Kedarnath full movie download केदारनाथ फुल मूवी डाउनलोड

आज हम इस पोस्ट में आपको केदारनाथ फुल मूवी डाउनलोड कैसे की जाती है इसके विषय में जानकारी देंगे आज केदारनाथ मूवी को ऑनलाइन इंटरनेट पर बहुत सी पायरेटेड वेबसाइट पर इल्लीगल तरीके से लिक कर दिया गया है। जिसमें 1080p,720p,480p इन सभी फॉर्मेट में इस फिल्म को लिक कर दिया गया था। इसीलिए आज हम आपको केदारनाथ मूवी डाउनलोड कैसे करते हैं इसके विषय में ही बताने जाएंगे..

Kedarnath full movie download केदारनाथ फुल मूवी डाउनलोड

 जैसा कि आप जानते हैं केदारनाथ एक बॉलीवुड की सबसे बड़ी हिंदी फिल्में जिसको 2018 में रिलीज किया गया था। इस फिल्म में आप देखेंगे कि मुख्य किरदार के रूप में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान है और इस फिल्म के डायरेक्टर अभिषेक कपूर है।

इस फिल्म की कहानी एक रोमांटिक और इमोशनल है पूरी तरह से इस फिल्म की कहानी अगर देखी जाए तो एक लव स्टोरी पर आधारित है। जिसमें सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान के बहुत ही बेहतरीन अभिनय के द्वारा लोगों के दिलों को जीत लिया गया था। जैसा कि आप जानते हैं सारा अली खान हमारे बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार सैफ अली खान की बेटी है। इन्होंने अपने एक्टिंग करियर में ही करके लोगों के दिलों पर बहुत कम उम्र में राज किया है।

 दोनों की लव स्टोरी फिल्म केदारनाथ में देखी गई है। जो कि प्राकृतिक आपदा से जुड़ी हुई स्टोरी है। सुशांत सिंह राजपूत एक बहुत ही बेहतरीन अभिनेता के रूप में आप सभी ने देखे होंगे। उनकी फिल्मों को देखने के लिए लोग बहुत उत्सुक रहते हैं। आइए जानते हैं केदारनाथ फुल मूवी डाउनलोड के बारे में जानकारी इसके अलावा आप अपने मोबाइल लैपटॉप में किस तरह से इस मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं, इसके विषय में भी आप को जानकारी देने जा रहे हैं..

Also Read: How to download free fire game फ्री फायर गेम डाउनलोड कैसे करे।

केदारनाथ फुल मूवी download 

अधिकतर बॉलीवुड की फिल्मों को आज इंटरनेट पर भर्ती अभी पायरेटेड वेबसाइट है। उन सभी पर गैरकानूनी तरीके से सभी तरह के फॉर्मेट में लिक कर दिया जाता है। जिसकी वजह से फिल्म इंडस्ट्रीज को बहुत नुकसान का सामना भी करना पड़ता है। इस फिल्म को बनाने के लिए सिनेमाघरों में और रिलीज करने वाले बहुत से लोगों की मेहनत और पैसा भी बहुत लगता है। 

लोगों के द्वारा गूगल पर अधिकतर फ्री में मूवी डाउनलोड करने के बहुत से तरीके देखे जाते हैं, क्योंकि मूवी रिलीज होने के पहले ही ऑनलाइन पायरेटेड वेबसाइट पर लिक कर दी जाती है। लोग इस तरह से मूवी को डाउनलोड करके देख लेते हैं।

Kedarnath movie details

फ़िल्म का नामकेदारनाथ
डायरेक्टरअभिषेक कपूर
स्टार कास्टसुशांत सिंह राजपूत सारा अली खान
प्रोड्यूसरप्रज्ञा कपूर अभिषेक कपूर
भाषाहिंदी
रिलीज डेट2018
कैटेगरीलव स्टोरी, रोमांस

जब केदारनाथ मूवी को रिलीज किया गया था। तब लोग अधिकतर संख्या में थिएटर में मूवी देखने तो गए ही थे। लेकिन जो लोग थिएटर में नहीं गए वह लोग भी इस मूवी को देखने के लिए बहुत उत्सुक थे। इसीलिए पायरेटेड वेब साइटों के माध्यम से ऑनलाइन मूवी को डाउनलोड करके लोगों ने घर बैठे फुल एंजॉय किया। इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी की थी। 

केदारनाथ मूवी की स्टोरी

जैसा कि उसके नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि यह फिल्म भगवान के नाम पर बनी हुई है। कहने का तात्पर्य यह है कि केदारनाथ फिल्म की कहानी हिंदू धर्म के सबसे बड़े तीर्थ स्थल केदारनाथ पर बनी हुई फ़िल्म है। सन 2013 में आई केदारनाथ में त्रासदी पर इस फिल्म को बनाया गया था। इस फिल्म में मनसूर और मंदाकिनी की लव स्टोरी को दिखाया गया है। मंसूर एक कुम्हार का मुस्लिम लड़का है और मंदाकिनी एक पंडित की बेटी होती है।

 मंदाकिनी को मनसूर को पहली नजर में देखकर ही उससे प्यार हो जाता है। धीरे-धीरे दोनों की लव स्टोरी जब बढ़ती है तो उनकी लव स्टोरी से मंदाकिनी के परिवार वालों को बहुत आपत्ति होती है, लेकिन वह परिवार के खिलाफ भी हो जाते हैं। मंदाकिनी की शादी किसी दूसरे लड़के से तय कर दी जाती है। मंदाकिनी अपने परिवार वालों को बहुत समझाती है लेकिन परिवार वाले उसकी कोई भी बात को नहीं सुनते हैं।

ऐसे में मंदाकिनी भगवान से प्रार्थना करती है कि केदारनाथ में प्रलय आ जाए और वह उस प्रलय में सब खत्म हो जाए। शायद भगवान मंदाकिनी की बात को सुन लेता है और वहां पर बादल फट जाता है जिससे कि मंदाकिनी के गांव में प्रलय आ जाती है और सब कुछ वहां खत्म हो जाता है। आगे की कहानी को देखने के लिए आपको इस फिल्म को देखना होगा। इस फिल्म की कहानी में निर्माताओं और पूरी स्टार कास्ट में बड़ी मेहनत की ताकि दर्शकों के सामने इस को बेहतरीन तरीके से पेश किया जा सके

Kedarnath full movie download filmywap

भारत में जब भी कोई मूवी थियेटर में रिलीज कर दी जाती है तो सेम डे उसी मूवी को बहुत ही पायरेटेड वेबसाइट पर लोगों के लिए ऑनलाइन लिख कर दिया जाता है इसकी वजह से जो भी फ्री में कर है और प्रड्यूसर है उनको बहुत नुकसान झेलना पड़ता है जब भी मूवी रिलीज होती है तो लोग थिएटर में मूवी देखना पसंद नहीं करते क्योंकि आसानी से अपने स्मार्टफोन लैपटॉप में पायरेटेड वेबसाइटों में मूवी डाउनलोड करके देखना वह ज्यादा पसंद करते हैं।

जब केदारनाथ मूवी को रिलीज किया गया था उस समय भारत में जो पायरेटेड वेबसाइट थी उनमें से tamilrockers, khatrimaza,9xmovies इस तरह की वेबसाइटों पर ऑनलाइन लोगों के लिए लिक कर दिया गया था। हम आपको इस तरह की किसी भी इलीगल वेबसाइट के माध्यम से मूवी देखने के लिए सलाह नहीं देंगे क्योंकि एक तरह से देखा जाए तो गलत तरीके से किसी भी मूवी को देखना कानूनन अपराध होता है। 

अगर आप मूवी देखना चाहते हैं तो आप किसी भी ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग एप्स जैसे अमेजॉन प्राइम, zee5 एप, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स आदि के माध्यम से मूवी को देख सकते हैं। इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा। उसके बाद ही आप घर बैठे किसी भी मूवी को ऑनलाइन देख सकते है।

Conclusion

आज हमने इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को kedarnath full movie download कैसे करते हैं इसके विषय में जानकारी दी है। हमें उम्मीद है कि आपको जो भी इसलिए इसमें इंफॉर्मेशन दिए हैं वह आपको जरूर पसंद आई होगी। अगर आप इसी तरह की जानकारियों से जुड़ना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर कंटिन्यू बने रहिए। हमारा पोस्ट पसंद आया एक बार कमेंट करके जरूर बताएं।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...