Kapil Sharma Kaun Hai- Comedian Kapil Sharma Age, Wife,Income and Many More.

कोरोना काल के बाद जिस प्रकार से विश्व मे बदलाव देखने को मिल है, उससे न केवल लोगों के बीच तनाव, तनहाई, अकेलापन बल्कि हर्ष की मात्रा काफी कम हो गई है। लोगों के पास विचार विमर्श करने के लिए मित्र व लोगों की कमी है। जैसे जैसे लोग तकनीकी युग से जुड़ कर सोशल मीडिया के आदि होते जा रहे है, ठीक वैसे ही उन्मे निराशा का महोल अधिक है। इन सब कारणों के बीच लोगों को जरूरत है तो कुछ मनोरंजन व रोचक कार्यक्रमों की। जी हाँ, आज की पोस्ट के माध्यम से हम आपको एक ऐसे ही हाजिर जवाब व कॉमेडियन कलाकार से परिचित कराएंगे जिनके बारे मे आप अवश्य जानते होंगे। जी हाँ हम बात करेंगे मसहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा की। तो बिना देरी किए शुरू करते है, आज की इस पोस्ट को ओर जानेंगे कापिल शर्मा के जीवन के बारे मे। 

Kapil Sharma Kaun Hai- Comedian Kapil Sharma Age, Wife,Income and Many More.

कपिल शर्मा कौन है?

Sony चैनल पर कपिल शर्मा शो को होस्ट करने वाले मसहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा को कौन नहीं जानता। जी हाँ, फोर्बेस इंडिया सेलिब्रिटी लिस्ट मे चुने जाने वाले कपिल शर्मा भारत के उन पोपुलर कॉमेडियन मे से एक है। जिनका शो को न केवल लाइव देखने की लोगों की बीच उमंग रहती है। बल्कि टीवी शो के साथ साथ यूट्यूब पर भी उनके लाखों फैन है। कपिल शर्मा एक मध्यम वर्ग परिवार से है, जिनका जन्म पंजाब के अमृतसर मे 1981 मे हुआ था। कपिल को उनकी नैच्रल कॉमेडी के लिए जाना जाता है, जिसके लिए उनके शो को देश भर मे काफी प्रोत्साहन भी प्राप्त होता है। 

यह भी पढिए:  kuch kuch hota hai full movie download filmyzilla कुछ कुछ होता है फुल मूवी डाउनलोड

कपिल शर्मा ने अपने शो की शरुआत ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से की थी, जो 2007 मे आया था। उसके बाद उन्होंने अनेकों शो को होस्ट किया जैसे उनके अन्य शो का नाम “कॉमेडी नाइट विद कपिल” था। इस शो ने उनकी लोकप्रियता को ओर भी बढ़ा दिया व लोगों द्वारा उन्हे अधिक पसंद किया जाने लगा। कपिल शर्मा एक प्रडूसर होने के साथ साथ फिल्मों मे भी काम कर चुके है। व उन्हे इंडिया सेलिब्रिटी फोर्बेस की लिस्ट दो बार चुना जा चुका है। 

कपिल शर्मा- फॅमिली एण्ड एजुकेशन 

जैसा की हमने ऊपर वर्णन किया है, कि कपिल शर्मा एक मध्यम वर्ग परिवार से है। उनके पिता जी का नाम जितेंद्र कुमार है। जिनका कैंसर के चलते देहांत हो चुका है। वर्तमान समय मे उनके परिवार मे उनकी माता जी जो की एक ग्रहणी है, एक भाई ओर एक बहन है। कपिल शर्मा का विवाह गिन्नी चतरथ के साथ हुआ था। व उन्होंने लव मेरिज की थी। कपिल शर्मा ने अमृतसर के खालसा कॉलेज से अपनी पढ़ाई सम्पन्न की है। उन्होंने अमृतसर से ही अपनी स्नातक तक का अध्यन पूरा किया। इसके अलावा कपिल शर्मा बहुत ही नरम व्यवहार वाले व्यक्ति है, जो की मानव कल्याण व पशु रक्षा के लिए काफी बार आगे आकर लोगों को जागरूक करने मे अपनी भूमिका निभा चुके है। 

कपिल शर्मा ने अपनी प्रतिभा के आधार पर अनेकों कॉन्टेस्ट को होस्ट किया जैसे 2014 के लोक सभा चुनाव मे उन्हे ब्रांड एम्बेसडर के रूप मे चुना गया। साथ ही वर्ष 2015 मे  करण जौहर के साथ 60 वे फिल्म फेर अवॉर्ड को होस्ट करने का अवसर भी प्राप्त हुआ। उनके सफलता यही तक नहीं सीमित थी, इसीलिए उन्होंने फिल्म सिनेमा मे भी अपने अभिनय का परिचय देके फिल्म मे अभिनेता का किरदार निभाया।

उन्होंने वर्ष 2015 मे जिस मूवी के लिए काम किया उसका नाम- “किस किस को प्यार करू” था। जिसमे उन्होंने बतोर कुमार शिव राम किशन के नाम से भूमिका निभाई। कपिल शर्मा ने शरुआती दौर मे अपने शो का प्रसारण colour चैनल के माध्यम से किया था। उनकी इस जर्नी मे काफी उतार चड़ाव देखने को मिले है। लेकिन पुनः कपिल शर्मा ने अपने शो को प्रमोट करने के अलग बदलाव किए है। उनके इस शो मे कुछ ऐसे प्रमुख कलाकार भी है, जिनके प्रदर्शन से ने केवल दर्शक बल्कि कलाकारी की एक अलग झलक भी प्रदर्शित होती है। कपिल शर्मा शो मे कास्टिंग के कलाकार का नाम इस प्रकार से है;

  • राजेश शर्मा            –  कपिल शर्मा 
  • डा-मशहूर गुलाटी   –  सुनील ग्रोवेर 
  • रिंकू भाभी              –  सुनील ग्रोवेर 
  • गुत्थी                      – सुनील ग्रोवेर 
  • दादी/नानी               –  असगर 
  • विद्यामती                  –  सुगंधा मिश्रा 
  • चंदू                          –  चंदन प्रभाकर 
  • सरला                        –  सूमोना चक्रवर्ती 

कपिल शर्मा शो ने केवल कॉमेडी के लिए जाना जाता है, बल्कि किसी भी न्यू मूवी की रेलेयसिंग से पहले उसके प्रमोशन के लिए भी कपिल शर्मा शो को चुना गया है। हाल ही मे “दी कश्मीर फाइल” के प्रोमो के न चलते कपिल शर्मा शो से कुछ लोगों ने निराशा जताई है। परंतु उनके प्रशंकों के बीच अभी भी उनके लिए जो प्रेम है। वो स्थिर है। राजू श्री वास्तव की कॉमेडी के बाद कपिल शर्मा को उनके हाजिर जवाबी अंदाज के लिए जाना जाता है। इसीलिए उन्होंने काफी कम समय मे अपनी प्रतिभा को बहुत आगे तक बढ़ाया है। 

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...