पब्जी गेम डाउनलोड जियो फोन में? PUBG game download in jio phone?

आज हमारे देश में हर किसी व्यक्ति के पास में jio phone आसानी से मिल ही जाता है। jio phone में मोबाइल फोन की तरह ही बहुत सारे फीचर्स होते हैं। जिनको व्यक्ति उपयोग में ले लेता है। इसकी वजह से आज jio phone बहुत अधिक प्रचलित है। jio phone आज शहरों में नहीं बल्कि गांव में भी बहुत लोग उपयोग में लेते हैं। बहुत सारे लोग फोन में गेम खेलने के शौकीन होते हैं। अक्सर फ्री टाइम में माइंड फ्रेश करने के लिए व्यक्ति किसी न किसी तरह का गेम खेलता ही रहता है। आज के समय में सबसे अधिक प्रचलन में जो गेम चल रहा है। वो है pubg game।

आज बच्चे बड़े सभी की पसंद बना हुआ है pubg game दोस्तों जियो फोन की अगर बात करें कि jio phone में pubg game किस तरह से खेला जाता है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो फोन में पब्जी गेम खेलना बहुत मुश्किल होता है, मतलब कि पब्जी गेम जिओ फोन के द्वारा नहीं खेल सकते हैं।  क्या आप जानते हैं आखिर jio phone में pubg game को क्यों नहीं खेला जा सकता है, jio phone में आपको इसके अलावा अन्य बहुत सी एप्लीकेशन मिल जाएगी।

जिनको आप उपयोग मे ले सकते हो। आज हम इस आर्टिकल के द्वारा आपको बताने जा रहे हैं कि jio phone में pubg game किस तरह से डाउनलोड करते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी.

पब्जी गेम डाउनलोड जियो फोन में?  PUBG game download in jio phone?

आखिर है क्या ये “pubg game”

आज के समय में पब्जी गेम बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय गेम है। इस गेम को आज हर व्यक्ति खेल रहा है। pubg game को एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर ही खेला जा सकता है। इस खेल को खेलने के लिए jio phone काम नहीं करता है, क्योंकि जिओ फोन kaios पर चलती है, जो कि इसको सपोर्ट नहीं करती है। इसके अलावा जिओ फोन केवल 512 एमबी की रैम पर चलता है। यह पब्जी गेम खेलने के लिए यह ram पर्याप्त नही होती है, क्योंकि पब्जी गेम को फोन में इंस्टॉल करने के लिए 1GB रैम होना जरूरी है।

Pubg game download in jio phone

Pubg game को अगर jio phone में डाउनलोड करने के बाद करें तो यह बात पूरी तरीके से गलत होती है, क्योंकि pubg game jio फोन में डाउनलोड नहीं किया जा सकता है, लेकिन फिर भी बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो इंटरनेट के माध्यम से यह सब जानकारी देते रहते हैं, कि pubg game को आप jio phone में डाउनलोड कर सकते हैं। यह पूरी तरह से अफवाह होती है, क्योंकि pubg game खेलने के लिए स्मार्टफोन का होना जरूरी होता है। इसके अलावा jio फोन kaiOS पर चलता है, और इस फोन में 512MB  RAM और 4GB इंटरनल स्टोरेज होता है।

इसके अलावा कीपैड फोन होने की वजह से इस फोन की स्क्रीन पर बहुत छोटी होती है। pubg game को खेलने के लिए 2GB रैम और 4जीबी का स्पेस मेमोरी होनी चाहिए। उसके बाद ही आप इस को खेल सकते हो। jio phone की इंटरनल मेमोरी बहुत कम होने की वजह से यह गेम jio phone में नहीं खेला जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि pubg game को मोबाइल फोन में डाउनलोड करने के लिए आपको स्मार्ट फोन या एंड्रॉयड फोन या आईओएस में ही कर सकते हो, क्योंकि यह गेम इन दो प्लेटफार्म के लिए ही लांच किया गया है

Jio phone में pubg game का feck youtube videos

अक्सर आपने पब्जी गेम के बारे में यूट्यूब के बहुत सारे वीडियोस ने देखा होगा कि आप jio phone में भी pubg game को खेल सकते हो। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बात बिल्कुल गलत होती है, क्योंकि इस तरह के वीडियोस बनाने के लिए दूसरे फोन की मदद से ही जिनमें पब्जी गेम चल रहा होता है। उसको स्क्रीन पर रिकॉर्ड करके jio phone में डाल दिया जाता है।

उसे स्क्रीन रिकॉर्डर से जियो फोन में डाल कर इस तरह के गेम खेलने के वीडियो दिखाए जाते हैं। जो कि यह वीडियो असल में बिल्कुल गलत होते है। इस तरह से ऐसी बहुत सी वेबसाइट होती हैं, जो pubg game को जियो फोन में खेलने का दावा करती हैं असल में बहुत से लोग इस तरह की वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करने के बाद में बहुत से लोग धोखाधड़ी का शिकार भी हो जाते हैं और इन को बहुत नुकसान का सामना भी करना पड़ता है। Also Read: Sanitizer Kaise Banta Hai? Sanitizer Banane Ka Tarika.

Pubg game कैसे खेलते हैं?

जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि पब्जी गेम ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम बहुत अच्छी टीम होती है। pubg game  कोई सामान्य खेल नहीं होता है और स्मार्ट फोन या एंड्रॉयड फोन में भी खेल सकते हो। अगर आप अपने मोबाइल फोन से स्मार्ट फोन में पब्जी गेम को खेलना चाहते हैं, उसको निम्न तरीके से आप खेल सकते हैं

सबसे पहले आपको पास pubg game डाऊनलोड करने के लिए एक अच्छा एंड्रॉयड फोन स्मार्टफोन, आईफोन का होना जरूरी है। इसके अलावा कंप्यूटर लैपटॉप वाले व्यक्ति भी pubg game को खेल सकते हैं। इसके अलावा आपके पास अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। तभी आपको pubg game को डाउनलोड करके आसानी से खेल सकते हो। pubg game खेलने के लिए jio phone में 512 जीबी रैम देखने को मिलती है, लेकिन पब्जी गेम खेलने के लिए मिनिमम 2GB रैम का होना जरूरी है उसके बाद ही आप pubg game खेल सकते हो।

Conclusion

आज हमने आपको इस आर्टिकल के द्वारा ” pubg game download in jio phone” के बारे में जानकारी दी है। उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई सभी जानकारी पसंद आई होंगी। इससे जुड़ी अन्य किसी प्रकार की आप जानकारी के लिए कमेंट सेक्शन में जाकर कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Eassy on Republic Day

Eassy on Republic Day – गणतंत्र दिवस पर निबंध

0
आप हर साल 26 जनवरी को देश के हर ज क झंडे को लहराते देख सकते हैं इस दिन झंडा फहरा कर हम त्यौहार...
nepal ki jansankhya

nepal ki jansankhya – Population of Nepal

1
जैसा कि आप जानते हैं कि नेपाल एक ऐसा देश है जो कि 2 बड़े देश यानी कि भारत और चीन के बीच में...
Duniya me sabse jyada bole jane wali bhasha

Duniya me sabse jyada bole jane wali bhasha – आखिर कौन सी भाषा दुनिया...

0
दोस्तों आप इस बात को तो जानते ही होंगे कि दुनिया के हर क्षेत्र में अलग-अलग भाषाएं बोली जाती है। कहने का मतलब यह...
Bharat ka sabse swaksh seher

Bharat ka sabse swaksh seher – भारत का सबसे साफ और सुंदर शहर कौन सा...

0
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की जिसके बाद भारत में लगभग हर शहर, कस्बा और गांव अपने आप...

सिम पोर्ट कैसे करें? How to port sim?

0
अक्सर देखा जाता है कि लोगों के सामने किसी भी टेलीकॉम कंपनी के द्वारा मिल रही इंटरनेट की सुविधा, कॉलिंग की सुविधा को लेकर...
error: Content is protected !!