Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर एक व्यक्ति के पास एंड्रॉयड फोन हैं। लेकिन अभी भी कुछ यूजर ऐसे हैं। जिनके पास एंड्रॉयड फोन उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन हाल ही मे जिओ के द्वारा लॉन्च किए गए फोन मे फेस्बूक व व्हाट्सप्प का इस्टमाल करना काफी सरल हैं। अगर आप एक औसतम मोबाईल फोन यूजर हैं, व महंगे फोन न चलाकर सस्ते जिओ फोन मे व्हाट्सप्प ऑपरैट करना चाहते हैं। तो इस पोस्ट की माध्यम से हम आपको बताएंगे की कैसे जिओ फोन मे व्हाट्सप्प इस्टमाल करेंगे। 

व्हाट्सप्प एक एस सोशल मीडिया ऐप्लकैशन हैं, जो वर्तमान समय मे सबसे अधिक संदेश, कॉल, औडियो व विडिओ को सक्षम करने की अनुमति देता हैं। हाल मे रिलायंस जिओ के द्वारा KaiOS बेस्ड सॉफ्टवेयर पर आधारित लॉन्च किए गए इस फोन मे व्हाट्सप्प मेस्सगिंग एप का इस्टमाल करना काफी सरल हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि अपने JioPhone में WhatsApp कैसे इंस्टॉल करें, तो आज की पोस्ट मे हम आपको बताएंगे की व्हाट्सप्प अपने JioPhone मे कैसे  उपयोग करे। इसके अलावा, हमने उन सभी व्हाट्सएप सुविधाओं का उल्लेख किया है जिसके चलते कोई भी यूजर उनका उपयोग कर सकता हैं। 

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

Jio फोन मे व्हाट्सप्प इंस्टॉल करने हेतु स्टेप्स

ऐसे काफी यूजर हैं, जिनके पास जिओ फोन हैं। व जिसके अंतर्गत वो व्हाट्सप्प इंस्टॉल करना चाहते हैं। लेकिन सटीक जानकारी न होने के कारण वो व्हाट्सप्प इंस्टॉल करने मे असहमर्थ हैं। 

  • सबसे पहले आपको अपने जिओ फोन के वर्ज़न को अपडेट करना होगा। अपडेट वर्ज़न के बाद सेटिंग्स मे जाकर सिस्टम सॉफ्टवेयर से व्हाट्सप्प को रन कर सकते हैं। 
  • इसके बाद जिओ स्टोर मे जाकर व्हाट्सप्प ऐप्लकैशन को इंस्टॉल करना होगा। 
  • व्हाट्सप्प इंस्टॉल करने बाद अपने व्यतिगत नंबर से लॉगिन करना होगा। 
  • अकाउंट वेरफाइ करने के लिए otp माध्यम से व्हाट्सप्प नंबर को ऐड करना होगा। 
  • जैसे ही आप व्हाट्सअप को वेरफाइ कर लेते हैं, आप अपने जिओ फोन मे व्हाट्सप्प रन कर सकते हैं। 

यह भी पढिए: MLA Full form in Hindi – एमएलए क्या है?

JioPhone के लिए WhatsApp स्मार्टफोन पर उपलब्ध पूर्ण अनुभव प्रदान नहीं करता है। वर्तमान में, ऐप आपको टेक्स्ट संदेश भेजने और प्राप्त करने के अलावा फ़ोटो और वीडियो को अटैचमेंट के रूप में भेजने की सुविधा देता है। इसके अलावा, आप ध्वनि संदेश भेजने के लिए अपने फ़ोन पर ध्वनि कुंजी को पकड़ कर रख सकते हैं। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है, कि आप व्हाट्सएप का उपयोग करके जिओफोन पर किसी अन्य प्रकार के अटैचमेंट जैसे गूगल डॉक्स फाइल और दस्तावेज नहीं भेज सकते।

JioPhone के लिए WhatsApp आपको बातचीत या समूह चैट को म्यूट करने देता है। ऐप के अंदर सेटिंग ऑप्शन में आप अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स जैसे लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर और बहुत कुछ बदल सकते हैं। दुर्भाग्य से, आप अपने JioPhone पर ऐप का उपयोग करते समय अपने डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप वेब का उपयोग नहीं कर सकते। JioPhone पर ऐप में बारकोड को स्कैन करने का कोई विकल्प नहीं है। जिसके लिए इसे सिस्टम या लैपटॉप पर अकेस्स नहीं किया जा सकता। 

इसके अलावा  इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप निकट भविष्य में JioPhone के लिए वॉयस और वीडियो कॉल जैसी और सुविधाएं पेश करेगा। जैसे ही कंपनी कुछ भी घोषणा करेगी जिसके लिए सभी उसेर्स को समय से जानकारी प्रदान की जाएगी। इसलिए नियमित अपडेट के लिए इस स्पेस को देखें। चैट में शीर्ष स्थिति पट्टी संपर्क का नाम और साथ ही सक्रिय स्थिति और अंतिम बार देखी गई स्थिति दिखाएगी। दाएँ बटन पर क्लिक करने से संपर्क के लिए उपलब्ध विकल्प खुल जाएंगे जहाँ आप उस विशेष संपर्क के लिए की जाने वाली क्रियाओं को पा सकते हैं। संपर्क देखें चुनें और आपको स्क्रीन पर ले जाया जाएगा जहां आप उस संपर्क से सूचनाएं म्यूट कर सकते हैं, उसे ब्लॉक कर सकते हैं, और अगर आपको लगता है कि यह एक स्पैमिंग खाता है तो रिपोर्ट करें। 

जिओ फोन अब तक के अन्य फोन मे सबसे सस्ते फोन मे से एक है, जो काफी कम मूल्य मे लॉगों को मुहाया कराया गया है। साथ ही एंड्रॉयड डेवलपमेंट पर ऑपरैट न होने के कारण इसमे कुछ फीचर्स को एक्सेस नहीं किया जा सकता। लेकिन जिओ डेवलपमेंट सॉफ्टवेयर सिस्टम के अंतर्गत अब आसानी से व्हाट्सप्प को रन किया जा सकता है। तो आशा करते है, आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको जिओ फोन मे व्हाट्सप्प कैसे चलाए इसके विषय मे विस्तार से जानकारी मिली होगी। 

1 COMMENT

Comments are closed.

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...