Namo Tablet Yojana: मात्र ₹1000 में मिल रहा टैबलेट ऐसे करें आवेदन

Namo Tablet Yojana: देश के बच्चों का भविष्य उज्वल बनाने व शिक्षा के क्षेत्र की ओर आगे बढ़ाने के लिए सरकार बहुत सारी योजनाओं को जारी करती रहती है गुजरात सरकार के माध्यम से नमो टेबलेट Yojana की शुरुआत किया गया है।

योजना के दौरान कॉलेज के छात्र व छात्राओं को ₹1000 में ब्रांडेड और हाई क्वालिटी उच्च गुणवत्ता वाली टैबलेट प्रदान किए जाएंगे जिससे वह  ऑनलाइन के जरिए अपनी आगे की पढ़ाई कर सकेंगे इसके साथ ही साथ वह डिजिटल के द्वारा अपना कार्य कर सकेंगे।

Namo Tablet Yojana: मात्र ₹1000 में मिल रहा टैबलेट ऐसे करें आवेदन

क्या है Namo Tablet Yojana?

आपको हम बताते हैं कि वैसे तो सरकार इन टेबलेट को बच्चों को फ्री में भी दे सकती थी परन्तु इसका मुख्य वजह बच्चों को इनका सही मूल्य समझना है जो भी छात्र व छात्राएँ नमो टेबलेट योजना के दौरान टेबलेट प्राप्त करना चाहते है उन्हें योजना का आवेदन करना जरूरी होता है जिन बच्चों ने बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण कर ली होगी।

और साथ ही किसी भी कॉलेज मैं पहले वर्ष में दाखिला ले लिया होगा वहीं योजना का योग्य समझा जाएगा टैबलेट में सात इंच HD डिस्प्ले, क्वाड कोर प्रोसेसर 1.3 GHZ, रेम 2GB,16GB इंटरनल और 64GB एक्सेपेड़बल माइक्रो SD, 3450 MAH बैटरी, वेट<350gms, 4G माइक्रो सिंगल सिम (LTE) 5mp रियलकैमरा एंड 2 एमपी फ्रंट कैमरा एंड्रॉयड 7.0 उपलब्ध होगा।

Namo E- Tablet Scheme 2022?

Namo  E -Tablet Yoajan के अंतर्गत कॉलेज के छात्रों व छात्राओं को ब्रांडेड और उच्च क्वालिटी की टैबलेट बहुत ही कम मूल्य करीब ₹1000 की कीमत के साथ दी जाएगी ताकि सरकार चाहती है की इन छात्रों को सभी गुणवत्ता से लैस बेहतर उत्पाद प्रदान किया जाए जिससे यह इस टेबलेट का उपयोग करें।

आधुनिक शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे सरकार चाहती तो छात्रों को टैबलेट मुफ्त में भी दे सकती परन्तु ऐसे में छात्र इसका सही मूल्य नहीं समझ पाते हैं और उसका सही उपयोग भी नहीं कर पाते जिसे नजर में रखते हुए सरकार छात्रों से मात्र ₹1000 लेकर और उन्हें बेहतर तरीके और सभी फीचर्स के साथ टैबलेट उपलब्ध करवाएगी।

Also Read: How to get driving license ड्राइविंग लाइसेंस कैसे बनवाएं

Namo  E -Tablet Apply process?

अगर आप नमों ही टेबलेट लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने कॉलेज या शैक्षणिक संस्थान जहाँ आप अपने सना तकिया पॉलिटेक्निक डिग्री लेने के लिए एडमिशन कराया है।

वहाँ संपर्क करना होगा कॉलेज मैं संपर्क कर उनसे नमो ई टैबलेट योजना की जानकारी ले तथा कॉलेज में ही आपको ₹1000 जो की टेबलेट का चार्ज रहेगा वह जमा करना होगा चार्ज जमा करने के बाद आपको कॉलेज के माध्यम से टेबलेट दे दिया जायेगा अर्थात कोई परेशानी आती है तो आप हेल्पलाइन नम्बर- 0792656000 पर संपर्क 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच कर सकते हैं।

नमो टैबलेट योजना के आवश्यक दस्तावेज-

यदि आप नमो टेबलेट योजना हेतु आवेदन करने जा रहे हैं तो आप अपने पास कुछ आवश्यक दस्तावेज जरूर रख लें जो नीचे हमने स्टेप बाई स्टेप बताया है-

  • आधार कार्ड।
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र
  • वोटरकार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • बारहवीं पास का प्रमाणपत्र एजुकेशन प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने का प्रमाण पत्र
  • गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले छात्रों के लिए

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि “नमो टेबलेट योजना मात्र ₹1000 में मिल रहा है टेबलेट कैसे करें आवेदन? और क्या है” नमो टैबलेट योजना?  और Namo E – Tablet Scheme 2022 तथा Namo E Tablet Apply Process उम्मीद है कि आप पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।

Popular Post

PUBG mobile lite hack download

PUBG mobile lite hack download की पूरी Step-by-Step जानकारी

1
अगर आप इस लेख पर आए है तो हम उम्मीद करते हैं कि आप अब जी के बहुत बड़े फैन होंगे अगर आप चाहते...

Y2Mate YouTube Video Downloader- Download Audio, Video In HD Quality.

0
आज के इस डिजिटल युग मे एक जहाँ सोशल मीडिया ऍप्लिकेशन्स का प्रयोग अधिक प्रचलन में देखा जा रहा हैं, ऐसे में विभिन्न विभिन्न...

My Tools Town- Increase Like & Subscribers.

1
आज के समय मे जिस प्रकार से सोशल मीडिया ऐप्लकैशन पर लाइक व फॉलोवर्स का ट्रेंड बहुत ही तेजी से बढ़ रहा हैं, उसे...

जन सूचना अधिकार अधिनियम – RTI क्या हैं?

2
किसी भी प्रदेश मे बेहतर साशन व प्रसाशन को बनाए रखने के लिए समान अधिकार प्रदान किए जाते हैं। जिसके चलते कोई भी व्यक्ति...
kalyan chart

kalyan chart – कल्याण चार्ट की पूरी जानकारी

0
क्या आप बिल्कुल कम समय में अमीर बनना चाहते हैं? अगर हां तो आप इस वक्त बिलकुल सही जगह पर है। हम यह नहीं...