Online Friends Kaise Banaye? हिंदी में – HindiKalam

Online Friends Kaise Banaye? हिंदी में : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी आज हमे आपको ऑनलाइन फ्रेंड्स कैसे बनाए? इसके बारे में बतानेवाले है। अगर आप भी हमारी तरह नए फ्रेंड्स बनाना चाहते है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है। आज हम इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से नए लोगो से बाते करके नए फ्रेंड्स बना सकते है। 

Online Friends Kaise Banaye? हिंदी में

आपको तो पता है की इस दुनिया में सभी अपने काम में इतने busy हो गए है की, उन्हे दूसरो से बात करना तो दूर की बात है वह कभी कभी खुद के लिए भी टाइम नही निकल पाते है। ऐसे में नए लोगो से बात करने का सोशल मीडिया एक ही जरिया होता है।

Online Friends Kaise Banaye? : 

दोस्तो अगर आप भी हमारी तरह एक Busy life जी रहे है और आपको लाइफ में Enjoyment चाहिए। तो लाइफ में फ्रेंड्स होना कितना जरूरी है यह आपको तो पता है। में अपने सभी फ्रेंड्स को बहुत इज्जत देता हूं क्योंकि अगर हम किसी भी कारण अगर गम में भी चले जाए तो वह एक मिनट में हमे हसा देते है। लाइफ में दोस्त होना बहुत जरूरी है। दोस्त एक ऐसी चीज होती है, जिससे हम अपने गम से लेकर खुशी के सारे किस्से उसके साथ शेयर करते है। अगर आपको भी हमारी तरह नए दोस्त बनाने है तो आप नीचे बताए हुए तरीके को फॉलो करिए। 

Online Friends : आज का जमाना इंटरनेट का जमाना है। हर कोई इंटरनेट इस्तेमाल करता है। अगर आप ऑनलाइन दोस्त बनाना चाहते है तो आप फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते है। 

Also Read : गूगल एडसेंस क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए – HindiKalam

दोस्तो फेसबुक और इंस्टाग्राम तो इतना बड़ा प्लेटफॉर्म है की, आप यहां से बहुत सारे दोस्त बना सकते है। उनसे जब चाहे तब बाते कर सकते है। यह तो ऐसे Social Media प्लेटफॉर्म है जहां से आप Unlimited दोस्त बना सकते हैं।

सबसे जरूरी बात आपको बतादे की, जब तक आपको किसी ऑनलाइन दोस्त पर पूरी तरह से विश्वास ना हो जाए। तब तक आपको उसके साथ अपनी Personal Details ज्यादा नही शेयर करनी है। 

क्योंकि दोस्तो आपको तो पता है की, ऑनलाइन में Frauds ज्यादा होते है। अगर एक व्यक्ति है, जिसे आप अपना दोस्त मानकर सभी जानकारी बताते है तो वह अच्छा ना हुआ तो आपको ब्लैकमेल भी कर सकता है। 

इस बात का ध्यान ज्यादातर लड़कियों को रखना चाहिए। क्योंकि वह हर किसी को दोस्त बना लेती है और बाद में खुद फस जाति है। देखा जाए तो अगर आपको टाइमपास करना है तो आप फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करके बहुत सारे ऑनलाइन दोस्त बना सकते है। 

दोस्तो यह तरीका तो हुआ ऑनलाइन फ्राइनेड्स बनाने के लिए अब हम जानते है की, हम ऑफलाइन यानी की डेली लाइफ में नए दोस्त कैसे बना सकते है?

Offline Friends Kaise Banaye? : 

दोस्तो ऊपर बताया तरीका तो ऑनलाइन फ्रेंड्स बनाने का था। अब हम आपको बताएंगे कि, हम अपनी डेली लाइफ जितने भी लोगो को मिलते है उन्हे अपना दोस्त कैसे बना सकते हैं।

Event : आपको तो पता है की, हमारे परिवार में या फिर रिलेटिव्स के यहां Events होते रहते है। ऐसे में अगर आप ऐसे Events में जाते है तो आप नए नए लोगो से मिलकर नए दोस्त बना सकते है। 

आपको हर किसी के सेलिब्रेशन, शादी, फंक्शन जैसे इवेंट में अगर आप जाते है तो वहां पर आपको बहुत सारे नए नए लोग मिलेंगे। उनसे बाते करके आप नए दोस्त बना सकते है। हम तो आपसे यही कहेंगे की, अगर आपको नए दोस्त बनाने है तो आपको ऐसे Events में जरूर जाना चाहिए। 

Also Read : कल का पंचांग Panchang- आज और कल का पंचांग देखें?

Open Minded : दोस्तो जो लोग ओपन माइंडेड होते है, उन्हे कभी भी नए दोस्त बनाने की जरूरत नहीं पढ़ती है। क्योंकि उनका स्वभाव ही ऐसा होता है, जिसकी वजह से हर कोई उनके साथ जुड़ता चला जाता है। 

हालांकि हर कोई Open माइंडेड नही होता है। अगर आप Open Minded रहने की कोशिश करते है तो आपको भी फ्रेंड्स बनाने में ज्यादा तकलीफ नहीं होगी।

ओपन माइंडेड रहने से आप जिस भी व्यक्ति से मिलेंगे, वह आपके साथ खुद दोस्ती करने की कोशिश करेगा। 

Bad Times : दोस्तो आपके जितने भी दोस्त है, उनकर अगर कोई संकट आता है तो आपको उनके साथ खड़े रहना चाहिए। अगर आप उनके Bad Times में उनके साथ रहते है तो उनके साथ आपके संबंध एकदम मजबूत हो जाएंगे। 

Talk Everytime : दोस्तो आपको हर बार कोई भी नया व्यक्ति मिलता है तो आपको शर्माकर चुप नही रहना है। आपको उनसे बात करने की कोशिश करनी चाहिए। आप जितना लोगो से ज्यादा बात करोगे, उतने भी आपके ज्यादा दोस्त बन पाएंगे। 

Conclusion

दोस्तो आपको Online Friends Kaise Banaye? हिंदी में यह आर्टिकल कैसा लगा हमे कॉमेंट में जरूर बताइए। साथ ही यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करिए। 

अगर इस आर्टिकल से जुड़ा कोई सवाल आपके मन में हो तो आप हमे कॉमेंट के जरिए बता सकते है। हम आपके हर सवाल का जवाब देने की पूरी तरह से कोशिश करेंगे। क्योंकि आप भी तो हमारे दोस्त हो। 

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!