moviesverse – download करिए किसी भी फिल्म को मुफ़्त मे और देखिए बिना परेसनी

अगर आप फिल्म देखने के शौकीन हैं और विभिन्न प्रकार के मूवीओं को डाउनलोड करके अपने मोबाइल में रखना चाहते है तो moviesverse आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह एक पायरेटेड वेबसाइट है जहां पर आपको फिल्म डाउनलोड करने का मौका दिया जाता है। आप इस वेबसाइट का इस्तेमाल करके मुंह तो मैं किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं इस वेबसाइट पर विभिन्न प्रकार की मूवी विभिन्न क्वालिटी में मौजूद है और आप अपनी सुविधा के अनुसार कभी भी डाउनलोड करके मुफ्त में देख सकते हैं। 

moviesverse एक पायरेटेड साइट है और भारतीय सरकार के अनुसार इस तरह की साइट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए मगर आपको यह किस प्रकार की जानकारी मिलती है और इसका इस्तेमाल क्यों नहीं करना चाहिए कि विस्तार पूर्वक जानकारी इस लेख में नीचे दी गई है। 

moviesverse

moviesverse क्या है?

जैसा कि हमने आपको बताया क्या एक पायरेटर वेबसाइट है पायरेटेड का अर्थ होता है एक ऐसी वेबसाइट दूसरे के कंटेंट को चोरी करके अपने वेबसाइट पर डाल देती है और उसे मुफ्त में हर किसी को दे देती है। एक बार सुनने में ऐसा लग सकता है कि यह वेबसाइट कोई महान कार्य कर रही है मगर यह वेबसाइट पूरी तरह से चोरी के काम को आगे बढ़ा रही है। इस वेबसाइट पर विभिन्न प्रकार के फिल्मों को मुफ्त में अपलोड कर दिया जाता है और उसके बाद कोई भी व्यक्ति फिल्म मुफ्त में इनकी वेबसाइट से डाउनलोड करके देख सकता है और उसे उस फिल्म को देखने के लिए पैसा देने की आवश्यकता नहीं है जिससे फिल्म निर्माता को काफी नुकसान होता है। 

फिल्में हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है उनसे हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है साथ ही हमारा मनोरंजन भी होता है सर निर्माता हमारे द्वारा खरीदे गए टिकट से पैसा कमाते हैं मगर पायरेटेड वेबसाइट क्या जाने की वजह से उन्हें काफी नुकसान हो रहा है फिल्म के रिलीज होने के कुछ देर बाद ही या वेबसाइटफिल्म को मुफ्त में हर किसी को दे देते हैं। 

सरकार इस बात की जोर शोर से जागरूकता फैला रही है कि लोगों को moviesverse जैसे वेबसाइट का इस्तमाल नही करना चाहिए। लोगों को मुफ्त में फिल्म मिलते हैं इस वजह से इस तरह की वेबसाइट पर लोग जाते हैं और लोग जाते हैं इस वजह से इस तरह की वेबसाइट बनाई जाती है सरकार इसे रोकने के लिए वेबसाइट बनाने वालों को पकड़ रही है मगर इनकी संख्या इतनी अधिक है कि रोजाना पकड़ने के बाद भी समाज पर कोई खास असर नहीं पढ़ पा रहा। इस समस्या का सबसे साधारण उपाय आप लोगों की जागरूकता हो सकती है और पायरेटेड वेबसाइट सी फिल्म डाउनलोड करना बंद कर देने पर देश में पायरेसी रुक सकती है और फिल्म निर्माताओं को नुकसान कम हो सकता है।

How to download movie from moviesverse

अगर आप इस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इस वेबसाइट का असली नाम ढूंढना होगा कहने का अर्थ है कि यह वेबसाइट इसी नाम से विभिन्न प्रकार के लिंग बनाकर चलाती है। जैसा कि हमने आपको पहले भी कहा किया वेबसाइट पायरेसी का काम करती है जो कि भारत सरकार द्वारा गैरकानूनी काम है अब इस वजह से यह वेबसाइट अपने आप को बचाने के लिए हर कुछ दिन पर अपना लिंक बदलती रहती है जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी होती है इस वेबसाइट को ढूंढने में अगर आपको यह मालूम हो कि इस वक्त इस वेबसाइट का कौन सा लिंक एक्टिव है तो आप बड़ी आसानी से कोई भी मूवी डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपकी समस्या को समझते हुए हमने इस वेबसाइट के नामों की सूची नीचे बनाई है अब सूची का इस्तेमाल करके यह पता लगा सकते हैं कि इस वक्त कौन सी लिंक एक्टिव है और बड़ी आसानी से मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको उस एक्टिव लिंक को गूगल पर सर्च करना है और आपके समक्ष moviesverse वेबसाइट ओपन हो जाएगी उसके बाद आप को सबसे ऊपर एक सर्च बार दिखेगा जहां पर आपको अपने पसंदीदा मूवी अब वेब सीरीज का नाम लिखना है और सर्च करने के बाद आपके समक्ष उस मूवी का पोस्टर आ जाएगा उस पर क्लिक करते ही आपको वह मूवी विभिन क्वालिटी में दिखने लगेगी और आप अपनी सुविधा के अनुसार जिस क्वालिटी में मूवी को डाउनलोड करना चाहते हो वहां से डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर ले। 

moviesverse.com
moviesverse.in
moviesverse.cc
moviesverse.mk
moviesverse.ooo
moviesverse.pk
moviesverse.site
moviesverse.xyz
moviesverse.org

Disclaimer

यह वेबसाइट पूरी तरह से गैरकानूनी है और इस लेख में आपको moviesverse के बारे में बताने का मकसद केवल जागरूकता फैलाना और इस तरह की वेबसाइट के बारे में जानकारी देना है हम अपने लेख के माध्यम से इस तरह के वेबसाइट का प्रचार-प्रसार नहीं कर रहे हैं ना ही आपको यहां से किसी भी प्रकार के मूवी वीडियो को डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं। हम आपको केवल इस तरह की वेबसाइट के बारे में जानकारी दे रहे हैं कि किस तरह है इसकी वजह से फिल्म निर्माताओं को नुकसान हो रहा है। 

निष्कर्ष

मिस करते हैं इस लेख को पढ़ने के बाद आप इस बात को अच्छे से समझ पाए होंगे कि पायरेसी वेबसाइट का इस्तेमाल करना एक दंडनीय अपराध है और भारत सरकार इस तरह की किसी भी वेबसाइट को बनाना और उसके इस्तेमाल करना दोनों को दंडनीय अपराध मानती है अगर इस लेख से आपको moviesverse के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी मिली है तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें और अपने सुझाव और विचार हमें कमेंट के जरिए बताना ना भूलें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...

Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye?

1
आज के इस आधुनिक युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऐप्लकैशन का प्रचलन बहुत ही तेजी से चल रहा हैं। उसे देखते हुए हर...