मुकेश अंबानी के नौकर की सैलरी? Mukesh Ambani ke nokar ki salary?

आज हम बताएंगें मुकेश अंबानी के घर के नौकर की सैलरी महिने का. मुकेश अंबानी अपने घर के नौकरों को नौकर नहीं समझते बल्कि उनको अपने परिवार का सदस्य समझकर बात करते हैं. और सभी नौकरों के साथ काफी अच्छा ब्यवहार करते हैं.

मुकेश अंबानी के नौकर की सैलरी? Mukesh Ambani ke nokar ki salary?

अंबानी के घर में करीब 600 नौकर रैगुलर लगे रहते हैं अब सवाल ये है कि इतने लोगों की सैलरी कितनी होगी तो एक रिपोर्ट से अनुसार पता चला है कि अंबानी के घर में नौकरों की पहले सैलरी 6000 रुपये महीना हुआ करती थी. लेकिन वही अब उनकी सैलरी 2 लाख रुपये हो गई है उनके घर के नौकरों को और भी काफी सुविधा मिलता है जैसे – शिक्षा और जीवन बीमा आदि इसके अलावा हर नौकर के दो बच्चों को बाहर अमेरिका जा कर शिक्षा प्राप्त करने का मौका भी मिलता है.

यह सब सुविधा और सैलरी को देखते हुए हर कोई अंबानी के घर में काम करना चाहेंगा अंबानी के घर यानी एंटीलिया की बात करे तो यह बहुत बड़ा घर है यहाँ पर 150 से ज्यादा कारे खडी करने के लिए 7 मंजिला गैरेज बनाया गया है और इसमें हेलीकॉप्टर के उतरने के लिए तीन हेलिपैड स्विमिंग पूल, मंदिर, गार्डन, 2 मंजिला हेल्थ सेंटर और होम थियेटर भी उपलब्ध है. Spotify meaning in hindi? Spotify क्या है?

मुकेश अंबानी की सैलरी कितनी है जानकर हैरान रह जायेंगे

सभी लोगों को पता है कि मुकेश अंबानी देश के सभी धनी आदमियों में से एक है पंरतु ये बात शायद कई लोगों को पता नही है कि इनकी इनकम कितनी है आज आप सभी लोगों को हम मुकेश अंबानी की सैलरी और संपत्ति की पूरी जानकारी देने वाले है आज आपको पता चल जाएगा कि जिस शख्स की गिनती देश के सबसे अमीर लोगों में होती है आखिर उनकी सैलरी कितनी है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपनी कंपनी के मुनाफे में होने के बावजूद पिछले 10 सालों से अपनी इनकम को बढोत्तरी नहीं कर रहे हैं इस साल भी उनके वेतन में कोई इजाफा नही किया गया है उन्हें बतौर चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर के साल 2008 से ही हर साल की वेतन उनकी 15 करोड़ मिल रही है और जियो की कंपनी को लांच करते ही उनकी कंपनी का कई गुना ज्यादा मुनाफा बढ गया है उसके बाद भी अंबानी अपनी वेतन नहीं बढ़ा रहे हैं.

2008 से पहले मुकेश अंबानी का वेतन 24 करोड़ थी उस समय कंपनी का शेयर गिरने की वजह से उन्होंने अपनी सैलरी 24 करोड़ से 15 करोड़ घटाकर करने का फैसला कर लिये थे उस समय से लेकर उनकी सैलरी नही बढी है मुकेश अंबानी के इस फैसले को कंपनी के संयम दिखाने की ब्यकितगत सोच करार दिया है. Full form of Am and PM पीएम और एम कब होता है?

मुकेश अंबानी की संपत्ति की बात की जाए तो Forbes के मुताबिक अंबानी विश्व के 19 वे सबसे अमीर लोगों में आते हैं इनकी कुल संपत्ति 2.75 लाख करोड़ रुपये है और रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूरे साल की आय करीब 3.4 लाख करोड़ रुपये है भारत के सबसे अमीर आदमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी की लाइफ स्टाईल की चर्चा सभी लोग अक्सर सुनते रहते हैं.

अंबानी सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया भर के सभी धनी लोगों में 6 वे नंबर पर आते हैं यही कारण है कि इनकी लाइफस्टाइल बाकी आम आदमी से अलग है रिपोर्टस की बात माने तो मुकेश अंबानी की हर एक मिनट की कमाई करोड़ों में है कोरोना काल में भी हर घंटे की कमाई करोड़ों में की है इतना ही नहीं बल्कि प्रति घंटे उनकी कमाई की बात की जाए तो यह आकार 1.5 करोड़ का होता है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 10 वर्षों में उनकी धन संपत्ति  दोगुनी से भी  अधिक हो गई और वह 2019  में अमीरों के टोपी लिस्ट में पर आ गए कोरोना महामारी की वजह से इनके काम पर असर पड़ा पंरतु उनकी कंपनिया तब से लगातार काम कर रही है

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
Y2Mate YouTube Video Downloader: आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं,...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...