आई डी सी का फुल फॉर्म क्या है? IDC Full Form

IDC का फुल फॉर्म I don’t Care मुझे परवाह नहीं है जब इंटरनेट और टेक्स्ट सलैंग की बात आती है तो ज्यादातर कुशलता से बात करने के लिए एक्रो निम्स का इस्तेमाल किया जाता है बहुत से लोग BFF, WYD और LOL जैसे बहुत ज्यादा उपयोग किए जाने वाले शब्दों से तो परिचित हैं।

परंतु आप सभी शब्दों को नहीं जानते उदाहरण के लिए IDC का क्या अर्थ है यह संक्षिप्त रूप केवल “ I don’t Care ” के लिए है इसका उपयोग वाक्य में या स्वयं के माध्यम से बातचीत में किया जा सकता है इसका इस्तेमाल यह दर्शाने के लिए किया जाता है।

कि व्यक्ति के पास पूछे जा रहे प्रश्न या किसी विशेष विषय के बारे में एक मजबूत राय नहीं है IDC का उपयोग कैसे किया जा सकता है इसे एक उदाहरण के माध्यम से समझा जा सकता है कि अगर किसी व्यक्ति से पूछा जाए कि वह रात के भोजन के लिए कहाँ जाना चाहता है इसकी एक प्रतिक्रिया यह हो सकती है।

“IDC आप बताए ” इसका मतलब यह है कि व्यक्ति को इस बात की ज़्यादा परवाह नहीं है कि वह रात के भोजन के लिए कहा जा रहे है।

आई डी सी का फुल फॉर्म क्या है? IDC Full Form

IDC कंपनी का मालिक

वैसे तो इस कंपनी की शुरुआत part rick Joseph McGovern के माध्यम से की गई थी परंतु साल 2014 में उनकी मृत्यु हो जाने के बाद 3 साल के बाद कंपनी को बेच दी गयी इस कंपनी को साल 2017 में चाइना   Oceanside Holdings Group के माध्यम से खरीद लिया गया एवं अब यह कंपनी चाइना Oceanside Holdings Group के माध्यम से हो रन को जा रही है।

Also Read: Bhagne Wala Game – जानिए कुछ बेहतरीन भागने वाले गेम के बारे मे

What is IDC In Hindi

आई डोंट केयर ” अंग्रेजी गायक गीतकार एंड सीरन और कनाडाई गायक जस्टिन बीबर का एक गीत है या 10 मई 2019 को सीज़न के चौथे स्टूडियो एलबम, नंबर छह सहयोग परियोजना से प्रमुख एकल के रूप में जारी किया गया था।

5 मई 2019 को शिरन में अपने इंस्टाग्राम पर गीत का पूर्वालोकन किया और बीबर ने अगले दिन गीत का एक और हिस्सा साझा किया इससे पहले की दोनों कलाकारों ने 7 मई को पूर्ण शीर्षक और रिलीज की तारीख की घोषणा की डांस हॉल प्रभावित गीत 26 देशों में नंबर एक पर पहुँच गया है।

सात अन्य देशों में दूसरे नंबर पर था वह सभी लील नास एक्स के वैश्विक स्मैश “ ओल्ड लाइन रोड” के माध्यम से शिखर पर पहुंचने से अवरुद्ध थे।

IDC History

इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन की स्थापना 1964 में पैट्रिक जोसेफ मेक गवर्न ( Part rick Joseph Mcgovern)  ने की थी कंपनी ने अपने ग्राहक सूची के आधार पर एक कंप्यूटर इंस्टॉलेशन डेटाबेस का उत्पादन किया और एक समाचार पत्र “ ईडीपी इंडस्ट्री एंड मार्केट रिपोर्ट” प्रकाशित किया जिसे द डब्री समूह के माध्यम से प्रकाशित किया गया था।

IDC उस समय उतनी चर्चित कंपनी हो गई थी कि उसके डेटाबेस का इस्तेमाल करने के लिए RCA, Univac, Xerox और Burroughs जैसी कंपनियों ने भुगतान किया था इस कंपनी ने अपनी शुरू होने से लगभग तीन वर्ष में करीबन $154, 9996 की आय की कमाई की थी।

मार्च 2014 में मेक गवर्न की मृत्यु के पश्चात निगम का स्वामित्वं मेक गवर्न फाउंडेशन को चला गया तथा बाद में साल 2017 में इसका खरीदार होना जाने लगा फिर उसे चाइना Oceanside Holdings Group  के माध्यम से सँभाला जाने लगा अगस्त 2019 में आईटीसी कंपनी के ग्लोबल CEO के रूप में मोहम्मद अली को नामित किया गया था।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि IDC का फुल फॉर्म क्या है? इसका Full Form I don’t Care ” तथा इसका मतलब क्या होता है उम्मीद है पोस्ट आपको पसंद आयी होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...