निश्चय मल्हान बायोग्राफी इन हिंदी? Nischay Malhan biography in hindi?

आजकल के जमाने में यूट्यूब कौन इस्तेमाल नहीं करता है। यूट्यूब के प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे लोग हैं जो इसमें अपनी वीडियोस डालते हैं और उन्हीं वीडियो पर हमारे रिस्पांस के माध्यम से उन लोगों को पैसे दिए जाते हैं। आजकल कई लोग इसी काम को कर के पैसा कमा रहे हैं। और हम इन लोगों को यूट्यूबर (youtuber) कहते हैं।

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से ऐसे ही एक बहुत प्रसिद्ध यूट्यूबर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग आज लाखो में नही करोड़ों में है। आज उनके यूट्यूब पर 12 मिलियन सब्सक्राइब होने वाले हैं । उस महान यूट्यूबर का नाम है, Nischay Malhan आज हम आपको इस पोस्ट के द्वारा Nischay Malhan कौन है, Nischay Malhan का पारिवारिक जीवन, Nischay Malhan के यूट्यूब के विवरण के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं इसके अलावा Nischay Malhan के यूट्यूब चैनल कौन-कौन से हैं, इसके बारे में भी बताने जा रहे हैं आइए जानते हैं Nischay Malhan के जीवन के बारे.

निश्चय मल्हान बायोग्राफी इन हिंदी? Nischay Malhan biography in hindi?

कौन है Nischay Malhan

Nischay Malhan भारतीय यूट्यूबर, रोस्टर, गेमर, स्ट्रीमर, कॉमेंटेटर, और नई दिल्ली भारत के रहने वाले एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है। जिन्हें उनके ऑनलाइन स्टेज नाम “TRIGGERED INSAAN” के रूप में जाना जाता है या लोकप्रिय रूप में जाना जाता है। Nischay Malhan आज YouTube पर एक गेमर के रूप में और इंटरनेट पर बहुत प्रसिद्ध हो चुका है। जब उसने कॉमेडी, फनी रोस्टिंग कमेंट्री और प्रतिक्रिया वीडियो बनाना शुरू किया। निश्चय हमेशा बॉलीवुड में बड़ी-बड़ी सेलिब्रिटीज के साथ भी देखे जाते हैं।

Nischay Malhan का एक और यूट्यूब चैनल भी है जिसको “LIVE INSAAN”कहा जाता है यहां पर यह PUBG,minecraft ,BGMI और इसके अलावा ही यूज टू अपलोड अपलोड इट जैसे गेमिंग वीडियोस भी यूट्यूब पर अपलोड करते रहते हैं उन को सबसे अधिक पब्लिसिटी उनके एक प्रसिद्ध हिंदी संवाद ‘ओह भई… मारो मुजरो मारो’  से मिली थी। Also Read: वेब ब्राउज़र क्या होता है? What is Web browser?

Nischay malhan प्रारंभिक जीवन

Nischay Malhan का जन्म 14 नवंबर 1995 को दिल्ली में हुआ था। इनके पिता का नाम विनय मल्हान, और माता का नाम डिंपल है। इनके एक बहन और एक भाई हैं जो कि अभिषेक और प्रेरणा मल्हन के नाम से जाने जाते हैं। Nischay Malhan अपनी मां के बहुत ज्यादा करीब रहते हैं, क्योंकि उनको आज एक सफल यूट्यूबर बनाने के लिए उनकी मां का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उनकी मां भी एक यूट्यूबर है। उनका एक खुद का फ़ूड ब्लॉगिंग यूट्यूब चैनल है, यहां पर वह अपनी सभी खाने की रेसिपीस को शेयर करती रहती है।

Nischay malhan के भाई-बहन

Nischay का एक छोटा भाई है, जिसका नाम अभिषेक मल्हान है, जो एक YouTuber  है और लोकप्रिय रूप से फुकरा इंसान के नाम से जाना जाता है। उनकी एक बड़ी बहन है, जिसका नाम प्रेरणा मल्हान है, वह एक लोकप्रिय YouTuber भी हैं, जिन्हें वांडरर्स हब के नाम से जाना जाता है।

Nischay malhan की शिक्षा

Nischay malhan ने अपनी शुरुआत से ही पढ़ाई दिल्ली के स्कूल से ही पूरी की थी। निश्चय ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा और 12वीं बोर्ड की परीक्षा 80% नंबरों से पास की थी। इसके अलावा इन्होंने जेईई मेंस जेईई एडवांस बिट्स पिलानी आईपी विश्वविद्यालय और कई कंपीटेटिव एग्जाम दिए थे।

Nischay malhan ने आईआईटी दिल्ली में इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन में डिग्री हासिल करने के बाद में उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई को दिल्ली से ही पूरा करके इंजीनियरिंग की डिग्री इलेक्ट्रॉनिक और संचार  की डिग्री को भी हासिल कर लिया था।

Nischay malhan एक प्रोफेशनल के रूप

Nischay malhan उर्फ ट्रिगर्ड इंसान एक प्रोफेशनल के रूप में भी जाने जाते हैं। इसके अलावा यूट्यूब, इंस्टाग्रामर और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर भी है। nischay अपने प्रोफेशनल रूप में एक खुद का यूट्यूब चैनल ट्रिगर्ड इंसान शुरू किया। उस पर वह रोज वीडियोस बनाते हैं। इसके अलावा एक और चैनल ‘लाइव इंसान’ बनाया है। इस चैनल पर वह गेमिंग वीडियोस को खुद बनाकर अपलोड करते हैं। इन दोनों चैनल पर ही उनके मिलीयन सब्सक्राइबर्स मौजूद है।

यूट्यूबर के रूप में मिली पहचान

Nischay malhan अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही अपना एक यूट्यूब चैनल बना लिया था। nischay अपने यूट्यूब चैनल पर अपनी कोडिंग की वीडियो को अपलोड किया करते थे और आज भी इस यूट्यूब चैनल पर वह अलग-अलग प्रकार के कोडिंग वीडियो डालते है। पहले वह एक 2 साल के लिए वह अनएक्टिव हो गए थे, लेकिन अब फिर से उन्होंने इस चैनल को कंटिन्यू कर दिया है और अलग-अलग प्रकार की शॉर्ट वीडियोस अपलोड करते रहते हैं। जब निश्चय ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई दिल्ली से पूरी कर ली थी।

उसके बाद यह पूरा टाइम यूट्यूब चैनल को ही देते थे। इन्होंने इस यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर ‘यस यस भाई’ भी रखा, लेकिन आगे फिर से इसका नाम “it’s nischay” रख दिया। लेकिन यह नाम ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और आखिरी बार इन्होंने फिर से इस यूट्यूब चैनल का नाम बदल दिया और बदल कर “triggered insaan” नाम रखा। Nischay Malhan के द्वारा बनाया गया। यह ट्रिगर्ड इंसान यूट्यूब चैनल 13 जुलाई 2014 को शुरू किया था। आज निश्चय की खूब रोस्टिंग वीडियोस अपलोड की जाती हैं। जिनको पब्लिक का पूरा सपोर्ट भी मिलता है।

इसके बाद उन्होंने अपने गेमिंग के पैशन को भी शुरू किया और नवंबर 2017 से अपना गेमिंग चैनल लाइव इंसान यूट्यूब पर बनाया। इस चैनल पर भी आज इनके फैंस फॉलोइंग का बहुत सपोर्ट मिल रहा है।

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको एक प्रसिद्ध यूट्यूबर Nischay Malhan के जीवन के बारे में बताया है। उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई इनके बारे में सभी जानकारी समझ आई होंगी। इससे जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रह सकते हैं या फिर कमेंट सेक्शन में जाकर कमेंट भी कर सकते हैं।

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!