Jio phone me game kaise download kare? जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का तरिका

जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का तरिका

अगर आप जियो फोन का उपयोग करते हैं तो आपने ने जियो फोन में गेम खेलने का तरिका कभी न कभी जरूर सोचा होगा जियो फोन के सभी यूजर्स भी जानना चाहते होंगे कि जियो फोन में Android Game कैसे डाउनलोड करते हैं. आप नये यूजर है तो आपको इस पोस्ट से काफी मदद मिल जाएगी आज सभी लोग अपने स्मार्ट फ़ोन में कई प्रकार का गेम खेलते आपको नजर आते होंगे इस तरह स्मार्ट फ़ोन में गेम्स खेलने वालो की संख्या अधिकतम है और यहाँ जियो फ़ोन की बात करे तो ये भी स्मार्ट फ़ोन से कम नहीं है.

Jio phone me game kaise download kare? जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का तरिका

जियो फ़ोन में आपको स्मार्ट फ़ोन के सभी फीचर मिल जाते हैं जैसे – YouTube , विडियो कोल, ओड़ियो कोल और कई तरह के ऐप रन करना आदि आज के समय में आप जियो फोन में गेम्स भी खेल सकते हैं इसके लिए कंपनी ने अलग से गेम स्टोर बनाया है यहाँ पर आपको तरह – तरह के अनेकों गेम्स देखने को मिल जाता है इस जियो फोन में आप कम से कम गेम्स और ऐप्स ही रख सकते हैं कयोंकि इसमें महज़ 512 MB रैम दी गयी है इतने में आप अपना मनोरंजन के लिए गेम्स और ऐप्स रख सकते हैं जैसा कि आप सभी लोगों को पता है कि भारत का सबसे सस्ता स्मार्ट फ़ोन जियो मोबाइल ही है इसमें आपको कई सारे फीचर्स सस्ते दाम में मिल जाते हैं

आज के समय में जियो फोन का उपयोग करने की संख्या लगभग करोड़ में हो गयी है ऐसे में इतने सारे लोगों को मोबाइल में मनोरंजन के लिए रिलायंस कंपनी भी समय के हिसाब से जियो फोन में अपडेट्स जारी करती रहती है हर अपडेट के साथ नये गेम्स और ऐप्स जियो फोन के स्टोर में मौजूद कर दिया जाता है

जियो फोन में गेम कैसे डाउनलोड करें?

जब जियो फोन लोंच हुआ था तब उस समय इसमें व्हाट्सएप फेसबुक जैसे ऐप भी नहीं थे परंतु जियो फोन में लगातार अपडेट्स के बाद व्हाट्सएप, फेसबुक भी लांच कर दिये गये हैं इसी प्रकार आज के समय को देखते हुए जियो फोन में कई सारे गेम्स भी लांच किया जा चुका है इन्हें आप गेम स्टोर में जाकर प्ले कर सकते हैं ऐसा करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फोलो करे.

  1. सबसे पहले अपना इंटरनेट कनेक्शन ऑन करना है कयोंकि गेम्स को शुरू करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ती है.
  2. इसके बाद आपको अपने फोन में मैनू बटन को किलक करना है इससे आपके सामने फोन में जितने भी ऐप्स है वह सब आपको दिखेगा.
  3. इसके बाद आपको स्क्रीन के नीचे जाना होगा यहाँ आपको जियो गेम ऐप आपको दिखेगा इसमें आपको सारे गेम्स देखने को मिल जाता है.
  4. इसके बाद जियो गेम ऐप्लीकेशन को ओपन करना है यहाँ पर बहुत गेम आपको मिलता है जैसे – क्रिकेट, कार, एकशन और बाईक आदि.
  5. जियो गेम ऐप्लीकेशन के अंदर आपको कई सारे गेम्स देखने को मिलता है ये जियो फोन को सपोर्ट करते हैं आप कभी भी प्ले कर सकते हैं.
  6. इसके बाद जो भी खेल आपको अच्छा लगे उसे आप ओपन करके खेल सकते हैं.

Jio phone मे Android Game

जियो फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है जो Android ऑपरेटिंग सिस्टम से बहुत अलग है आप जियो फोन में  एंड्रॉइम गेम क़ो नहीं खेल सकते हैं कयोंकि जियो फोन एंड्रॉइड गेम को सपोर्ट नहीं करता है.

क्या जियो फोन मे फ्री फायर गेम खेल सकते हैं?

आपको हम बता दे कि आप जियो फोन में फ्री फायर गेम डाउनलोड नहीं कर सकते हैं आज के समय में और यदि आपसे कोई कह रहा है कि आप जियो फोन में फ्री फायर गेम खेल सकते हैं तो वह आपसे बिल्कुल झूठ कह रहा है कयोंकि जियो फोन में 512 MB Ram होती है जो की बहुत कम रैम होती है एक Graphics – heauy title जैसे की फ्री फायर गेम को run करने के लिए और jio phone मे touchscreen नही होती हैं इसलिए इस फोन के ज्यादातर खेल controls in – display controls होतें है इसलिए इस खेल को जियो फोन में नहीं खेल सकते हैं.

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...