व्यापार शुरू कर सकते हो।

बजाज फिनसर्व लिमिटेड बजाज होल्डिंग एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का ही एक पार्ट है जो कि वेस्ट मैनेजमेंट, वेल्थ मैनेजमेंट इंश्योरेंस जैसी ही सर्विस सभी तरह के कस्टमर्स के लिए प्रोवाइड करता है। और यह एनबीएफसी में एक रजिस्टर्ड संस्था भी है। इसीलिए अलग-अलग प्रकार के बिजनेस एक्टिविटीज से जुड़े हुए कोई भी नया व्यापार शुरू करने के लिए कोई लोन लेना चाहता है तो ले सकता है।

 आप अपना व्यापार शुरू करने के लिए, कोई मशीन खरीदने के लिए सभी काम के लिए आप बजाज फींसर्व के द्वारा स्माल बिजनेस लोन ले सकते हैं। बजाज फिनसर्व बहुत कम रेट पर लोन प्रोवाइड कर देता है। जिस लोन को आप आसानी से ईएमआई में भर सकते हो। आइए जानते हैं बजाज फिनसर्व से स्माल बिजनेस लोन लोन कैसे ले लिया जा रहा है उसके बारे में पूरी जानकारी…

बजाज फिनसर्व क्या है?

बजाज फिन सर्व भारत में सभी तरह के बैंक और एनबीएफसी संस्थान के द्वारा दिया जाने वाला एक अनसिक्योर्ड फाइनेंसियल असेस्ट है इसका मुख्य उद्देश्य सभी तरह की बिजनेस की इमरजेंसी को पूरा करना है उसके लिए यह लोन प्रोवाइड करता है इसके अलावा और भी कई प्रकार के लोन प्रोवाइड करता है अधिकतर फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस किसी भी कंपनी की बिजनेस की जरूरत को पूरा करने के लिए टर्म लोन और फ्लेक्सी लोन कस्टमर को प्रोवाइड करते हैं।

 बिजनेस लोन को कमर्शियल लोन भी कहा जाता है। सभी प्रकार के बिजनेस जैसे प्राइवेट होल्ड कंपनी, पार्टनरशिप फर्म, सेल्फ एंप्लोई, इंडिविजुअल रिटेलर, आदि तरह के लोन आसानी से आप बजाज फिनसर्व के द्वारा ले सकते हो।

एक तरह से देखा जाए तो बजाज फिनसर्व मैं आपसे सिक्योर व अनसिक्योर दोनों ही प्रकार के लोन को ले सकते हो। लोन को लेने के लिए आपका सिविल स्कोर बेहतर होना चाहिए।

बजाज फिनसर्व लोन की विशेषता व लाभ

  • बजाज फिनसर्व के द्वारा किसी भी तरह के बिजनेस के लिए चाहे वह छोटा बिजनेस हो या बड़ा बिजनेस आप लोन ले सकते हैं।
  • व्यापार को शुरू करने के लिए आसानी से ₹45000 तक का लोन मिल जाता है।
  • बजाज फिनसर्व में लोन के ऊपर लगने वाला ब्याज 17% का होता है इसके अलावा जो ब्याज है वह आपके क्रेडिट स्कोर पर भी निर्भर करता है।
  • बजाज फिनसर्व लोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि लोन लेते समय आपको इस लोन का भुगतान हर महीने ईएमआई के रूप में करना पड़ता है और लोन का भुगतान का अधिकतम समय 7 साल का दिया जाता है।
  • लोन लेने के लिए जब आप आवेदन करते हो तो जब लोन अप्रूवल हो जाता है तो 24 घंटे में लोन की राशि आपके खाते में आ जाती है।
  • फ्लेक्सी सुविधा व मासिक किस्तों पर लगने वाले भोज को भी इससे कम किया जा सकता है।
  • बजाज फिनसर्व लोन लेने के लिए कोई भी कस्टमर ऑनलाइन भी आवेदन कर सकता है और ऑफलाइन भी आवेदन किया जा सकता है।
  • बजाज की सबसे स्मॉल बिजनेस लोन लेने के लिए 2% का प्रोसेसिंग चार्ज देना पड़ेगा।
  • बजाज फिनसर्व के द्वारा और भी कई प्रकार के लोन अक्टूबर को प्रोवाइड किए जाते हैं उनमें स्टार्टअप बिजनेस लोन वर्किंग कैपिटल लोन व msme लोन भी।

बजाज फिनसर्व से लोन लेने के लिए योग्यता

बजाज फिनसर्व के द्वारा लोन लेने के लिए निम्न योग्यताओं का होना जरूरी..

  • भारत का नागरिक होना जरूरी है।
  • व्यापार कम से कम 3 साल पुराना हो।
  • बजाज फिनसर्व से स्व नियोजित लोग भी बिजनेस लोन ले सकते हैं।
  • सिविल इसकोर कम से कम 700 से अधिक का होना चाहिए।
  • लोन लेने वाले आवेदक की आयु 24 साल से ज्यादा और 70 साल से कम की हो।

बजाज फिनसर्व से लोन लेने के लिए डॉक्यूमेंट

  • केवाईसी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड
  • ऐड्रेस प्रूफ
  • बैंक स्टेटमेंट
  • बिजनेस का प्रमाण पत्र

बजाज फिनसर्व से बिजनेस लोन कैसे लें

बजाज फिनसर्व से लोन लेने के लिए निम्न स्टेप को फॉलो करें..

  • सबसे पहले आपको बता देना चाहते हैं कि आप बजाज फिनसर्व से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से बिजनेस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आपको बजाज फींसर्व की आपके पास की किसी भी ब्रांच में जाकर वहां पर किसी अधिकारी से मिलकर लोन के लिए बात करनी होगी। वहां सब काम ऑफलाइन प्रक्रिया से हो जाएगी।
  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको बजाज फिनसर्व की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करके होम पेज निकालना होगा और यहां पर आपको बिजनेस लोन के लिए अप्लाई करना होगा।
  • बिजनेस लोन के लिए अप्लाई नाउ के ऑप्शन पर क्लिक करके अपना फॉर्म फिल करना होगा
  • आवेदन फॉर्म में सभी जानकारियां नाम पता आधार कार्ड पैन कार्ड आईटीआर इनकी डिटेल्स को भरकर सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अगर आप लोन लेने के योग हैं तो आपका लोन अप्रूवल हो जाएगा और आपके बैंक खाते में तुरंत लोन की राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।

निष्कर्ष

आज हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से बजाज फिनसर्व से स्मॉल बिजनेस लोन कैसे लें इसके बारे में जानकारी प्रदान की है। हमें उम्मीद है कि जो भी इंफॉर्मेशन इस लेख के द्वारा आपको दी है वह आपको जरूर पसंद आएगी। अगर आप इसी तरह की जानकारियों से जुड़े रहना चाहते तो हमारी वेबसाइट पर कंटीन्यू विजिट कर सकते हैं। आपको हमारा लेख पसंद आया तो एक बार कमेंट सेक्शन में जाकर कमेंट करके जरूर बताये।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...