Jio Phone me IPL match kaise dekhe – आप ipl कैसे देख सकते है

 स्वागत है आप सभी का आज के हमारे इस लेख में। दोस्तों जैसे कि आप सभी को पता होगा कि आईपीएल आ चुका है जिसका इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी और सट्टेबाजों को होता है। हमारे देश में क्रिकेट को एक धर्म की तरह पूजा जाता है और आईपीएल को एक त्यौहार की तरह मनाया जाता है।

आज के इस लेख में हम चर्चा करेंगे कि आप अपने जियो फोन के हॉटस्टार में लाइव आईपीएल कैसे देख सकते हैं। दोस्तों अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि Jio Phone me IPL match kaise dekhe तो हमारे इस लेख में अंत तक बने रहें।

Jio Phone me IPL match kaise dekhe

IPL क्या होता हैं?

IPL की फुल फॉर्म Indian Premier League हैं।

यह एक प्रोफेशनल 20-20 लीग है जिसे कि भारत में हर वर्ष बहुत ही हर्षोल्लास के साथ BCCI द्वारा आयोजित किया जाता है। आज पूरी दुनिया में क्रिकेट का क्रेज बहुत ही ज्यादा है भारत में तो इसे एक धर्म की तरफ पूजा जाता है। आईपीएल की चर्चा सिर्फ हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की कोने कोने में की जाती है और इसके मिलियंस में फैन है।

IPL एक ICC Future tours programe का exclusive window हैं। पहले इसमें आठ टीमें हुआ करती थी, BCCI ने इस बार और 2 टीमों को add किया है । सभी टीमों का नाम भारत के अलग-अलग राज्यों के नाम पर बेस्ड होता है। भारत में तो इसे एक त्यौहार की तरह मनाया जाता है इसे देखने का मजा इसलिए भी आता है  क्योंकि इसमें विदेशी खिलाड़ी भी अपना जलवा दिखाते हैं। आईपीएल में नए नए खिलाड़ियों को भी अपना प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है जिससे वह आगे जाकर  अपने राष्ट्र का प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर सकते हैं। आईपीएल दुनिया का सबसे महंगा लीग है और इसमें खेलने वाले खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए मिलते हैं। इसमें भाग लेने के लिए दुनिया के कोने कोने से विदेशी खिलाड़ी आते हैं।

IPL में winner टीम को 20 करोड़, runner up टीम को 12.5 करोड़ और इसी तरह तीसरी और चौथी स्थान पर रहने वाली दोनों टीमों को 8.75 करोड़ मिलती हैं। इसी तरह जो खिलाड़ी सबसे अधिक रन बनता  हैं उसे ऑरेंज कैप के तहत10 लाख मिलता है और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को पर्पल कैप के तहत 10 लाख का ईनाम मिलता हैं। इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन को ₹1000000 का इनाम मिलता है, एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को ₹1000000 का इनाम मिलता है

जियो फोन में आईपीएल मैच कैसे देख

26 मार्च से आईपीएल स्टार्ट होने वाला है जहां पर बहुत सारे बहुत सारे दिग्गज टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगे। दोस्तों अगर आपJio Phone me IPL match kaise dekhe को सर्च कर रहे है तो हमारे इस लेख में अंत तक बने रहें ।

दोस्तों सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के play store app में जाना है और वहां पर BLUE CRIC सर्च  करना है और उसे डाउनलोड कर लेना है। इस ऐप को डाउनलोड कर लेने के बाद ओपन करना है जहां पर आपको IPL की  upcoming  matches और सभी matches के schedule दिखाई देगा, फिर उस पर क्लिक करके आप free में IPL matches का लुफ्त उठा  सकते हैं।

Jio फोन में IPL कैसे देखे?

दोस्तों अगर आप भी आईपीएल का एक जबरा फैन है और इसे देखना चाहते हैं लेकिन आपके पास एक Jio फोन है जिसकी वजह से आप नहीं देख पा रहे हैं तो आपकी समस्या का हल लेकर आ चुके हैं और आगे हम बताएंगे कि अब IPL अपने jio  फोन में कैसे देख सकते हैं।

दोस्तों IPL अपने Jio  फोन में देखने  के लिए नीचे हमारे द्वारा बताए गए  निर्देशों को follow कीजिए-

  • दोस्तों सबसे पहले आपको अपने jio फोन में ब्राउजर ओपन करना है।
  • ब्राउज़र ओपन करने के बाद वहां पर Hotstar सर्च करना है।
  • Hotstar सर्च करने के बाद वहां पर आपको  Disney + Hotstar का वेबसाइट दिखाई देगा।
  • उसके बाद आपको उस पर क्लिक कर Disney + Hotstar में login करना है।
  • आप जैसे ही Hotstar पर login  करेंगे आपको live IPL matches दिखने लगेगा 

Conclusion

दोस्तों आज की इस लेख में हम IPL क्या है, आप इसे free में कैसे देख सकते हैं और अगर आप इसे अपनेJio Phone me IPL match kaise dekhe तो इसके बारे मे पूरी चर्चा की है अगर हमारी यह लेख आपको पसंद आई और इससे आपकी सहायता हुई हो तो  अपने मित्रों के साथ जरूर शेयर कीजिएगा।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...