Jio Phone Me Hotspot Kaise On Kare? Jio Wifi Kya Hai?

Jio  के बढ़ते नेटवर्क ने न केवल समस्त लोगो को सस्ते प्लान मुहिया कराये हैं बल्कि अब तक के इतिहास में पहली बार सबसे सस्ते मोबाइल फ़ोन लांच किए हैं। जिसमे इंटरनेट के साथ साथ YouTube व Hotstar जैसी ऍप्लिकेशन्स भी ऑपरेट की जाती हैं।परंतु कुछ लोग इसमें हॉटस्पॉट कनेक्ट करने को लेकर काफी चिंतित हैं। आज की इस पोस्ट में हम उन सभी यूज़र्स को महत्वपूर्ण व सटीक जानकारी प्रदान करेंगे जिसकी मदद से जियो फ़ोन में Hotspot Portability Connection को समझना आसान होगा। तो चलिए बिना देरी किये शरू करते हैं आज की इस पोस्ट को की जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट कैसे कनेक्ट होगा। 

Jio Phone Me Hotspot Kaise On Kare? Jio Wifi Kya Hai?

Jio Phone मे हॉटस्पॉट कैसे रन करे? 

हर JioPhone उपयोगकर्ता अपने Jio Phone के इंटरनेट को कंप्यूटर या अन्य स्मार्टफोन के साथ साझा करना चाहता है, लेकिन JioPhone के पास इंटरनेट साझा करने का कोई विकल्प नहीं है या Jio Phone में हॉटस्पॉट चालू करने का कोई विकल्प नहीं है। लेकिन अब जियो फोन में हॉटस्पॉट का इस्तेमाल करें और जियोफोन में यूएसबी टेथरिंग को इनेबल करें। हमने Jio Phone में हॉटस्पॉट का उपयोग करने के लिए एक आधिकारिक विधि के साथ इंटरनेट साझा करने के 4 तरीकों पर चर्चा की है।

यह भी पढिए:  Idea Me Caller Tune Kaise Lagaye? Idea Caller Tune.

साथ ही तेज इंटरनेट कनेक्शन की गति के साथ, Jio फोन उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड फोन के jio फोन सिम के रिचार्ज प्लान की तुलना में अपने Jio सिम को बहुत कम नियोजित इंटरनेट डेटा के लिए रिचार्ज करना होगा। जियो फोन की एक और दिलचस्प बात यह है कि जब कोई यूजर नया जियो फोन खरीदता है तो यूजर्स को इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए 6 महीने के लिए फ्री रिचार्ज प्लान ऑफर किया जाता है।

उपरोक्त कारणों से, अधिकांश उपयोगकर्ता अपने कंप्यूटर या एंड्रॉइड फोन पर jio फोन इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं। तो, इस पोस्ट में, हम जानेंगे कि क्या Jio फोन में हॉटस्पॉट को सक्रिय करना संभव है? अगर हाँ तो Jio फ़ोन में Hotspot कैसे करें?

KAIOS के द्वारा स्थापित जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट ऑन करने के लिए पहले से ही सेटिंग्स में ऑप्शन अवेलेबल रहता हैं। परंतु हाल में ही हुए कुछ नए संस्करणों को लेकर इसे फ़ोन से लुप्त कर दिया गया हैं। इसी के चलते जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट ऑन करने में यूज़र्स को परेशानी आ रही हैं। इसके अलावा केबल मोड से हॉटस्पॉट ऑन किया जा सकता हैं और लगभग ज्यादातर यूजर इसी माध्यम को इस्तमाल कर रहे हैं। 

Jio Phone में कई विशेषताएं हैं लेकिन फिर भी, वे वाई-फाई हॉटस्पॉट को सक्षम करने के लिए कभी भी अपडेट जारी नहीं करते हैं क्योंकि रिलायंस जियो नेटवर्क ने इस jio फोन को देश के हर हिस्से में jio नेटवर्क तक पहुंचने के लिए जारी किया है। जियो जानबूझकर इस हॉटस्पॉट विकल्प को jio फोन में सक्षम नहीं करता है क्योंकि यदि वे विकल्प को सक्षम करते हैं तो अन्य लोग jio सिम का उपयोग किए बिना उसी नेटवर्क का उपयोग करेंगे।

Jio Hotspot क्या है?

जिओ हाटस्पॉट को ऑन करने के लिए सबसे पहले यूजर को सेटिंग्स मे जाकर network & connectivity के ऑप्शन मे इंटरनेट शेरिंग  मे जाना होगा। हॉटस्पॉट से जुड़ी सभी जानकारी व इसको ऑपरैट करने क लिए सभी विकल्प मोजूद है। जियो फोन में इनबिल्ट हॉटस्पॉट शेयरिंग फीचर है। आप उनका उपयोग जियो फोन हॉटस्पॉट चालू करने और दूसरों के साथ इंटरनेट साझा करने के लिए कर सकते हैं। जियो फोन हॉटस्पॉट जियो फोन 1 और जियो फोन 2 क्वर्टी कीपैड मोबाइल फोन दोनों में उपलब्ध है।

यदि आपके jio फ़ोन में यह सुविधा नहीं है, तो jio फ़ोन पर हॉटस्पॉट सुविधा प्राप्त करने के लिए, आपको अपने jio फ़ोन सॉफ़्टवेयर को नवीनतम संस्करण में अपडेट करना होगा। इसके लिए jio फोन सॉफ्टवेयर को अपडेट करने के लिए नजदीकी jio सर्विस सेंटर पर जाएं। इस प्रकार आप वाईफाई कनेक्टिविटी के लिए अपने jio फोन से जुड़े उपकरणों की संख्या को सीमित कर सकते हैं। अपने jio फोन को दूसरे वाईफाई हॉटस्पॉट से कनेक्ट करना और इंटरनेट एक्सेस करना संभव है। यह किसी अन्य एंड्रॉइड स्मार्टफोन को हॉटस्पॉट नेटवर्क से जोड़ने जैसा है। इसके लिए आपको अपने जियो फोन में वाईफाई ऑन करना होगा।

आशा करते आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको जिओ फोन मे हॉटस्पॉट कैसे ऑन करे इसके विषय मे पर्याप्त जानकारी मिली होगी। जिओ फोन अब तक के छोटे फोन मे सबसे बेहतर फोन है। जो सबसे काम दामों मे मल्टीमीडिया फोन के रूप मे सामने आया है। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...