प्रधानमंत्री से बात कैसे करें? Pradanmantri se baat kaise kare?

हमारे देश के प्रधानमंत्री का नाम श्री नरेन्द्र मोदी जी है. यह हर महीने के लास्ट में रविवार को देश से मन की बात करते हैं इस बातचीत में नरेन्द्र मोदी जी उन लोगो का भी जिक्र करते हैं जिनसे किसी जरूरी काम के विशेष से जुड़ी अपनी बात प्रधानमंत्री तक पहुचाई होती है. क्या आप भी अपने देश की स्थिति सुधारने के लिए या सरकारी कामकाज में पारदर्शिता लाने या फिर किसी गड़बड़ी को रेखांकित करने के लिए प्रधानमंत्री तक संदेश पहुचाना चाहते हैं? अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो आप इसे काफी आसानी से कर सकते हैं प्रधानमंत्री तक अपनी बात पहुचाने के लिए आपके पास फेसबुक और ट्विटर के अलावा और भी कई तरिके उपलब्ध है. आप इन तरिके के द्वारा अपनी बात बिना किसी रुकावट के प्रधानमंत्री तक पहुँचा सकते हैं आप @PMOIndia या @Narendramodi पर ट्वीट के द्वारा अपनी बात बता सकते हैं इसके साथ ही आप इस्टंग्राम पर.

प्रधानमंत्री से बात कैसे करें? Pradanmantri se baat kaise kare?

https://www.instagram.com/Narendramodi और लिकडंइन पर

https://in.linkedin.com/in/Narendramodi आईडी से पीएम मोदी से संपर्क कर सकते हैं.

आप फेसबुक पर https:// www.Facebook.com/PMOIndia इससे भी आप अपना संदेश प्रधानमंत्री तक पहुँचा सकते हैं. आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से बातचीत करना चाहते हैं तो आपको इस पोस्ट से मदद मिल जाएगी आज हम आपको पीएम से बात करने का तरीका बताने जा रहे हैं.

सबसे पहले आपको पीएम इंडिया के वेबसाइट पर जाना है अब आपको इस लिंक पर किलक करना है https://www.pmindia.gov.in  इसके बाद एक पेज खुलेगा इस पेज को नीचे स्क्रोल करना है. आपको यह पिक्चर दिखेगी यहाँ पर आपको दो विकल्प दिखेगा पहले विकल्प में बल्ब की तस्वीर के साथ प्रधानमंत्री के साथ अपनी बातचीत को बताया जा सकता है. पेन जैसी बनी दूसरी फोटो में आप प्रधानमंत्री को अपना संदेश लिखकर भेज सकते हैं. आप पहली फोटो पर किलक करते हैं. तो एक नया page open होता है. इसके द्वारा आप प्रधानमंत्री के मन की बात को सुझाव दे सकते हैं.

इस पेज पर अपना सुझाव देने के लिए आपको सबसे पहले लोग इन करना होता है यहाँ सबसे ऊपर किलक हियर टू लोग इन पर करना है फिर बाद में यह पेज खुलेगा इस पेज पर आपको अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लोग इन करना है इस पेज पर आप ईमेल पर आने वाले ओटीपी की सहायता से भी लोग इन कर सकते हैं इस पर आप अपनी फेसबुक आईडी, गूगल आईडी, ट्विटर आईडी, लिकंड इन आईडी आदि की सहायता से भी लोग इन कर सकते हैं आप अगर अपनी सोशलमीडिया वाली आईडी की सहायता से इस साईट पर लोग इन करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सिर्फ उसके आइकॉन पर किलक करना है कुछ सेकेण्ड में आप लोग इन करके इस पेज पर फिर से पहुँच सकते हैं.

Also Read: NEFT Ka Kya Meaning Hai- NEFT Full Form.

इसके बाद आप यहाँ पोस्ट या कमेंट बॉक्स में अपना संदेश लिख सकते हैं अपना संदेश लिखकर आप नीचे सेव बटन पर किलक कर दीजिए इसके बाद आपका संदेश रिकॉर्ड कर लिया जाता है इस तरिके से आपका संदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी तक पहुँच जाता है और आप फोन के द्वारा अपना संदेश प्रधानमंत्री तक पहुचाना चाहते हैं तो आप 1800-11-7800 पर कोल कर सकते हैं और आप अपनी बात रिकॉर्ड करा सकते हैं 28 जुलाई के मन की बात कार्यक्रम के लिए इस फोन लाइन पर 25 जुलाई तक आप अपनी बात रिकॉर्ड सकते हैं.

Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? – HindiKalam

1
Jio Phone Me Play Store Kaise Chalaye? : हेलो दोस्तो आप सभी आर्टिकल का टाइटल पढ़कर समझ गए होंगे की, आज के आर्टिकल में...

Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 – HindiKalam

3
Paypal Account Kaise Banaye? in 2021 : हेलो दोस्तो कैसे है आप सभी हम उम्मीद करते है की आप सभी ठीक होंगे। आज हम...

लव का फुल फॉर्म क्या होता है? Love ka full form kya hota hai?

1
हेलो दोस्तों क्या आप जानते हैं लव का फुल फॉर्म क्या होता है। लव प्यार,दोस्ती, भावना को कहा जाता है। प्यार एक ऐसा  ऐसा...

Free fire का बाप कौन है? Free Fire ka baap kaun hai 2021?

1
Free Fire ka Baap kaun hai? वैसे तो हर गेम अपने आप में महान होता है लेकिन लोगो को कुछ अच्छा देखने के लिए...

वर्क शीट क्या होती है What is a Worksheet?

2
आज के तकनीकी विज्ञान से भरे युग में सभी कार्य कंप्यूटर पर किए जाते हैं.। ऐसे में बहुत ही ऐसी कंप्यूटर एप्लीकेशंस होती है...
error: Content is protected !!