Aaj Tak का मालिक कौन है? Owner of aaj tak

दोस्तों क्या आपको पता है की देश के सबसे बड़े हिंदी न्यूज़ चैनल आज तक का मालिक कौन है? यदि आपको नहीं पता तो आज हम आप सभी के लिए आज तक न्यूज़ चैनल से संबंधित सभी जानकारी आपको बताएंगे जिससे आपको बहुत कुछ नया सीखने को मिलेंगे. सब जानने और सीखने के लिए हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें.

आज तक हिंदी समाचार टीवी चैनल है इसकी ओनरशिप इंडिया टुडे ग्रुप नेटवर्क लिमिटेड के पास है आज तक भारत के सबसे अधिक देखें जानें वाले हिंदी समाचार चैनलों में से एक है आज तक में दुनिया भर की खबरों से लेकर छोटे से छोटे गांव और कस्बों की न्यूज़ दिखाई जाती हैं. और इसके जो न्यूज़ एंकर है वो भी बहुत पॉपुलर है.

आज तक अपनी बैंकिंग यूज़ और सभी अच्छी क्वालिटी के साथ साथ सबसे बड़ा समाचार दिखाने वाले चैनलों में आता है और इसका टीआरपी जी ज्यादा है आज तक का नाम लेते ही लोग समझ जाते हैं कि यह समाचार वाले चैनल का नाम है आज तक के चैनल पर न्यूज़ देखना सभी लोगों को बहुत पसंद है.

आज तक टीवी से लेकर के अपने वेबसाइटट के आधार पर भी समाचार को लोगों तक पहुँचना है और इसके साथ लोगों को काफी अच्छी चीजें भी सीखाता है हमारे देश में क्या हो रहा है आज कौन सा त्यौहार है सभी छोटे बड़े गांव शहर की खबरें हम तक पहुंचाता है इससे हम सभी लोग अपने घर बैठे बैठे ही देश विदेश के बारे में जान जाते हैं कि हमारे देश में क्या चल रहा है.

Aaj Tak का मालिक कौन है? Owner of aaj tak

Aaj Tak का मालिक कौन है?

Aaj Tak न्यूज़ चैनल का मालिक अरुण पुरी है. उन्होंने आज तक की शुरुआत 31 दिसंबर 2000 की थी अरुण पूरी और उनका परिवार इंडिया टुडे ग्रुप के संस्थापक और मालिक है इसकी पत्नी का नाम रेखा पूरी और बेटियों का नाम कल्ली पूरी भंडल, को एल पूरी रीचेंट और इनके बेटे का नाम अंकुर पूरी कम वर्ल्ड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड मैं 100% हिस्सेदारी के सात नियंत्रण है. इसकी लीविंग मीडिया, इंडिया लिमिटेड लीविंग मीडिया इंडिया लिमिटेड में 48.15% हिस्सेदारी है टीबी गुड डे नेटवर्क में 56.92% की हिस्सेदारी है. इनका परिवार समूह के बहुत सारे व्यवसायों में शामिल हैं जिसमें शिक्षा, प्रकाशन संगीत मुद्रण और इनविट्स जैसे क्षेत्र शामिल हैं.

आज तक के बारे

आज तक का सबसे पहला प्रसारण दूरदर्शन के डीडी मेट्रो पर सन 1995 मैं किया गया था तब यह रात के 10:00 बजे तक मिनट के समाचार कार्यक्रम के रूप में प्रसारित किया जाता था आज तक एक स्वतंत्र समाचार चैनल के आधार पर दिसंबर सन, 2000 मैं शुरु हुआ और तब यह 24 घंटे प्रसारित होने वाला देश का सबसे पहला सभी हिंदी समाचार चैनलों में से एक बना जब इसकी शुरुआत हुई थी तब यह सिर्फ 52,00,000 घरों में ही पहुँच पाया था पर अभी के समय मैं यह 3,00,00,000 घरों में प्रसारित होने वाला चैनल बन चुका है.

  1. धर्म = इसमें धर्म से जुड़ी सभी जानकारी दिया जाता है.
  2. गाड़ी = इसमें गाड़ियों से जुड़ी सभी जानकारी दी जाती है.
  3. Bollywood =इसमे सिनेमा फिल्मों के बारे में सभी जानकारी दी जाती है.
  4. क्राइम = अपराध से संबंधित सभी जानकारी दी जाती है.
  5. केस  =इसमें किसी एक मुददे को लेकर न्यूज़ पर बताया जाता है जो केश विशेष से जुड़ी होती हैं.
  6. फेमस व्यक्ति = इसमें जो व्यक्ति पॉपुलर होता है उसके बारे में पूरी जानकारी दी जाती है.
  7.  टीवी सीरियलइ =समें टीवी सीरियल में क्या हो रहा है इसकी पूरी जानकारी दी जाती है.

निष्कर्ष  =इस पोस्ट में आज आपको पता चल गया होगा की आज तक चैनल का मालिक कौन है और बहुत कुछ जानने को मिला होगा

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!